मंगलवार, मई 14, 2024
होमदेश & राज्यED Action on A.Raja: DMK सांसद ए.राजा पर ईडी का बड़ा एक्शन,...

ED Action on A.Raja: DMK सांसद ए.राजा पर ईडी का बड़ा एक्शन, जब्त की कई बेनामी संपत्तियां, रिश्वत के पैसों से जुड़ा है मामला

Date:

Related stories

ED Action on A.Raja: पूर्व केंद्रीय पर्यावरण एवं वानिकी मंत्री और DMK सांसद ए.राज (A.Raja) पर प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate) ने बड़ी कार्रवाई की है। राज की 15 बेनामी संपत्तियों को ED ने जब्त कर लिया है। इसकी जानकारी खुद ED ने दी है।

मंत्री रहते दी थी एनवायरमेंटल क्लीयरेंस

बता दें ये मामला तब का है जब ए.राजा केंद्र में मंत्री हुआ करते थे। आरोप है की केंद्र में पर्यावरण और वन विभाग रहते उन्होंने कानून का उल्लंघन करते हुए गुरुग्राम की एक बड़ी रियल एस्टेट कंपनी को Environmental Clearance दी थी। इस क्लीयरेंस को देने के बदले ए राजा की बेनामी कंपनी को ये जमीने बतौर रिश्वत दी गई थी, जिसे ए राजा ने बाद में अपने परिवारजनों और करीबियों ने नाम पर कर दिया था।

रिश्वत के पैसे से कोयंबटूर में खरीदी थी जमीन

न्यूज एजेसी पीटीआई के मतुाबिक, ए राजा ने उसी रिश्वत के पैसे का इस्तेमाल तमिलनाडु के कोयंबटूर में 55 करोड़ रुपये में 45 एकड़ जमीन खरीदने के लिए भी किया था। इसके बाद प्रवर्तन निदेशालय ने पिछले साल दिसंबर में इन संपत्तियों को जब्त करना शुरू किया। अनोखा पहलू यह है कि जिस कंपनी के नाम पर ये जमीनें ली गईं, वह कंपनी सिर्फ कागजों पर मौजूद है, हकीकत में नहीं।

ईडी ने इस बात की जानकारी साझा करते हुए कहा, “ए राजा के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति के मामले में पीएमएलए के तहत उनकी बेनामी कंपनी कोवई शेल्टर्स प्रमोटर्स इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के नाम पर अर्जित 15 अचल संपत्तियों को कब्जे में लिया है।”

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें