गुरूवार, मई 9, 2024
होमViral खबरचिलचिलाती धूप में कुर्सी के सहारे बैंक पहुंची बुजुर्ग महिला, Viral Video...

चिलचिलाती धूप में कुर्सी के सहारे बैंक पहुंची बुजुर्ग महिला, Viral Video देख पसीजा वित्त मंत्री का दिल, SBI को लगाई फटकार

Date:

Related stories

Viral Video: सोशल मीडिया पर ओडिशा के महिला का एक वीडियो काफी तेजी से वायरल हो रहा है । इस वीडियो में बुर्जुग महिला कुर्सी के सहारे चलती हुई दिखाई दे रही है। बताया जा रहा है कि यह वायरल वीडियो ओडिशा के झारीगांव का है और यह महिला अपने पेंशन के लिए बैंक जा रही है। इसके साथ ही बुर्जुग महिला का नाम सूर्य हरिजन है और इसकी उंगलियां टूट गई है और इसकी वजह से वह अपने पैसे को नहीं निकाल पाती है। एक न्यूज एजेंसी ने जब इस बुर्जुग महिला के वीडियो को ट्वीट किया तब जाकर बैंक प्रशासन की आंख खुली है।

बैंक ने किया पेंशन का भुगतान

सोशल मीडिया पर वैसे तो कई वीडियो वायरल होते रहते हैं लेकिन इस बुर्जुग महिला को अपने हक के लिए लड़ाई लड़ता देख आप भी हैरान हो जाएंगे। एक न्यूज एजेंसी की मानें तो यह महिला अपना ओल्ड एज पेंशन पहले गांव के ही किसी दुकान से निकलवाती थी। लेकिन अब इतनी वृद्ध हो गई हैं कि उनकी उंगलियों का मिलान सही तरीके से नहीं हो पा रहा है । ऐसे में उनकी पेंशन निकालने में बड़ी दिक्कत होती है। जब वह अपने रिश्तेदार के साथ बैंक आई तो उनका पैसा उन्हें दे दिया गया। इसके साथ ही बैंक के लोगों के उन्हे एक व्हील चेयर भी गिफ्ट किया है।

ये भी पढ़ें: PM Modi Assam Visit: पीएम मोदी ने दी 14,300 करोड़ की सौगात, बोले- ‘विकास की चर्चा से कुछ लोगों को परेशानी होती है’

 वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने जताई चिंता

यह वीडियो जैसे ही सरकार के लोगों तक पहुंचा तो हड़कप मच गया। इस वीडियो को देखने के बाद वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने चिंता व्यक्त की । उन्होंने अपने ट्वीटर से इस वीडियो को ट्वीट करते हुए प्रशासन के लोगों को मानवता दिखाने के लिए कहा साथ ही उन्होंने लिखा कि मैने देखा है कि कैसे एसबीआई के मैनेजर ने कैसे इस मामले को संज्ञान में लेकर मानवता पेश की है। इस दौरान उन्होंने सवाल किया है कि क्या कोई बैंक मित्र नहीं है?

 बैंक ने दिया इस तरह का जवाब

वित्त मंत्री के सवाल पूछने पर एसबीआई बैंक के जवाब दिया है कि हम खुद इस वीडियो को देखकर हैरान हैं। हमने महिला को घर पर पेंशन देकर मुद्दे को खत्म कर दिया इसके साथ ही महिला को व्हील चेयर भी गिफ्ट किया है । इस तरह की चीजों से निपटने के लिए बैंक पूरी तरह से तैयार है। हमने इस मामले को गंभीरता से लिया है और अपने बैंक मित्रों से कहा है कि वह इस तरह ही समस्या होने पर अपने लिंक शाखाओं से संपर्क कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें: PM Modi Assam Visit: पीएम मोदी ने दी 14,300 करोड़ की सौगात, बोले- ‘विकास की चर्चा से कुछ लोगों को परेशानी होती है’

Prakash Singh
Prakash Singhhttp://www.dnpindiahindi.in
प्रकाश सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, प्रकाश DNP India वेब साइट में बतौर content writer काम कर रहे हैं। उन्होंने श्री राम स्वरूप मेमोरियल यूनिवर्सिटी लखनऊ से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है। प्रकाश खेल के अलावा राजनीति और मनोरंजन की खबर लिखते हैं।

Latest stories