शुक्रवार, मई 17, 2024
होमदेश & राज्यRatlam Demu Train Fire: रतलाम में चलती ट्रेन में लगी आग, जान...

Ratlam Demu Train Fire: रतलाम में चलती ट्रेन में लगी आग, जान बचाने के लिए ट्रेन से कूदे लोग

Date:

Related stories

IPL 2024: क्या CSK की तरफ से खेलना चाहतें हैं Dinesh Karthik? Ruturaj से खुलेआम कह दी ऐसी बात

IPL 2024: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरू के विकेटकीपर बल्लेबाज Dinesh...

Amazon Sale: गर्मी को सर्दी में बदलने वाला Whirlpool का AC हुआ 48% सस्ता, अभी खरीदें

Amazon Sale: चिलचिलाती गर्मी ने लोगों को परेशान करना...

Ratlam Demu Train Fire: मध्य प्रदेश के प्रीतम नगर रेलवे स्टेशन पर रविवार सुबह उस समय अफरा-तफरी का माहौल हो गया, जब एक एक पैसेंजर ट्रेन में भीषण आग लग गई. ये डेमू पैसेंजर ट्रेन रतलाम से इंदौर की ओर जा रही थी, तभी ट्रेन के दो कोच में अचानक आग लग गई. इस दौरान कई लोगों ने ट्रेन से कुदकर अपनी जान बचाई. जैसे ही इस बात की सूचना रेलवे प्रशासन को मिली वैसे ही हड़कंप मच गया. रेलवे प्रशासन ने तुरंत इसकी जानकारी फायर ब्रिगेड को दी, जिसके बाद दमकल टीम भी मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाया.

अव्यवस्था का आलम

ट्रेन में आग लगने के चलते यात्रियों में भी अफरा-तफरी मच गई थी. लोग किसी तरह अपनी जान बचाकर ट्रेन से सुरक्षित बाहर निकले और किसी तरह वहां से रवाना हुए. इस दौरान प्रशासन की अव्यवस्था का आलम भी देखने को मिला. जहां प्रशासन ने यात्रियों को उनके हाल पर छोड़ दिया और उनकी कोई सुध नहीं ली. यात्रियों के लिए ट्रेन की कोई वैकल्पिक व्यवस्था नहीं की गई थी. हालांकि आगजनी की इस घटना में कोई जानी नुकसान नहीं हुआ है, लेकिन ऐसी लापरवाही बड़ी घटनाओं को अंजाम दे सकती हैं.

लोगों में मची अफरा-तफरी

बता दें कि रविवार सुबह रतलाम से चलकर इंदौर की ओर आने वाली डेमू पैसेंजर ट्रेन जैसे ही प्रीतम नगर रेलवे स्टेशन के करीब पहुंची, उसके दो कोच में आग लग गई. धुआं उठता देख आसपास के इलाके के लोग भी मौके पर जमा हो गए. इसी बीच रेल यात्री अपनी जान बचाकर निकल गए. रेल यात्रियों के मुताबिक जैसे ही आग लगी वैसे ही काफी धुआं उठने लगा. पहले तो यात्रियों को ऐसा लगा कि डीजल इंजन वाली डेमू ट्रेन है, इसलिए धुआं उठ रहा है. लेकिन, जब लोगों ने आग की लपटें उठती देखीं तो सनसनी फैल गई.

ये भी पढ़ें: Amritpal Singh: पंजाब पुलिस ने अमृतपाल को NSA के तहत किया गिरफ्तार, आईजी ने किया बड़ा खुलासा

DNP न्यूज़ डेस्क
DNP न्यूज़ डेस्कhttps://www.dnpindiahindi.in
DNP न्यूज़ डेस्क उत्कृष्ट लेखकों एवं संपादकों का एक प्रशिक्षित समूह है. जो पिछले कई वर्षों से भारत और विदेश में होने वाली महत्वपूर्ण खबरों का विवरण और विश्लेषण करता है.उच्च और विश्वसनीय न्यूज नेटवर्क में डीएनपी हिन्दी की गिनती होती है. मीडिया समूह प्रतिदिन 24 घंटे की ताजातरीन खबरों को सत्यता के साथ लिखकर जनता तक पहुंचाने का कार्य निरंतर करता है

Latest stories