शुक्रवार, मई 3, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशNoida Flood: ग्रेटर नोएडा में फ्लड अलर्ट! हिंडन नदी का जलस्तर बढ़ने...

Noida Flood: ग्रेटर नोएडा में फ्लड अलर्ट! हिंडन नदी का जलस्तर बढ़ने से बाढ़ जैसे हालात, इकोटेक 3 के पास डूबी सैकड़ों गाड़ियां

Date:

Related stories

Noida Flood: दिल्ली में आई बाढ़ के बाद अब नोएडा और गाजियाबाद में बाढ़ का खतरा मंडरा रहा है। जी हां, उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद और ग्रेटर नोएडा के साथ बहने वाली हिंडन नदी का जलस्तर बढ़ने से कई इलाकों में बाढ़ जैसे हालात पैदा हो गए हैं।

कुछ दिनों पहले तक नदी का पानी सिर्फ आसपास के इलाकों में पहुंचा था, लेकिन अब ये शहरी क्षेत्रों की तरफ बढ़ रहा है। नदी में आई बाढ़ का असर आवासिय क्षेत्र में भी देखने को मिल रहा है। जहां, कई इलाके बाढ़ के पानी में डूब चुके हैं।

इकोटेक 3 के पास में डूबी सैकड़ों गाड़ियां

नदी का जलस्तर बढ़ने से पैदा हुए खतरे का अंदाजा आप इस बात से लगा सकते हैं कि ग्रेटर नोएडा के कई इलाकों में पानी घुस आया है। इतना ही नहीं इकोटेक 3 के पास सैकड़ों गाड़ियां पानी में डूब चुकी हैं। इसका एक वीडियो भी सामने आया है।

न्यूज एजेंसी ANI ने इसका वीडियो ट्वीट किया है। वीडियो में दिख रहा है कि कैसे हिंडन नदी का जलस्तर बढ़ने से इकोटेक 3 के पास का इलाका जलमग्न हो गया है, जिससे कई गाड़ियां पानी में डूब चुकी हैं। अगर नदी का जलस्तर ऐसे ही बढ़ता रहा तो जल्द बाढ़ का पानी गाजियाबाद और नोएडा तक पहुंच जाएगा, जिससे हालात बिगड़ सकते हैं।

नदी-नालों से दूर रहने के निर्देश

बाढ़ के खतरे को देखते हुए प्रशासन भी हरकत में आ गया है। प्रशासन और NDRF (National Disaster Response Force) की टीम लगातार लोगों को बाढ़ प्रभावित इलाकों से रेसक्यू कर रही है। इतना ही नहीं बाढ़ के खतरे को देखते हुए प्रशासन ने अलर्ट भी जारी किया है। प्रशासन ने लोगों को नदी-नालों से दूर रहने को कहा है। बीते दिनों भी हिंडन नदी में डूबने से दो युवकों की मौत हो गई थी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Brijesh Chauhan
Brijesh Chauhanhttps://www.dnpindiahindi.in
बृजेश बीते 4 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में M.A की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर कांटेक्ट एडिटर के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल बृजेश DNP India में बतौर कांटेक्ट एडिटर पॉलिटिकल और स्पोर्ट्स डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories