शुक्रवार, मई 3, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशDelhi Flood: दिल्ली में बढ़ा बाढ़ का खतरा, बागपत के पास अलीपुर...

Delhi Flood: दिल्ली में बढ़ा बाढ़ का खतरा, बागपत के पास अलीपुर बांध टूटा, कई जगह दरारें एक्शन में NDRF

Date:

Related stories

Delhi Flood: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में आफत कम होने का नाम नहीं ले रही है। हथिनी कुंड बैराज से लगातार पानी छोड़े जाने के बाद अब दिल्ली में बाढ़ का खतरा मंडरा गया है। दिल्ली के कई इलाके पहले ही पानी में डूब चुके हैं। आईटीओ से लेकर कश्मीरी गेट तक की सड़कें लबालब पानी से भरी हुई हैं। इसी बीच दिल्ली वसियों के लिए एक बुरी खबर सामने आई है।

बागपत में टूटा अलीपुर बांध

उत्तर प्रदेश के बागपत में स्थित अलीपुर बांध टूट गया है। इस बांध में कई जगह दरारें आई हैं, जिसके बाद इसका पानी यमुना की तरफ तेजी से बढ़ रहा है। अलीपुर बांध के टूटने से अब यमुना के जलस्तर में और इजाफा होगा। जिससे दिल्ली में बाढ़ का खतरा और गहरा जाएगा। दिल्ली में बाढ़ की स्थिति को देखते हुए पहले ही केंद्र और दिल्ली सरकार एक्शन में है। लेकिन दिल्ली की स्थिति लगातार बिगड़ती जा रही है।

बांध टूटने के बाद एक्शन में NDRF

उधर इस घटना के बाद पुलिस प्रशासन के हाथ पांव फूले हुए हैं। बागपत प्रशासन मौके पर तैनात है, लेकिन लाचार है। किसी भी स्थिति में पुस्ते का कटाव नहीं रुक पा रहा है। प्रत्यक्षदर्शियों की मानें तो करीब 30 फुट से अधिक पुस्ता कट चुका है और धीरे-धीरे इसका कटाव बढ़ता ही जा रहा है। वहीं दूसरी जिला प्रशासन भी एनडीआरएफ के साथ लगी हुई है।

कई इलाकों में घुसा बांध का पानी

बाढ़ का पानी लोनी इलाके में घुसने से आवास विकास की कॉलोनी ट्रॉनिका सिटी, पूजा कॉलोनी, दौलत नगर, इलाइचीपुर, खानपुर, हरमपुर, राम पार्क एक्सटेंशन, खुशहाल पार्क, अंसल स्टैंड कॉलोनी के अलावा लोनी की सैकड़ों कालोनियों में बाढ़ का खतरा मंडराया हुआ है। हालात अगर यही रहे तो देर रात तक पानी कई कालोनियों को अपनी चपेट में ले सकता है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Brijesh Chauhan
Brijesh Chauhanhttps://www.dnpindiahindi.in
बृजेश बीते 4 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में M.A की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर कांटेक्ट एडिटर के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल बृजेश DNP India में बतौर कांटेक्ट एडिटर पॉलिटिकल और स्पोर्ट्स डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories