शनिवार, मई 18, 2024
होमदेश & राज्यआंध्र प्रदेश के पूर्व CM N. Chandrababu Naidu को CID ने किया...

आंध्र प्रदेश के पूर्व CM N. Chandrababu Naidu को CID ने किया गिरफ्तार, भ्रष्टाचार के मामले को लेकर आंध्र पुलिस की बड़ी कार्रवाई

Date:

Related stories

Lok Sabha Election 2024 में मतदान करने को लेकर Shah Rukh Khan की खास अपील, बॉलीवुड के ‘भाईजान’ ने भी जारी किए संदेश

Lok Sabha Election 2024: देश के विभिन्न हिस्सों में इन दिनों लोक सभा चुनाव 2024 की धूम है। इस दौरान मतदाताओं को जागरुक करने के लिए शासन-प्रशासन की ओर से तरह-तरह के तरकीब आजमाए जा रहे हैं।

Google New Search Features: गूगल यूजर्स की मौज कराएंगे ये 8 यूनिक फीचर्स

Google 8 New incredible Features: गूगल पूरी दुनियाभर में...

N. Chandrababu Naidu: आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू को गिरफ्तार कर लिया गया है। एन चंद्रबाबू नायडू को शनिवार सुबह नंद्याल से आपराधिक जांच विभाग यानी सीआईडी में गिरफ्तार किया। इस बात की जानकारी टीडीपी ने दी उन्होंने बताया कि नायडू को नंद्याल से गिरफ्तार किया गया है। दरअसल शुक्रवार देर रात सीबीआई अधिकारी नंद्याल के एक समारोह हाल में पहुंचे। जहां उन्होंने नायडू को गिरफ्तारी वारंट दिया। इसके बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। बता दें कि, उनके खिलाफ आईपीसी की धारा 120 बी, 166, 167, 418, 420, 465, 468, 201 और 109 के साथ 34 और 37 के तहत मामला दर्ज किया गया है।

जानें क्या है पूरा मामला ?

दरअसल आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू को आंध्र प्रदेश स्टेट स्किल डेवलपमेंट स्कैम के मामले में सीआईडी ने गिरफ्तार किया है। ऐसा बताया जा रहा है कि, आंध्र प्रदेश स्टेट स्किल डेवलपमेंट स्कैम में उन्होंने करोड़ों रुपए का घोटाला किया था। आंध्र प्रदेश स्टेट स्किल डेवलपमेंट को 2016 में टीडीपी सरकार के कार्यालय में शुरू किया गया था। आंध्र प्रदेश स्टेट स्किल डेवलपमें के जरिए बेरोजगार युवाओं को उनकी रोजगार क्षमता बढ़ाने के लिए कौशल प्रशिक्षण यानी स्किल सिखाई जाती थी ताकि वह आगे बढ़कर नौकरी पा सके। ऐसे में आपको बता दें कि, पूर्व मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू ने इसमें करोड़ो रुपए का घोटाला किया था। सभी सरकारी एजेंसी इस घोटाले की गहन जांच कर रही है। इसी के साथ ऐसा बताया जा रहा है कि, अधिकारियों ने विदेशों में छुपाए गए धन को सफलतापूर्वक वापस पा लिया है।

एन चंद्रबाबू नायडू ने अपनी गिरफ्तारी की जताई थी आशंका

दरअसल 6 सितंबर को एन चंद्रबाबू नायडू ने अपनी गिरफ्तारी की आशंका जताई थी। उन्होंने अनंतपुर जिले के रायदुर्गम में जनता को संबोधित करते हुए कहा था कि, आज या कल वे मुझे गिरफ्तार कर सकते हैं वह मुझ पर हमला भी कर सकते हैं एक नहीं वह कई अत्याचार करेंगे।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Anjali Sharma
Anjali Sharmahttps://dnpindiahindi.in
अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Latest stories