रविवार, मई 5, 2024
होमदेश & राज्यपूर्व PM Manmohan Singh ने की मोदी सरकार की तारीफ, इस कदम...

पूर्व PM Manmohan Singh ने की मोदी सरकार की तारीफ, इस कदम को ठहराया सही

Date:

Related stories

Char Dham Yatra: चार धाम यात्रा को लेकर CM Dhami ने दिए ताजा अपडेट, जानें डिटेल

Char Dham Yatra: देश के सुदूर पर्वतीय इलाकों में बसा राज्य उत्तराखंड अपनी प्राकृतिक वादियों के कारण सैलानियों को अपनी ओर तेजी से आकर्षित करता है।

Google Pixel 7a से कितना अलग होगा Google Pixel 8a ?

Google Pixel 8a: अपने हाईटेक फीचर्स से एप्पल जैसी...

Manmohan Singh: 9 सितंबर से 10 सितंबर तक भारत में G-20 शिखर सम्मेलन होने वाला है। इसी कड़ी में आपको बता दें कि, जी-20 समिट से पहले भारत की पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने मोदी सरकार की तारीफ की। दरअसल कांग्रेस और भाजपा एक दूसरे की विपक्षी पार्टी है ऐसे में भारत के पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह का मोदी सरकार की तारीफ करना सभी के लिए आश्चर्यजनक था। इसी कड़ी में आपको बता दें कि, मनमोहन सिंह ने रूस यूक्रेन युद्ध में भारत की भूमिका को काफी महत्वपूर्ण बताया।

सरकार के इस कदम को ठहराया सही

इस दौरान पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने कहा कि, रूस यूक्रेन युद्ध के मद्देनजर ननई विश्व व्यवस्था को संचालित करने में भारत की भूमिका महत्वपूर्ण है। उन्होंने आगे कहा कि, भारत में शांति की अपील करते हुए अपने संप्रभु और आर्थिक हितों को पहले स्थान पर रखकर सही काम किया। इसी के साथ पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने भारत की भूमिका और चीन के साथ सीमा विवाद पर भी बात की। उन्होंने कहा कि, रूस यूक्रेंस संघर्ष और चीन एवं पश्चिमी देशों के बीच तनाव के कारण विश्व व्यवस्था में बहुत बदलाव आ चुका है इस नई व्यवस्था के संचालन में भारत ने अहम रोल निभाया है और आज वैश्विक तौर पर भी भारत की साख बढ़ी है।

तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनने के दावे कही ये बात

इसी के साथ मनमोहन सिंह तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनने के दावे पर कहते हैं कि, आने वाले सालों में भारत अर्थव्यवस्था का पावर हाउस होगा। उन्होंने बताया कि, भारत बदलती वैश्विक व्यवस्था में अद्वितीय आर्थिक अवसर के मुहाने पर खड़ा है। हालांकि उसके पास एक बड़ा बाजार है और वह प्राकृतिक संसाधनों के जरिए उत्पादन और निर्माण कर आने वाले दशकों में दुनिया भर में अर्थव्यवस्था का पावर हाउस होगा। इसी के साथ मनमोहन सिंह ने कहा कि भारत के भविष्य को लेकर कहा कि, मुझे चिंता से ज्यादा आशाएं हैं लेकिन मेरा लेकिन मेरा आशावाद इस पर निर्भर करता है कि भारतीय समाज में कितना सौहार्दपूर्ण माहौल है क्योंकि सही विकास के लिए सबसे जरूरी बुनियाद है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Anjali Sharma
Anjali Sharmahttps://dnpindiahindi.in
अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Latest stories