बुधवार, मई 1, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशGeneral Election 2024: यूपी में गठबंधन को लेकर बोले ललन सिंह- जदयू...

General Election 2024: यूपी में गठबंधन को लेकर बोले ललन सिंह- जदयू कर रही इस रणनीति पर काम

Date:

Related stories

General Election 2024: इस रणनीति के सहारे यूपी में मिशन80 की चुनौती साधेगी बीजेपी, राष्ट्रीय महासचिव ने की मंथन बैठक

भाजपा ने आगामी लोकसभा चुनाव 2024 के लिए मिशन के लिए यूपी में मिशन 80 का टार्गेट तय किया है। जिसके मुताबिक पार्टी राज्य की सभी 80 लोकसभा सीटों को जीतना चाहती है। इसी सिलसिले में आज गुरुवार को राष्ट्रीय महासचिव सुनील बंसल ने लखनऊ में एक मंथन बैठक की। जिसमें उन्होंने पिछले लोकसभा चुनाव 2019 में हारी गई उन 14 सीटों पर मंथन किया। इनमें से 12 सीटों को भाजपा लोकसभा चुनाव 2014 में जीत चुकी थी लेकिन पिछले चुनावों में इन्हें हार चुकी थी।

General Election 2024: जनता दल यूनाइटेड के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह रविवार को होली मिलन समारोह के एक कार्यक्रम में यूपी के लखनऊ पहुंचे। इस अवसर पर मीडिया से बात करते हुए उन्होंने लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर यूपी में गठबंधन करने के साफ संकेत दे दिये। ललन सिंह ने कहा कि आने वाले चुनावों में अगर यूपी में गठबंधन होगा तो वह समाजवादी पार्टी के साथ ही होगा।

जानें क्या है जदयू की रणनीति

जदयू अध्यक्ष ललन सिंह ने कहा कि पार्टी यूपी में सदस्ता अभियान की जल्द ही शुरुआत करेगी। जिसके साथ ही उसने आगामी लोकसभा चुनावों तक 5 लाख कार्यकर्ता सदस्यों को पार्टी के साथ जोड़ने का लक्ष्य तय किया है। आगामी लोकसभा चुनावों तक जेडीयू अपनी कार्यसमितियों को और अधिक मजबूत करने पर काम करेगी। इसके साथ ही संगठन के मजबूत करने के साथ ही राज्य में गठबंधन के सहारे अपनी पार्टी की उपस्थिति दर्ज कराने की रणनीति पर आगे बढ़ रही है। इसके लिए अगर पार्टी यूपी में गठबंधन करती है तो वह समाजवादी के साथ ही होगा। अपने इस बयान से ललन सिंह ने स्पष्ट कर दिया कि अभी यूपी विधानसभा में जदयू का कोई निर्वाचित प्रतिनिधि नहीं है। तो भविष्य को लेकर पार्टी दोनों ही लक्ष्यों को लेकर आगे बढ़ रही है।

ये भी पढ़ें: Loudspeaker Ban in Mosque: रमजान में अब नहीं सुन सकेंगे अजान की आवाज! बैन लगाने पर भड़के भारत के मुस्लिम धर्मगुरु

जाति आधारित जनगणना को लेकर बीजेपी पर निशाना

जदयू अध्यक्ष ललन सिंह ने जाति आधारित जनगणना के मुद्दे को लेकर एक बार फिर अपना अगुवा होने का संकेत दे दिया। उन्होंने सीएम नीतिश कुमार के द्वार इस गंभीर मुद्दे पर उठाए गए कदमों को लेकर भाजपा पर निशाना साधा कि बिहार सीएम ने पीएम मोदी से इस पर एक मुलाकात भी की थी लेकिन उन्होंने अब तक कोई जबाव न देकर चुप्पी साध रखी है। लेकिन हम अपने मुद्दे पर कायम रहेंगे और समान विचार वाले क्षेत्रीय दलों के समर्थन को साथ लेकर इस मांग को मुखरता से अभियान का रुप देंगे। तमिलनाडू में प्रवासी बिहारी मजदूरों पर कथित हमलों को लेकर भाजपा पर हमलावर ललन सिंह ने कहा कि तमिलनाडू और बिहार में सनसनी फैलाने के लिए बीजेपी की तरफ से अफवाह फैलाई गई थी। जबकि यह घटना ही फर्जी थी।

ये भी पढ़ें:  Yogi सरकार ने किया IPS अधिकारियों का तबादला, पीयूष मोर्डिया को मिली बड़ी जिम्मेदारी

Hemant Vatsalya
Hemant Vatsalyahttp://www.dnpindiahindi.in
Hemant Vatsalya Sharma DNP INDIA HINDI में Senior Content Writer के रूप में December 2022 से सेवाएं दे रहे हैं। उन्होंने Guru Jambeshwar University of Science and Technology HIsar (Haryana) से M.A. Mass Communication की डिग्री प्राप्त की है। इसके साथ ही उन्होंने Delhi University के SGTB Khalasa College से Web Journalism का सर्टिफिकेट भी प्राप्त किया है। पिछले 13 वर्षों से मीडिया के क्षेत्र से जुड़े हैं।

Latest stories