बुधवार, मई 15, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशGhaziabad News: दिवाली के दिन गाजियाबाद के कबाड़ गोदम में लकी भीषण...

Ghaziabad News: दिवाली के दिन गाजियाबाद के कबाड़ गोदम में लकी भीषण आग, मची अफरा-तफरी

Date:

Related stories

Ghaziabad News: क्रॉसिंग रिपब्लिक वालों के लिए खुशखबरी! DME पर एग्जिट पॉइंट खुलने से आसान हुआ सफर

Ghaziabad News: राजधानी दिल्ली और एनसीआर के विभिन्न हिस्सों में कई ऐसे कनेक्टिंग रोड हैं जिसके माध्यम से पश्चिमी यूपी के लोग आसानी से दिल्ली आना-जाना करते हैं।

Ghaziabad News: उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में आज सुबह एक कबाड़ को डैम में आग लग गई। जिसके बाद आसपास के इलाकों में अफरा–तफरी मच गई। अवल की सूचना मिलते ही दमकल विभाग की दो गाड़ियां मौके पर पहुंची और वहां पर राहत कार्य शुरू किया।

कबाड़ गोदाम में लगी आग

मिली जानकारी के अनुसार गोदाम में लगी आग की वजह से कोई हताहत नहीं हुई। क्योंकि समय पर दमकल की गाड़ियां पहुंच गई थी। जिन्होंने अपनी डालकर आग पर काबू पा लिया। दमकल विभाग ने करीब 10 जगह को अंकित किया है जहां पर आग लगने की संभावना है इसमें थोड़ा इंदिरापुरम वैशाली विजयनगर आदि शामिल हैं।

बता दें कि गाजियाबाद से पहले उत्तर प्रदेश के मेरठ में भी नौचंदी थाना क्षेत्र में एक कपड़े के कारखाने में शनिवार की शाम भीषण आग लग गई थी। जिसकी वजह से पूरे इलाके में लोगों के अंदर दहशत फैल गई थी। मिली जानकारी के अनुसार कारखाने में कपड़े के समान का पूरा भंडार भरा हुआ था। जिसके बाद कुछ ही देर में आग ने एक भयाभय रूप ले लिया और पूरे गोदाम में भयानक आग लग गई।

आग लगने के कारण पता लगाने में जुटी पुलिस

कारखाने में लगी आग पर काबू पाने के लिए करीब आधा दर्जन से ज्यादा दमकल गाड़ियां बुलाई गई थी। जिसके बाद ही आग पर कब पाया गया। दमकल विभाग की गाड़ियों ने करीब 3 घंटे के अंदर आज पर काबू पाया। मिली जानकारी के अनुसार कपड़ा कारखाना में आग शनिवार की शाम करीब 7:00 बजे के आसपास लगी थी। हालांकि इस आग में किसी भी तरह की हताहत की सूचना नहीं आई। लेकिन कारखाने में रखे करीब 50 लाख रुपए का सामान पूरी तरह से चलकर राख हो गया।

अग्निशमन अधिकारी आशुतोष कुमार ने बताया कि यह शॉर्ट-सर्किट का मामला लग रहा है।
उन्‍होंने कहा कि फॉरेंसिक टीम घटनास्थल की जांच करेगी, उसके बाद ही आग लगने के सटीक कारण का पता चल सकेगा। इसके साथ ही उन्होंने आगे बताया कि गनीमत है कि आग उस समय लगी, जब कारखाने में कोई नहीं था।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories