गुरूवार, मई 2, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशGhaziabad News: एक और युवा हुआ गुमराह, क्राइम पेट्रोल देख कराया खुद...

Ghaziabad News: एक और युवा हुआ गुमराह, क्राइम पेट्रोल देख कराया खुद का अपहरण, घर वालों से ही मांगी फिरौती

Date:

Related stories

Greater Noida News: ड्रग्स फैक्ट्री पर चला दिल्ली पुलिस का चाबुक, चार अफ्रीकी गिरफ्तार

Greater Noida News: दिल्ली पुलिस ने उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा में एंफेटामाइन ड्रग्स बरामद किया है। चार विदेशी आरोपियों को गिरफ्तार किया।

IIT-BHU परिसर में कॉलेज छात्रा से छेड़खानी और मारपीट, आक्रोशित छात्र धरने पर बैठे

IIT-BHU: देश के प्रतिष्ठित काशी हिंदू विश्वविद्यालय आईआईटी में...

Ghaziabad News: टीवी पर चलने वाली घटनाओं की कहानी अगर असल दुनिया में घटने लगे तो क्या होगा? सोचिए अगर क्राइम से जुड़े विभिन्न वारदातों को व्यक्ति असल ज़ीवन में उतारने लगे तो या फिर ये सब देखकर कोई व्यक्ति अपनी ही हत्या या किडनैपिंग की साजिश रच ले तो? ये सब सुनने में ही कितना अजीब लगता है। ऐसे में इससे जुड़ी एक खबर भी सामने आई है जहां गाजियाबाद के लोनी के रहने वाले एक लड़के ने टीवी प्रोग्राम क्राइम पेट्रोल को देखकर अपने किडनैपिंग की साजिश खुद ही रच ली और बदले में अपने परिजनों से फिरौती की मांग करने लगा। आइये बताते हैं क्या है पूरा मामला।

दोस्त के साथ मिल कर रची किडनैपिंग की साजिश

गाजियाबाद के लोनी इलाके के रहने वाले 20 वर्षीय शुभम ने किडनैपिंग की साजिश रचकर इस घटना को अंजाम दिया है। खबरों की माने तो शुभम नशे का आदि है और नशा करने के लिए पैसे न होने पर अपने ही दोस्त के साथ मिलकर दिल्ली की एक फैक्ट्री में चला गया जहां उसने अपने दोस्त की मदद से अपने हाथ-पैर बंधवाए और फिर वीडियो बनाकर परिजनों को भेज दिया और 54 हजार रुपये फिरौती की मांग की। घर वालों ने लड़के को परेशान देखकर उसके नंबर पर 20 हजार रुपये भेज भी दिए जिससे शिवम ने खूब मौज मस्ती की।

पुलिस के सामने खुली पोल

जब किडनैपिंग का यह मामला पुलिस तक पहुंचा तो पुलिस ने इस मामले में खोज-बीन शुरु की और अंततः कड़ी मशक्कत के बाद शिवम व उसके दोस्त तक पहुंच गए। जब पुलिस ने इस मामले में शिवम से पूछताछ की तो उसने बताया कि उसने टीवी प्रोग्राम क्राइम पेट्रोल देखकर इस किडनैपिंग के घटना की साजिश को रचने का काम किया था। वह अक्सर अपने घर पर क्राइम पेट्रोल देखा करता था जिससे की उसके मन में आईडिया आया कि वो किडनैपिंग का प्लान कर इसके एवज में अपने परिजनों से पैसा मांग सकता है और अपने शौक पूरा कर सकता है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories