बुधवार, मई 15, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशGhaziabad News: दिल्ली–मेरठ एक्सप्रेस वे के लिए बड़ी खुशखबरी, एग्जिट और एंट्री...

Ghaziabad News: दिल्ली–मेरठ एक्सप्रेस वे के लिए बड़ी खुशखबरी, एग्जिट और एंट्री के पॉइंट्स हुए फाइनल

Date:

Related stories

Ghaziabad News: क्रॉसिंग रिपब्लिक वालों के लिए खुशखबरी! DME पर एग्जिट पॉइंट खुलने से आसान हुआ सफर

Ghaziabad News: राजधानी दिल्ली और एनसीआर के विभिन्न हिस्सों में कई ऐसे कनेक्टिंग रोड हैं जिसके माध्यम से पश्चिमी यूपी के लोग आसानी से दिल्ली आना-जाना करते हैं।

Ghaziabad News: दिल्ली–मेरठ एक्सप्रेसवे पर एंट्री और एग्जिट को लेकर एक फाइनल प्लान की तैयारी हो रही है। बता दें कि हापुड़ की तरफ से NH 9 से होकर आने वाले ट्रैफिक को क्रॉसिंग रिपब्लिक के करीब 300 मीटर आगे की तरफ दिल्ली मेरठ एक्सप्रेसवे पर नया एंट्री पॉइंट देने की तैयारी है।

गाजियाबाद और हापुड़ आने वाले ट्रैफिक को मिलेगी एंट्री

इससे क्रॉसिंग रिपब्लिक के अलावा गाजियाबाद और हापुड़ की तरफ से आने वाले ट्रैफिक को आसानी से DME पर प्रवेश मिल जाएगा। फिलहाल नई एंट्री पॉइंट पर जाम के न हालात बने इसके लिए NHAI उससे पहले सर्विस रोड का सर्विस रोड को चौड़ा।

इसके साथ ही NHAI दिल्ली मेरठ एक्सप्रेसवे से मेरठ से आने वाले ट्रैफिक के लिए क्रॉस पब्लिक के सामने दिए गए एंट्री को भी बंद करेगा। फिर इस एग्जिट को करीब 500 मीटर पीछे किया जाएगा, ताकि DME से ट्रैफिक उतरकर NH 9 पर पहुंच जाए। इसके बाद क्रॉसिंग रिपब्लिक की सर्विस रोड को पड़कर अंदर जा सके। इस पूरी प्लानिंग के तहत कहीं पर भी जाम जैसी स्थिति नहीं बनेगी।

जानकारी के लिए बता दें कि NHAI के अधिकारियों का कहना है कि हेडक्वॉर्टर्स से प्लान फाइनल हो गया है। अब जल्द ही इस पर काम शुरू करवाया जाएगा।

NH–9 पर मिलेगी एग्जिट

बता दें कि अभी दिल्ली की तरफ से DME से आने वाले ट्रैफिक को एग्जिट करने का कोई भी इंतजाम नहीं है। इसलिए विजयनगर के पास नए एग्जिट दिए जाएंगे। यहां से एग्जिट मिलते ही ट्रैफिक NH –9 होते हुए सीधे NH –91 पर ट्रांसफर हो जाएगा।

जानकारी के लिए बता दें कि अभी NH –91 हाईवे यानी दिल्ली अलीगढ़ हाईवे पर जाने वाले ट्रैफिक से NH – 9 से होकर आता है. इसकी वजह से पिक समय में यहां पर बहुत ही तगड़ा जाम लगता है। लेकिन अब दिल्ली से ट्रैफिक DME और NH –9 में बंट जाएगा। ऐसा होने की वजह से जाम की समस्या पूरी तरह से खत्म हो सकती है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories