सोमवार, मई 13, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशGhaziabad News: ऑनलाइन ठगी के मामले में कोर्ट ने अर्जी सुन दिए...

Ghaziabad News: ऑनलाइन ठगी के मामले में कोर्ट ने अर्जी सुन दिए कार्यवाही के आदेश, खुद को बैंककर्मी बताकर की थी ठगी

Date:

Related stories

Ghaziabad News: क्रॉसिंग रिपब्लिक वालों के लिए खुशखबरी! DME पर एग्जिट पॉइंट खुलने से आसान हुआ सफर

Ghaziabad News: राजधानी दिल्ली और एनसीआर के विभिन्न हिस्सों में कई ऐसे कनेक्टिंग रोड हैं जिसके माध्यम से पश्चिमी यूपी के लोग आसानी से दिल्ली आना-जाना करते हैं।

Ghaziabad News: बढ़ती तकनीक के साथ ही स्कैम की संख्या भी आए दिनों बढ़ती जा रही है। ज्यादातर जगहों से ऑनलाइन स्कैम ती खबरें सामने आ ही जाती हैं। स्कैमर्स द्वारा कहीं किसी वृद्ध को इसका शिकार बनाया जाता है तो कभी किसी युवा को। इसमें एक बात आम होती है कि लोगों के पास स्कैमर्स के नंबर से फोन आते हैं और उनसे अपनी झूठी पहचान बताकर उनकी व्यक्तिगत जानकारियां ले ली जाती हैं और इसके बाद फर्जीवाड़े को अंजाम दिया जाता है। कुछ ऐसी ही खबर गाजियाबाद से भी आई है जहां एक युवक को इस ठगी का शिकार बनाया गया है।

खुद को बैंककर्मी बता ले ली सारी जानकारी

खबरों की माने तो गाजियाबाद के अवंतिका एक्सटेंशन के रहने वाले प्रदीप मलिक ऑनलाइन ठगी का शिकार हो गए और अब कोर्ट के आदेश पर उन्होनें इसकी रिपोर्ट पुलिस स्टेशन में दर्ज कराई है। रिपोर्ट की माने तो प्रदीप मलिक के पास बीते कुछ महीनो पहले फरवरी में एक अज्ञात नंबर से कॉल आया और कॉल करने वाले ने अपनी पहचान बैंककर्मी के रुप में बताई। स्कैम करने वाले ने कहा कि आपका खाता बंद हो गया है और इसके लिए आपको अपने जरुरी दस्तावेज देने होंगे ताकि फिर से इसे सुचारू रुप से शुरु किया जा सके। पीड़ित ने उसे बैंक कर्मी मान कर अपनी व्यक्तिगत जानकारी उससे सांझा की और अपने दस्तावेज भी भेज दिए। हालाकि उन्होनें मामले में संदेह होने के साथ ही अपने अकाउंट को फ्रिज करा दिया।

कोर्ट के आदेश पर अब दर्ज हुई है रिपोर्ट

मलिक को इस मामले में जब संदेह हुआ तो वो तत्काल अपने नजदीकी कविनगर पुलिस थाने में पहुंचे और वहां मौजूद पुलिसकर्मियों से इस मामले में कार्यवाही करने की गुहार लगाई। पर अधिकारियों ने इस मामले में उनकी कोई मदद नहीं की जिसके बाद प्रदीप ने कोर्ट का सहारा लिया और इस संबंध में अर्जी दाखिल कर दी। इस संबंध में कोर्ट ने अब पुलिस को मामला दर्ज करने के आदेश दिए हैं जिससे की दोषियों पर सख्त कार्यवाही की जा सके।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories