रविवार, मई 5, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशGhaziabad News: गाजियाबाद में लोगों के लिए आफत बना प्रदूषण, आने वाले...

Ghaziabad News: गाजियाबाद में लोगों के लिए आफत बना प्रदूषण, आने वाले दिनों में और बढ़ेगी मुसीबत

Date:

Related stories

Ghaziabad News: देश में लगातार मैदानी इलाकों में ठंड बढ़ती जा रही है। तो वहीं पहाड़ी इलाकों में आने वाले कुछ दिनों में बर्फबारी भी हो सकती है। दिल्ली एनसीआर की बात करें, तो दिल्ली से सटे गाजियाबाद में प्रदूषण से लोगों को राहत नहीं मिलने वाली है।

कई इलाकों में AQI 400 के पार

जानकारी के लिए बता दें कि गाजियाबाद के कई इलाकों में पर AQI 400 के आसपास दर्ज किया गया है। गाजियाबाद में लोनी का AQI 404 दर्ज किया गया है। तो वहीं इंदिरापुरम में इसका AQI 297 दर्ज किया गया।

हालांकि प्रदूषण विभाग की तरफ से दी गई जानकारी के अनुसार अभी आने वाले दिनों में लोगों को प्रदूषण से ज्यादा रहता नहीं मिलने वाली है। वहीं उम्मीद जताई जा रही है, कि आने वाले कुछ दिनों में सर्दी बढ़ने वाली है। तो वहीं रात में तापमान और भी ज्यादा गिरने वाला है।

मौसम विभाग ने दी पूरी जानकारी

बता दें कि मौसम विभाग के अनुसार फिलहाल गाजियाबाद और उसके आसपास के इलाकों में बारिश की संभावना नहीं बन रही है। लगातार शहर के अलग-अलग इलाकों की हवा जहरीली होती जा रही है वहीं एक हफ्ते पहले बारिश होने की वजह से प्रदूषण में हल्की कमी आई थी।

एक हफ्ते पहले हुई बारिश की वजह से गाजियाबाद के कई इलाकों में AQI 400 से नीचे गिरकर 200 के आस पास दर्ज किया गया था। इसके बाद अब एक बार फिर से गाजियाबाद का प्रदूषण स्तर खतरनाक स्थिति में पहुंच गया है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories