शुक्रवार, मई 17, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशGhaziabad News: अब जल्द हो सकेगा RAPIDX का परिचालन, CM योगी लेंगे...

Ghaziabad News: अब जल्द हो सकेगा RAPIDX का परिचालन, CM योगी लेंगे तैयारियों का जायजा; जानें क्या है NCRTC का प्लान

Date:

Related stories

Ghaziabad News: क्रॉसिंग रिपब्लिक वालों के लिए खुशखबरी! DME पर एग्जिट पॉइंट खुलने से आसान हुआ सफर

Ghaziabad News: राजधानी दिल्ली और एनसीआर के विभिन्न हिस्सों में कई ऐसे कनेक्टिंग रोड हैं जिसके माध्यम से पश्चिमी यूपी के लोग आसानी से दिल्ली आना-जाना करते हैं।

Ghaziabad News: रैपिडएक्स के उद्घान को लेकर कवायद अब और तेज हो गई है। बता दें कि आज यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ गाजियाबाद के दौरे पर हैं। इस दौरान सीएम रैपिडएक्स के उद्धाटन से संबंधित सभी जानाकरी ले रहे हैं। दावा किया जा रहा है कि पीएम मोदी अब जल्द ही योगी आदित्यनाथ के साथ रैपिडएक्स का उद्घाटन करते नजर आ सकते हैं। इसको लेकर राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र परिवहन निगम (NCRTC) ने अपना पूरा प्लान तैयार करते हुए पार्किंग रेट भी तय कर दिया गया है। अगर कोई व्यक्ति RAPIDX की पार्किंग में अपना वाहन 10 मिनट से कम समय तक खड़ा करता है तो उसके लिए कोई शुल्क नहीं देना होगा। इसके अलावा अगर समय 10 मिनट से लेकर 6 घंटे तक लगता है तो बाइक वालों से 10 रुपये और कार वालों से 25 रुपये लिए जाएंगे।

सीएम योगी का दौरा

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज गाजियाबाद के दौरे पर हैं। इसको लेकर सीएमओ ऑफिस की ओर से जिला प्रशासन को जानकारी दे दी गई है। सड़क की साफ-सफाई व सुरक्षा व्यवस्था को लेकर संबंधित विभाग के अधिकारियों की तैयारी जोरों पर है। मुख्यमंत्री के दौरे को लेकर प्रस्तावित स्थलों का निरीक्षण भी किया जा चुका है। दावा किया जा रहा है कि पीएम मोदी जल्द ही रैपिडएक्स का उद्घाटन करने के लिए गाजियाबाद आएंगे और उसी क्रम में तैयारियों का जायजा लेने योगी आदित्यनाथ भी पहुंच रहे हैं। खबर है कि कार्यक्रम के समापन के बाद से सीएम हिंडन एयरपोर्ट से राजधानी लखनऊ को रवाना हो जाएंगे।

NCRTC की तैयारी हुई तेज

सीएम योगी के दौरे से पूर्व राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र परिवहन निगम (एनसीआरसीटीसी) की तैयारी तेज नजर आ रही है। रैपिडएक्स का संचालन कराने वाली इस संस्था ने RAPIDX की पार्किंग में वाहनों को पार्क करने के संबंध में शुल्क जारी कर दिए हैं। इसको लेकर भी दावा किया जा रहा है कि जल्द ही रैपिडएक्स का उद्घाटन किया जा सकता है। मिली जानकारी के अनुसार शुरुआती 10 मिनट तक वाहन खड़ा करने के लिए यात्रियों को कोई पार्किंग शुल्क नहीं देना होगा। वहीं इसके अलावा 10 मिनट से 6 घंटे तक के लिए पार्किंग का शुल्क निर्धारित किया गया है। इसके तहत दो पहिया वाहनों को 6 घंटे तक के लिए 10 रुपये तो 6 से 12 घंटे के पार्किंग के लिए 25 रुपये का चार्ज देना होगा। वहीं इसके अलावा कार व अन्य चार पहिया वाहन को 6 घंटों के लिए 25 रुपये तो 6 से 12 घंटो के लिए 50 रुपये का पार्किंग शुल्क देना होगा। वहीं रात्रि 12 बजे से सुबह 6 बजे तक के लिए पार्किंग का चार्ज दर अलग है।

पीएम मोदी कर सकते हैं उद्घाटन

रैपिडएक्स के संचालन को लेकर सारी तैयारियां लगभग पूरी की जा चुकी है। इसके पहले चरण यानी साहिबाबाद, गाजियाबाद, गुलधर, दुहाई और दुहाई डिपो स्टेशन पर लगभग सारे इंतेजाम हो चुके हैं। विभाग ने इस क्रम में ट्रायल रन के फेस को भी पूरा कर लिया है। दावा किया जा रहा है कि पीएम मोदी जल्द ही इस परियोजना का उद्घाटन कर गाजियाबाद के लोगों को बड़ी सौगात दे सकते हैं। बता दें कि रैपिडएक्स को लेकर खबर है कि इनका परिचालन सुबह 6 बजे से रात को 11 बजे तक हो सकता है। हर 15 मिनट के अंतराल पर इनका परिचालन कराने की खबर है और कहा जा रहा है कि जरुरत के अनुसार इन्हें बढ़ाया-घटाया जा सकता है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Latest stories

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें