बुधवार, मई 29, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशGhaziabad News: Rapid Rail के संचालन से रियल एस्टेट कारोबारियों की होगी...

Ghaziabad News: Rapid Rail के संचालन से रियल एस्टेट कारोबारियों की होगी मौज, जानें कैसे होगा बड़ा फायदा?

Date:

Related stories

चुनावी दौर में बोले PM Modi- ’24 वर्षों से गालियां खाकर ‘गाली प्रूफ’ बना’, TMC-Congress को लेकर कही बड़ी बात; देखें रिपोर्ट

PM Modi: देश के विभिन्न हिस्सों में लोक सभा चुनाव 2024 को लेकर कयासबाजी का दौर जारी है। इस दौरान तमाम राजनीतिक दल अपने-अपने सुविधानुसार अपना विश्लेषण कर रहे हैं।

Ghaziabad News: पीएम मोदी आज गाजियाबाद के दौरे पर हैं जहां वो लोगों के लिए देश की पहली रैपिडएक्स ट्रेन का उद्घाटन करने वाले हैं। इसके तहत कहा जा रहा है कि इस उद्घाटन सत्र के साथ ही रियल एस्टेट कारोबारियों की मौज आने वाली है। दावा किया जा रहा है कि इस ट्रेन के संचालन के साथ आस पास के इलाकों में प्लॉट की कीमत बढ़ जाएगाी जिसका लाभ रियल एस्टेट कारोबारी आसानी से उठा सकेंगे।

पीएम मोदी देंगे बड़ी सौगात

पीएम मोदी आज गाजियाबाद के साथ एनसीआर व पश्चिमी क्षेत्र के अन्य लोगों के लिए बड़ी सौगात दे रहे रहे हैं। इसके तहत आज देश की पहली रैपिड रेल का उद्घाटन किया जा रहा है। ये रैपिड का पहला चरण साहिबाबाद से दुहाई डिपो तक होगा। इससे लोगों के समय के साथ उनके पैसों की बचत भी हो सकेगी। दावा किया जा रहा है कि इस परियोजना के संचालन के साथ ही एनसीआर क्षेत्र के विकास को नई रफ्तार मिल सकेगी जिसका प्रभाव आने वाले समय में देखने को मिल सकेगा।

रियल एस्टेट कारोबारियों की मौज

रैपिडएक्स ट्रेनों के संचालन को लेकर तैयारियां जोरों पर हैं। पीएम मोदी आज इसके पहले चरण का उद्घाटन कर रहे हैं। इसको लेकर कहा जा रहा है कि इससे रियल एस्टेट कारोबारियों की मौज आने वाली है। खबर है कि इसके संचालन के साथ ही जीडीए गाजियाबाद के विकास को रफ्तार देने की कोशिश में है और इसके साथ ही रैपिडएक्स ट्रेनों के स्टेशनों के आसपास 1.5 किलोमीटर की परिधि में टीओडी (ट्रांजिट ओरिएंटेड डेवलपमेंट) क्षेत्र घोषित किया गया है। इसके तहत यहां बहुमंजिला इमारतें बन सकेंगी जहां नीचे व्यावसायिक गतिविधियां चलेंगी तो वहीं ऊपर आवासीय दृष्टिकोण से मकान का निर्माण कराया जाएगा।

रैपिड रेल के संचालन के साथ ही स्टेशन कॉरिडोर के दोनों तरफ मॉल्स-मल्टीप्लेक्स, स्कूल व अन्य औद्योगिक इकाइयों के लगाए जाने की खबर भी है। दावा किया जा रहा है कि इन सब के लिए रियल एस्टेट कारिबारियों के मदद की जरुरत होगी जिससे की उन्हें लाभ मिल सकेगा।

महंगा हो रहे प्लॉट

रैपिडएक्स रेल का संचालन अभी पूरी चरह से शुरु भी नहीं हुआ है लेकिन इसके आसपास के जमीन की कीमतें आसमान छूने लगी हैं। कहा जा रहा है कि जहां पहले 15 हजार रुपये प्रतिवर्ग गज के भाव से प्लॉट मिल रहे थे आज उनकी कीमत 25 से 30 हजार रुपये प्रति वर्ग गज पहुंच ई है। कयास लगाए जा रहे हैं कि आने वाले समयों में इसकी कीमत में और उछाल देखने को मिल सकता है जिसका लाभ कारोबारियों को हो सकेगा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें