Home देश & राज्य उत्तर प्रदेश गाजियाबाद में PM मोदी के इस कार्यक्रम को लेकर चौंकस हुआ प्रशासन,...

गाजियाबाद में PM मोदी के इस कार्यक्रम को लेकर चौंकस हुआ प्रशासन, इन रास्तों को किया बंद

Ghaziabad News: पीएम मोदी के गाजियाबाद दौरे को लेकर प्रशासन चौंकस है और इसके लिए सारे इंंतेजाम किए जा रहे हैं। खबर है कि पीएम मोदी के दौरे से कई सारे मार्गों पर आवागमन प्रभावित रहेगा।

0

Ghaziabad News: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 20 अक्तूबर यानी शुक्रवार को गाजियाबाद के दौरे पर हैं। इस दौरान वो देश की पहली रैपिड रेल का उद्घाटन करेंगे। पीएम मोदी के कार्यक्रम को लेकर तैयारियां जोरों पर हैं और प्रशासन से लेकर शासन स्तर तक के अधिकारी कार्यक्रम स्थल पर पहुंच कर जायजा ले रहे हैं। पीएम मोदी के कार्यक्रम के चलते कई रास्तों पर आवाजाही पर रोक लग गई है। वहीं मोहन नगर और साहिबाबाद में दिनभर भारी वाहनों के प्रवेश पर प्रतिबंध लगाया गया है। प्रशासन ने तैयारी को लेकर रूट डायवर्जन व बंद किए गए रास्तों की सूची जारी कर दी है। इसके तहत हिंडन एयरफोर्स गोल चक्कर से मोहन नगर होते हुए साहिबाबाद रैपिडएक्स स्टेशन की ओर जाने वाले सभी वाहनों के आवागमन को प्रतिबंधित कर दिया गया है। वहीं कई अन्य रास्तों पर आवागमन प्रतिबंधित होने की जानकारी दी गई है।

इन मार्गों पर प्रतिबंधित रहेगा आवागमन

प्रशासन द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार जनसभा स्थल में जाने वाले वाहनों को छोड़कर अन्य सभी वाहनों का आवागमन इंदिरापुरम से साहिबाबाद रैपिडएक्स स्टेशन तक प्रतिबंधित है। वहीं इसके अलावा हिंडन एयरफोर्स से साहिबाबाद रैपिडएक्स स्टेशन और जनसभा स्थल की ओर जाने वाले सभी वाहनों के प्रवेश को प्रतिबंधित किया गया है। प्रशासन का कहना है कि इन मार्गों पर सिर्फ जनसभा स्थल पर जाने वाली गाड़ियां ही जा सकेंगी।

लालकुआं की ओर से सीमापुरी के बीच सभी प्रकार के भारी, हल्के व मध्यम व्यावसायिक वाहनों के आवागमन पर पूर्णतया रोक लगाई गई है। इसके साथ ही मेरठ से गाजियाबाद आने वाले सभी व्यावसायिक वाहनों के प्रवेश पर रोक लगाई गई है।

थाना लिंक रोड रेडलाइट से सभी प्रकार के वाहनों के आवागमन को पूर्ण रुप से प्रतिबंधित किया गया है। खबर है कि यहां से जनसभा स्थल व साहिबाबाद रैपिडएक्स स्टेशन के लिए केवल जनसभा में जाने वाली गाड़ियों को प्रवेश मिलेगा। वहीं अन्य वाहनों के आवागमन पर रोक रहेगी।

यातायात व्यवस्था को मद्देनजर रखते हुए सिद्धार्थ विहार रेडलाइट से मेरठ तिराहा की ओर भी सभी तरह के वाहनों के आवागमन पर रोक लगाई गई है। वहीं आत्माराम स्टील तिराहा से हापुड़ चुंगी होते हुए एएलटी की ओर आने वाले सभी व्यावसायिक वाहनों के प्रवेश पर भी रोक लगाई गई है।

वाहनों के लिए पार्किंग व्यवस्था

पीएम मोदी के गाजियाबाद दौरे को लेकर प्रशासन चौंकस नजर आ रहा है। इसके तहत सभी तरह के जरुरी इंतेजाम किए जा रहे हैं। खबर है कि कार्यक्रम में हजारों की तादाद में गाड़ियां जुटेंगी। ऐसे में वाहनों के लिए उचित पार्किंग व्यवस्था भी की गई है। इसके तहत मोदीनगर, हापुड़ और मेरठ से आने वाली बसें बुद्धचौक के पास पार्किंग संख्या-7 और क्राउन वसुंधरा चौकी के सामने पार्किंग संख्या-8 में खड़ी की जा सकेंगी। वहीं इस रूट से आने वाले हल्के वाहनों को इंदिरापुरम थाने के सामने पार्किंग संख्या-6 में खड़ा किया जाएगा।

कार्यक्रम में शामिल होने वाले जनप्रतिनिधियों के वाहन मैट्रो सुइट ग्लिटज अपार्टमेंट में बनी पार्किंग में खड़ा हो सकेंगे। रैपिडएक्स के अधिकारियों व कर्मचारियों के वाहनों के लिए साहिबाबाद रैपिडएक्स स्टेशन गेट नंबर एक के पीछे रोडवेज फिलिंग स्टेशन में पार्किंग का इंतेजाम किया गया है। वहीं गाजियाबाद शहर की ओर से जाने वाली छोटे वाहनों को लिए कृष्णा अपार्टमेंट के पास और एमिटी स्कूल में पार्किंग की व्यवस्था की गई है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Exit mobile version