शुक्रवार, मई 17, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशGhaziabad News: सोसाइटी की अनोखी पहल; अब एक साथ खेल सकेंगे पालतू...

Ghaziabad News: सोसाइटी की अनोखी पहल; अब एक साथ खेल सकेंगे पालतू कुत्ते और बच्चे

Date:

Related stories

Ghaziabad News: उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में RWA की एक अनोखी पहल देखने को मिली है। एसोसिएशन की इस पहल के बाद से पालतू कुत्ते और बच्चे एक जगह खेल सकेंगे। क्या है पूरी खबर चलिए आपको बताते हैं

RWA की अनोखी पहल

यूपी के गाजियाबाद में रेजिडेंट वेलफेयर एसोसिएशन की एक नई पहल देखने को मिली है। बता दें कि रेजिडेंट वेलफेयर एसोसिएशन की नई कार्यकारिणी टीम ने शिप्रा नियो सोसाइटी में पालतू कुत्तों के लिए एक खास जगह बनाई है। इससे पेट लवर्स को अपने पेट को घूमाने में अब दिक्कत नहीं होगी।

दरअसल सोसायटी के पार्क में अतिक्रमण के कारण जगह नहीं थी। जिसे हटाकर RWA ने अब पार्क के लिए खोल दिया है। बता दें कि संगठन ने अतिक्रमण वाली जगह को अच्छी तरह से साफ करके लोहे की जालियां, गेट सेपरेट एरिया डॉग के लिए बना दिया है।

दूसरा एरिया बच्चों के लिए खेलने और बुजुर्गों के बैठने के लिए बनाया गया है। अब बच्चे बुजुर्ग और पेट एक ही ग्राउंड में आराम से रह सकते हैं। RWA इस प्रयास की लोग काफी ज्यादा सराहना कर रहे हैं। संगठन की तरफ से उठाए गए इस कदम से लोगों को काफी ज्यादा राहत मिली है। बता दें कि यहां पेट डॉग को घूमाने फिरानेकी जगह न होने से लोगों को काफी ज्यादा परेशानियों का सामना करना पड़ता था। वहीं सोसाइटी में बच्चों के खेलने की जगह न होने की वजह से उन्हें मजबूरन अकैडमी में जाना पड़ता था।

पहले नहीं थी कोई सुविधा


RWA अध्यक्ष तरुण खन्ना ने बताया कि नई टीम को जिम्मेदारी संभालते हुए सिर्फ 3 महीने हुए हैं। इससे पहले सोसायटी में बच्चों के खेलने और पेट्स के घूमने के लिए कोई सुविधा नहीं थी। इसी को ध्यान में रखते हुए RWA ने एक जरूरी कदम उठाया है। बच्चों के खेलने के लिए एक छोटा सा पार्क और पेट के लिए एक पेट पार्क तैयार किया है। दोनों ही पार्क में निर्देश पोस्टर लगा दिए गए हैं, ताकि किसी को भी असुविधा न हो।

जाली लगाने का यह उद्देश्य है कि ऐसा न महसूस हो कि पेट किसी कैद में है या नजर ही ना आए। वहीं, दूसरी तरफ बच्चे बिना डर के पार्क में खेल-कूद सकें और बुजुर्ग पार्क में बैठक फुर्सत के पल बिता सकें।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories