सोमवार, मई 20, 2024
होमख़ास खबरेंGPAI Summit 2023 को लेकर तेज हुई तैयारी, कार्यक्रम में शामिल होने...

GPAI Summit 2023 को लेकर तेज हुई तैयारी, कार्यक्रम में शामिल होने के लिए PM मोदी ने जनता से की ये खास अपील

Date:

Related stories

PM Modi ने प्रेस कॉन्फ्रेंस ना करने को लेकर तोड़ी चुप्पी, मीडिया की भूमिका पर कही बड़ी बात; जानें डिटेल

PM Modi: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के प्रेस कॉन्फ्रेंस ना करने को लेकर खूब प्रश्न खड़े होते हैं। विपक्ष समेत कई धड़े उन पर मीडिया की अनदेखी का आरोप भी लगाते हैं। हालाकि पीएम मोदी प्रेस कॉन्फ्रेंस क्यों नहीं करते, इसको लेकर उन्होंने अपनी चुप्पी तोड़ दी है।

PM Modi ने स्लोवाकिया के प्रधानमंत्री पर हुए हमले को लेकर जताई चिंता, एकजुटता का संदेश जारी कर कही बड़ी बात

PM Modi: स्लोवाकिया गणराज्य के लिए बुधवार का दिन बेहद चुनौती भरा रहा। दरअसल बुधवार यानी बीते कल स्लोवाकिया के प्रधानमंत्री रॉबर्ट फिको पर अज्ञात हमलावरों ने फायरिंग कर दी जिससे वो बुरी तरह से जख्मी हो गए।

Pawan Kalyan: PM Modi के नामांकन में पहुंचे पवन कल्याण के दावे से चढ़ा सियासी पारा, जानें क्या कहा?

Lok Sabha Election 2024: लोक सभा चुनाव के सियासी बिगुल के बीच आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भी उत्तर प्रदेश की वाराणसी लोक सभा सीट से अपना नामांकन कर दिया।

Lok Sabha Election 2024: PM Modi के नामांकन को लेकर वाराणसी में दिग्गजों का जमावड़ा, जानें क्या है BJP की खास तैयारी

Lok Sabha Election 2024: देश के विभिन्न हिस्सों में लोक सभा चुनाव 2024 को लेकर नेताओं द्वारा नामांकन में चुनावी सभा में भाग लेने की प्रक्रिया जारी है। इसी क्रम में आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भी वाराणसी लोक सभा सीट से अपना नामांकन दर्ज कर दिया है।

GPAI Summit 2023: राजधानी दिल्ली में 12 दिसंबर 2023 से आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस शिखर सम्मेलन 2023 पर वैश्विक साझेदारी (GPAI समिट) का आयोजन होना है। पीएम मोदी भी इस कार्यक्रम में शामिल होने वाले हैं। इस खास कार्यक्रम को लेकर उन्होंने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म लिंकडिन से एक पोस्ट साझा किया है। इस पोस्ट के जरिए पीएम ने देश की जनता से अपील की है कि वे इस एआई और इनोवेशन में प्रगति वाले कार्यक्रम में शामिल हों। पीएम मोदी के सोशल मीडिया पर दर्ज जानकारी के अनुसार इस कार्यक्रम में 25 से ज्यादा देश हिस्सा ले रहे हैं और साथ ही आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस स्टार्टअप और इससे जुडे़ प्रोडक्ट पर व्यापक चर्चा देखने को मिलेगी।

पीएम मोदी की जनता से खास अपील

पीएम मोदी ने देश की आम जनता से खास अपील की है। उन्होंने अपने सोशल मीडिया हैंडल लिंकडिन पोस्ट के जरिए देश की आम जनता को कार्यक्रम में शामिल होने के लिए कहा है। उनका कहना है कि इस आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के इनोवेशन और प्रगति वाले कार्यक्रम का, भविष्य में व्यापक प्रभाव देखने को मिलेगा। बता दें कि आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस शिखर सम्मेलन 2023 समिट में भारत के साथ कुल 27 देश हिस्सा ले रहे हैं। वहीं इस आयोजन में 150 से अधिक एआई एक्सपर्ट स्पीकर भी शामिल होंगे जो एआई के बढ़ते महत्व व चलन पर अपनी राय रखेंगे।

14 दिसंबर तक होगा कार्यक्रम

आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस शिखर सम्मेलन 2023 पर वैश्विक साझेदारी का ये कार्यक्रम राजधानी दिल्ली में 12 दिसंबर को शुरू होगा। ये कार्यक्रम 12 से 14 दिसंबर तक चलेगा जिस दौरान एआई के बढ़ते महत्व व बढ़ते चलन पर व्यापक चर्चा की जाएगी। पीएम मोदी ने आम लोगों को इनवाइट करते हुए कहा है कि इस आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के इनोवेशन ने दुनिया को बदल दिया है। इससे ज्यादातर तकनीकी काम बेहद आसान हो गए हैं। एआई आज उन सपनों को भी पूरा कर रहा है जिसके बारे में पहले मात्र कल्पना ही की जा सकती थी।। पीएम मोदी की आम लोगों से खास अपील है कि वे इस समिट का हिस्सा बन आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के विषय में जानकारी हासिल करें।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories