शुक्रवार, मई 3, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशGreater Noida News: अच्छी खबर ! वेस्ट से ईस्ट यूपी को जो़ड़ने...

Greater Noida News: अच्छी खबर ! वेस्ट से ईस्ट यूपी को जो़ड़ने की तैयारी, इंटरचेंज करवाएगा लाखों लोगों की मौज, जानें पूरी खबर

Date:

Related stories

Allahabad News:बम धमाके से दहला इलाहाबाद यूनिवर्सिटी, एक छात्र गंभीर रूप से घायल- जानें पूरी खबर

Allahabad News:प्रयागराज के इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में बम धमाका होने...

Greater Noida News : जो लोग यमुना एक्सप्रेस वे का इस्तेमाल करते हैं या फिर जिन्हें ईस्टर्न पेरीफेरल एक्सप्रेसवे पर जाना होता है, उनके लिए एक बड़ी खुशी खबरी है। क्या है पूरी खबर चलिए आपको बताते हैं।

यमुना एक्सप्रेसवे और ईस्टर्न पेरीफेरल को जोड़ने का हो रहा है काम

बता दें कि यमुना एक्सप्रेसवे और ईस्टर्न पेरीफेरल को जोड़ने का अब काम किया जा रहा है। इन दोनों के जुड़ने की वजह से उत्तर प्रदेश के करीब आठ जिलों को फायदा होने वाला है। जिनमें गौतम बुद्ध नगर, गाजियाबाद, मेरठ, सहारनपुर, आगरा, मथुरा और फिरोजाबाद समेत हाथरस शामिल है।

इन दोनों एक्सप्रेसवे के जुड़ने पर योगी सरकार की तरफ से कहा गया है कि यमुना एक्सप्रेस वे और ईस्टर्न पेरीफेरल एक्सप्रेसवे को जोड़ने वाले इंटरचेंज को जल्दी से बनाने की कोशिश की जा रही है। बता दे कि इन दोनों एक्सप्रेस विवेक को जोड़ने के लिए यह इंटरचेंज एक मील का पत्थर साबित होगा।

इंटरचेंज का बनाने के लिए 123 करोड़ रूपये का आएगा खर्चा

बता दें कि हाल ही में प्रदेश सरकार के मुख्य सचिव दुर्गा शंकर ग्रेटर नोएडा पहुंचे और उन्होंने यमुना एक्सप्रेस वे और ईस्टर्न पेरीफेरल एक्सप्रेसवे को जोड़ने वाले इंटरचेंज का शुभारंभ किया। जानकारी के लिए बता दें कि सरकार यह इंटरचेंज जेवर विधानसभा के गांव जगनपुर-अफजलपुर के पास बनवा रही है। इस इंटरचेंज को बनवाने के लिए करीब 123 करोड रूपये का खर्च आ रहा है।

इंटरचेंज का शुभारंभ करते हुए दुर्गा शंकर मिश्र ने ग्रेटर नोएडा में कहा, “नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट तक पहुंचने के लिए किसी भी व्यक्ति को समस्या को सामना नहीं करना पड़ेगा। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मंशा है कि पूरे देश से कहीं भी व्यक्ति आसानी के साथ जेवर में बना रहे एयरपोर्ट तक पहुंचे। इसके लिए सरकार कार्य कर रही है। यह इंटरचेंज भी नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट तक लोगों को पहुंचाने के लिए मददगार साबित होगा। इसकी वजह से इसको विकास की गति के लिए मील का पत्थर भी कहा जा रहा है।”

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories