बुधवार, मई 15, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशGreater Noida News:  सड़क पार करने में अब नहीं होगी कोई परेशानी,...

Greater Noida News:  सड़क पार करने में अब नहीं होगी कोई परेशानी, ग्रेटर नोएडा में इन 8 जगहों पर बनेंगे फुट ओवरब्रिज 

Date:

Related stories

Greater Noida News: ग्रेटर नोएडा विकास प्राधिकरण की तरफ से बड़ी अपडेट निकल कर सामने आ रही है। दरअसल ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी लोगों की सड़क पार करने वाली समस्याओं और बढ़ते दुर्घटना को देखते हुए अपने एरिया के 8 जगहों पर फुट ओवरब्रिज (FOB) बनाने की मंजूरी दे दी है। ऐसे में प्राधिकरण ने इसके लिए टेंडर भी निकाल दिया है। इस सम्बन्ध में (ओएसडी) ग्रेटर नोएडा हिमांशु वर्मा ने बड़ी जानकारी दी है। अब बड़ा सवाल है, कि आखिरकार प्राधिकरण ने कौन-सी 8 जगहों को चिन्हित करके फुट ओवरब्रिज (FOB) बाबाने जा रही है। आइए जानते हैं।      

इन 8 जगहों पर बनेंगे फुट ओवरब्रिज

फुट ओवरब्रिज (FOB) बनाने की कवायद कई सालों से लगाए जा रहे थे। ऐसे में अब  8 जगहों पर फुट ओवरब्रिज बनाने को लेकर ग्रेटर नोएडा विकास प्राधिकरण ने टेंडर निकल दिया है। बताया जा रहा है, इन 8 जगहों में कई जगह लिफ्ट और कई जगह एस्केलेटर लगाए जाने हैं।

प्राधिकरण ने इन सभी जगहों को चिन्हित कर लिया है। इसमें सबसे पहला सूरजपुर सड़क मार्ग स्थित कलेक्ट्रेट के पास, ओमेगा शॉपिंग कॉम्प्लेक्स के समीप, दुर्गा टॉकीज जंक्शन (पेट्रोल पंप) के ठीक सामने, रोटरी सेक्टर-16 बी, निराला एस्टेट टाउनशिप और अर्थ एसईजेड के पास, कैलाश अस्पताल के नजदीक,  सुपरटेक इको विलेज सहित यथार्थ अस्पताल के पास लगाए जाने हैं।   

अक्सर देखा गया है, कि लोग जल्दबाजी में या फिर फुट ओवरब्रिज न होने के कारण कही से भी सड़क पार करने की कोशिश करते हैं। ऐसे में वह कई बार सड़क हादसों का शिकार हो जाते हैं, और उनकी जान चली जाती है। इसी से निजात पाने के लिए अथॉरिटी ने फुट ओवर ब्रिज बनाने को लेकर विचार किया है।

ग्रेटर नोएडा (ओएसडी) हिमांशु वर्मा  ने क्या जानकारी दी

इस सम्बन्ध में ओएसडी हिमांशु वर्मा ने बताया, कि फुट ओवरब्रिज (FOB) बनाने को लेकर टेंडर निकाल दिए गए हैं। लोगों की सुरक्षा पहली प्राथमिकता की श्रेणी में आता है। ऐसे में इसे जल्द बना कर तैयार कर दिया जाएगा। इसके अलावा उन्होंने आगे बताया 6-7 फुट ओवरब्रिज और भी बनाने पर विचार किया जा रहा है। इसमें कौन सी जगह होनी चाहिए यह अभी तय नहीं हो पाया है। भविष्य में एफओबी को लेकर और भी टेंडर निकाले जाएंगे।    

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें