Home ख़ास खबरें Gujarat ISIS Module: गुजरात में बड़े आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़, ATS ने...

Gujarat ISIS Module: गुजरात में बड़े आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़, ATS ने 5 संदिग्ध किए गिरफ्तार, पाकिस्तान भागने की थी तैयारी

0
Gujarat ISIS Module
Gujarat ISIS Module

Gujarat ISIS Module: गुजरात में बड़े आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ हुआ है। इस संबंध में गुजरात ATS (Anti Terrorist Squad) ने पोरबंदर में एक ऑपरेशन के दौरान 5 संदिग्ध लोगों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। खुफिया इनपुट के आधार पर ATS ने इस कार्रवाई को आंजाम दिया है। इस पूरे ऑपरेशन की जानकारी आज शाम मीडिया के साथ शेयर की जा सकती है।

ISIS ज्वाइन करना चाहते थे पांचों संदिग्ध

सूत्रों के मुताबिक रातभर इन सभी संदिग्धों से पूछताछ होती रही। ATS ने इनसे आतंकी गतिविधियों से जुड़े मामले में कई सवाल किए। इस दौरान पता चला कि पांचों संदिग्ध ISIS (Islamic State of Iraq and Syria) ज्वाइन करना चाहते थे, जिसके लिए सभी भारत छोड़ने की फिराक में थे। पांचों बीते एक साल से एक दूसरे के संपर्क में थे। इन सभी को पाकिस्तान में बैठे अपने आकाओं से ऑर्डर मिल रहे थे।

ये भी पढ़ें: पंचायत चुनाव को लेकर West Bengal में तेज हुई हिंसा, कार्यकर्ता की हत्या के बाद बोली कांग्रेस -‘बैलेट नहीं, बुलेट निर्वाचन चाहती है TMC’

लव-जिहाद के लिए तैयार होते थे लड़के

इन पांचों संदिग्धों में एक महिला भी शामिल है। जिसकी पहचान समीरा बानो के रूप में हुई है। पूछताछ में समीरा बानो ने कई बड़े खुलासे किए हैं। समीरा बानो ने बताया कि उसकी शादी तमिलनाडु में हुई थी और वह ISIS माड्यूल के लिए काम करती है। जिसके तहत उसे लव-जिहाद के लिए लड़के तैयार करने होते थे। उसने बताया कि वह 16-18 के लड़कों को इसके लिए ट्रेनिंग देती थी। जिसके बाद उन्हें अपने काम पर लगा दिया जाता था, जो देशभर में ISIS माड्यूल पर काम करते थे।

पांचों पर ATS की पहले से थी नजर

बता दें कि गुजरात ATS के डीआईजी दीपेन भद्रन की अगुवाई में इस ऑपरेशन को अंजाम दिया गया है। ATS ने 9 जून, शुक्रवार को इन सभी संदिग्धों को गिरफ्तार किया है, जिनसे पूछताछ जारी है। ATS ने मुताबिक इन सभी संदिग्धों पर उनकी पहले से नजर थी। सभी की गतिविधियां ट्रैक की जा रही थी। जिसके बाद खुफिया जानकारी के आधार पर इन सभी को धर दबोचा गया।

ये भी पढ़ें: West Bengal Panchayat Election 2023: विपक्षी एकता के खातिर बंगाल में पीछे हटी AAP, अब नहीं लड़ेगी पंचायत चुनाव!

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version