शुक्रवार, मई 17, 2024
होमदेश & राज्यIsrael Attack: PM नेतन्याहू बोले- इस हमले की हमास को चुकानी होगी...

Israel Attack: PM नेतन्याहू बोले- इस हमले की हमास को चुकानी होगी भारी कीमत, मोदी ने इजरायल के समर्थन में कही बड़ी बात

Date:

Related stories

PM Modi ने प्रेस कॉन्फ्रेंस ना करने को लेकर तोड़ी चुप्पी, मीडिया की भूमिका पर कही बड़ी बात; जानें डिटेल

PM Modi: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के प्रेस कॉन्फ्रेंस ना करने को लेकर खूब प्रश्न खड़े होते हैं। विपक्ष समेत कई धड़े उन पर मीडिया की अनदेखी का आरोप भी लगाते हैं। हालाकि पीएम मोदी प्रेस कॉन्फ्रेंस क्यों नहीं करते, इसको लेकर उन्होंने अपनी चुप्पी तोड़ दी है।

Israel Attack: इजराइल पर हमास के हमले के जवाब में प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने शनिवार को घोषणा की कि हमारा देश युद्ध की स्थिति में है। उन्होंने इजराइल की जनता को संबोधित करते हुए कहा कि हमास को इसकी भारी कीमत चुकानी पड़ेगी।

समाचार एजेंसी PTI के मुताबिक, हमास ने दक्षिणी इजराइल में बड़ी संख्या में रॉकेट दागे हैं, जिससे भाकी नुकसान हुआ है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, हमले में अब तक 22 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 545 घायल हुए हैं।

सेना को सख्त कार्रवाई करने के आदेश

हमले के बाद प्रधानमंत्री नेतन्याहू ने इजरायली सेना को सख्त कार्रवाई करने के आदेश जारी किए हैं। सेना को आदेश दिए गए हैं कि हमास के लड़ाकों को हमले वाले शहरों को बाहर खदेड़ा जाए। फिलहाल, हमले वाले क्षेत्रों में हमास के लड़ाकों और इजरायली सैनिकों के बीच गोलीबारी जारी है।

इजरायली सेना के अनुसार, बड़ी संख्या में फिलिस्तीनी आतंकवादी गाजा पट्टी से सीमा पार करके इजरायल में प्रवेश कर चुके हैं। हमले के मद्देनजर सीमावर्ती क्षेत्रों के निवासियों को अपने घरों में ही रहने की सलाह दी गई है।

इजराइल पर दागे गए हजारों रॉकेट

बता दें कि शनिवार तड़के फिलिस्तीनी चरमपंथियों ने गाजा पट्टी से इजराइल पर हजारों रॉकेट दागे। इसके अतिरिक्त, उसने अपने दर्जनों लड़ाकों को इजरायली सीमा का उल्लंघन करने की अनुमति दी। जिसके बाद से स्थिति चिंताजनक बनी हुई है। हाल के वर्षों की तुलना में शनिवार को इसराइल पर हमास का हमला सबसे बड़ा था।

PM मोदी बोले- हम इजरायल के साथ

वहीं, हमास द्वारा इजरायल में किए गए हमले पर भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी दुख जताया है। PM Modi ने अपने बयान में कहा कि इजराइल में हुए आतंकवादी हमले ने उन्हें “बेहद स्तब्ध और दुखी” कर दिया है।

उन्होंने हमले में मारे गए पीड़ितों और उनके परिवारों के प्रति सम्मान व्यक्त किया है। PM मोदी ने कहा कि हम इस चुनौतीपूर्ण समय में इजराइल के साथ खड़े हैं।”

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें