रविवार, मई 5, 2024
होमदेश & राज्यHaryana News: दस महीने बाद भी हरियाणा सरकार की तरफ से नही...

Haryana News: दस महीने बाद भी हरियाणा सरकार की तरफ से नही दिया गया स्टार्टअप के लिए फंड, विपक्ष ने लगाए गंभीर आरोप

Date:

Related stories

Haryana News: जींद में Arvind Kejriwal व CM Mann की जनसभा, AAP को बताया बदलाव की उम्मीद; जानें डिटेल

Haryana News: हरियाणा के प्राचीन शहरों में से एक जींद शहर में आज जनसैलाब नजर आया। दरअसल आज दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल व पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान की ओर से जींद में बदलाव जनसभा को संबोधित किया गया है।

Haryana News: दस महीने पहले हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने फरवरी में राज्य का बजट पेश किया था। जिसमे 200 करोड़ रूपये वेंचर कैपिटल फंड(VFC) की स्थापना के लिए बजट पास किया गया था। इसके तहत जो लोग अपना खुद का स्टार्टअप करना चाहते है उन्हे इस योजना का लाभ मिलेगा। हालांकि यह परियोजना गैर स्टार्टर बनी हुई है। हरियाणा के उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि प्रस्तावित निधि के लिए कोई भी धन अभी तक आवंटित नहीं किया गया है। जिनके पास उद्योगऔर वाणिज्य विभाग का प्रभार भी है।

मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने वीसीएफ(VCF) स्थापना की घोषणा की थी

मनोहर लाल खट्टर ने महिला उद्यमियों या आरक्षित श्रेणियों उद्यमियों जिनकी सालाना आय 1.80 लाख रूपये हैं। उन उद्यमियों को 5 करोड़ रूपये की वित्तीय सहायता या सहायता प्रदान करने लिए वीसीएप की स्थापना की घोषणा की थी। बादशाहपुर विधायक राकेश दौलताबाद ने वेंचर कैपिटल फंड की धनराशि और इसकी संख्या की डिटेल मांगी तब जाकर यह बात सामने आई की अभी तक प्रस्तावित निधि के लिए कोई भी धन आवंटित नहीं किया गया है। हालांकि 18 दिसंबर को इस सवाल का जवाब देते हुए उप मुख्यमंत्री ने कहा कि वित्तीय क्षेत्रों के साथ परामर्श किया गया है। उप मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि महिलाओं और अनुसूचित जाति उद्यमियों के साथ उनके सामने आने वाली चुनौतियों को समझने के लिए व्यापक विचार-विमर्श किया गया।

विपक्ष ने लगाया आरोप

नूंह के विधायक और उपनेता प्रतिपक्ष आफताब अहमद ने कहा कि इसमे कोई हैरानी नही होगी अगर यह सरकार का एक और जुमला होगा। ऐसी लोकप्रिय घोषणाएं या तो हैं ही नहीं
या सरकार को तत्काल प्रभाव से कार्रवाई करनी चाहिए। ऐसी अन्य घोषणाएं भी हो सकती हैं

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

DNP न्यूज़ डेस्क
DNP न्यूज़ डेस्कhttps://www.dnpindiahindi.in
DNP न्यूज़ डेस्क उत्कृष्ट लेखकों एवं संपादकों का एक प्रशिक्षित समूह है. जो पिछले कई वर्षों से भारत और विदेश में होने वाली महत्वपूर्ण खबरों का विवरण और विश्लेषण करता है.उच्च और विश्वसनीय न्यूज नेटवर्क में डीएनपी हिन्दी की गिनती होती है. मीडिया समूह प्रतिदिन 24 घंटे की ताजातरीन खबरों को सत्यता के साथ लिखकर जनता तक पहुंचाने का कार्य निरंतर करता है

Latest stories