Thursday, October 24, 2024
Homeदेश & राज्यHaryana News: CM Nayab Saini ने सफाई कर्मचारियों को दिया बडा तोहफा,...

Haryana News: CM Nayab Saini ने सफाई कर्मचारियों को दिया बडा तोहफा, मानदेय में इजाफा करने का ऐलान; जानें डिटेल

Date:

Related stories

BJP शीर्ष नेतृत्व ने Nayab Singh Saini को सौंपी हरियाणा की कमान, क्या भविष्य में सरकार संचालन होगा आसान?

Nayab Singh Saini: हरियाणा में विधानसभा चुनाव (Haryana Assembly Elections) के नतीजों की घोषणा के बाद मुख्यमंत्री पद के लिए घमासान का दौर जारी थी। हालाकि अब सब कुछ स्पष्ट हो चुका है।

Haryana News: Nayab Saini के नाम पर कहां फंसा पेंच? हरियाणा में मुख्यमंत्री चुनने से पहले BJP के सामने क्या हैं चुनौतियां?

Haryana News: राजनीति संभावनाओं का खेल है और यहां कब क्या हो जाए इसका अंदाजा लगाना बेहद मुश्किल होता है। इस कथन का सरल उदाहरण है हरियाणा का विधानसभा चुनाव।

Haryana News: 17 अक्टूबर से होगा ‘सैनी 2.0’ का आगाज, BJP ने Dussehra के अवसर पर राज्य वासियों को दी अहम जानकारी

Haryana News: देश के विभिन्न हिस्सों में आज विजयादशमी यानी दशहरा पर्व की धूम है। इस दौरान लोग एक-दूसरे को बधाई-शुभकामना दे रहे हैं और अपने-अपने तौर-तरीकों से असत्य पर सत्य की जीत का प्रतीक माने जाने वाले दशहरा (Dussehra 2024) पर्व को मना रहे हैं।

हरियाणा में एंटी इनकम्बेंसी को नहीं भुना सकी Congress, आंतरिक कलह या नकारात्मक प्रचार; जानें हार के प्रमुख कारण?

Haryana Election Results 2024: हरियाणा विधानसभा चुनाव 2024 के परिणाम आ चुके हैं। राज्य की वर्तमान सत्तारुढ़ दल BJP ने सभी एग्जिट पोल और दावों को चित्त करते हुए लगातार तीसरी बार सरकार (Haryana Election Results 2024) में वापसी कर ली है।

हरियाणा में ध्वस्त हुआ Exit Poll, Congress को छोड़ आगे निकली BJP; जानें क्यों ‘X’ पर ट्रेंड कर रहा ‘Godi Media?’

Haryana Election Results 2024: हरियाणा विधानसभा चुनाव के नतीजों का ऐलान आज हो रहा है। चुनाव आयोग (Election Commission) की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक अभी हरियाणा में BJP को स्पष्ट बहुमत मिलती नजर आ रही है।

Haryana News: राजधानी दिल्ली से निकट बसे राज्य हरियाणा में वर्ष 2024 के अंत में विधानसभा के चुनाव संपन्न होने हैं। इसको लेकर वर्तमान सत्तारुढ़ दल भाजपा की ओर से खूब तैयारी की जा रही है। BJP ने चुनावी रणनीति के तहत राज्य के पूर्व सीएम मनोहर लाल खट्टर को केन्द्र में स्थापित कर नायब सैनी (CM Nayab Saini) को हरियाणा की कमान सौंपी है।

सीएम नायब सैनी भी अपने जिम्मेदारी को लेकर बेहद गंभीर हैं और जनता से लगातार जुड़ाव रखने के साथ ही नागरिकों के लिए कई अहम ऐलान भी कर रहे हैं। ताजा जानकारी के अनुसार आज सीएम सैनी ने हरियाणा (Haryana News) के शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों में कार्यरत सफाई कर्मचारियों के वेतन में वृद्धि करने का ऐलान किया है। दावा किया जा रहा है कि हरियाणा सरकार के इस फैसले से राज्य के हजारों सफाई कर्मचारी लाभवान्वित हो सकेंगे।

सफाई कर्मचारियों के लिए बड़ा ऐलान

हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सैनी ने राज्य में ग्रामीण से लेकर शहरी स्तर तक कार्यरत सफाई कर्मचारियों को बड़ा तोहफा दिया है। सीएम सैनी ने ऐलान किया है कि नगर पालिकाओं, नगर निगमों और पंचायतों में काम करने वाले सफाई कर्मचारियों की मानेदय में 1000 से 2000 रुपए की बढ़ोतरी की गई है।

हरियाणा सरकार के इस ऐलान के बाद शहरों में कार्यरत सफाई कर्मचारियों का मानदेय 17000 रुपये तो वहीं ग्रामीण स्तर पर कार्यरत सफाई कर्मचारियों का मानदेय 16000 रुपये हो गया है। बता दें कि पहले ग्रामीण क्षेत्र में काम करने वाले सफाई कर्मचारियों को 14000 रुपये मासिक तो वहीं शहरों में काम करने वाले सफाई कर्मचारियों को 16000 रुपये प्रति माह के हिसाब से सैलरी दी जाती थी।

सफाई कर्मचारियों को होगा लाभ

हरियाणा में शहरों के साथ ग्रामीण इलाकों में काम करने वाले सफाई कर्मचारियों के मानदेह में इजाफा करने से हजारों की संख्या में कर्मचारी लाभवान्वित हो सकेंगे। ध्यान देने योग्य बात ये है कि सफाी कर्मचारी के पद पर कार्यरत ज्यादातर कर्मचारी आर्थिक रूप से बेहद कमजोर होते हैं। ऐसे में हरियाणी सरकार द्वारा उनके मानदेय में वृद्धि करने से निश्चित रूप से उन्हें लाभ मिल सकेगा।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories