शनिवार, मई 18, 2024
होमपॉलिटिक्सHaryana News: चुनावी संग्राम के बीच CM नायब सैनी का दावा, हरियाणा...

Haryana News: चुनावी संग्राम के बीच CM नायब सैनी का दावा, हरियाणा की 10 लोकसभा सीटों को लेकर कह दी बड़ी बात

Date:

Related stories

Haryana News: नूह में दर्दनाक हादसा, बीच सड़क पर बस में लगी आग; 8 यात्रियों की मौत व कई घायल

Haryana News: हरियाणा के नूह शहर में एक भीषण सड़क हादसा हो गया जिसके कारण गुरुग्राम समेत आसपास के इलाके में सनसनी मच गई। दरअसल नूंह के पास KMP (कुंडली, मानेसर, पलवल) एक्सप्रेसवे पर अज्ञात कारणों से एक बस में आग लग गई

Delhi NCR News: खुशखबरी! नजफगढ़ रोड के चौड़ीकरण से आसान होगा सफर, यात्रियों को मिलेगा भरपूर फायदा; जानें डिटेल

Delhi NCR News: राजधानी दिल्ली के साथ एनसीआर के कई प्रमुख शहर जुड़े हुए हैं। सड़के ही दिल्ली व एनसीआर के विभिन्न शहरों में जुड़ाव की एक माध्यम हैं।

Haryana News: देश के विभिन्न हिस्सों में लोकसभा चुनाव की धूम है। राजनीतिक पार्टियां अपने-अपने स्तर से विभिन्न लोकसभा सीटों का व्याख्यान कर रही हैं और अपने सियासी समीकरण को बेहतर करने की कोशिश में हैं। इसी क्रम में आज राजधानी दिल्ली के पड़ोसी राज्य हरियाणा से बड़ी खबर सामने आई है।

हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने आज लोकसभा चुनाव 2024 के परिणाम को लेकर बड़ा दावा किया है। उन्होंने स्पष्ट किया है कि “4 जून को देश की जनता नरेंद्र मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने जा रही है।” इसके साथ ही उन्होंने हरियाणा की सभी 10 लोकसभा सीटों को लेकर कहा है कि भाजपा राज्य की सभी 10 लोकसभा सीटें जीतेगी।

चुनावी संग्राम के बीच CM नायब सैनी का दावा

लोकसभा चुनाव के दौरान सभी राजनीतिक दल अपनी पूरी उर्जा के साथ प्रचार-प्रसार में लगे हैं। भाजपा भी इस कड़ी में पीछे नहीं है और पार्टी भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों को चुनावी प्रचार में भेज रही है। इसी क्रम में आज भाजपा शासित राज्य हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने बड़ा दावा किया है।

उन्होंने स्पष्ट किया है कि “4 जून को जनता नरेंद्र मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने जा रही है और साथ ही एनडीए को 400 सीटें दे रही है।” इसके अलावा उन्होंने ये भी कहा है कि उनकी पार्टी हरियाणा की सभी 10 लोकसभा सीटों पर जीत दर्ज करेगी।

हरियाणा का सियासी समीकरण

हरियाणा में लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर भाजपा के साथ कांग्रेस, आम आदमी पार्टी व जननायक जनता पार्टी के अपने-अपने दावे हैं। हालाकि अगर बात पूर्व की आंकड़ों की करें तो भाजपा का पलड़ा भारी नजर आता है। वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव में भाजपा ने यहां सभी 10 लोकसभा सीटें जीत ली थीं। इसमें अंबाला, सिरसा, कुरूक्षेत्र, रोहतक, हिसार, करनाल, सोनीपत, गुडगांव, फरीदाबाद व भिवानी लोकसभा सीट शामिल है।

ऐसे में ये देखना दिलचस्प होगा कि क्या भाजपा अपने दावों के मुताबिक एक बार फिर 2019 के प्रदर्शन को दोहरा पाने में कामयाब होती है या कांग्रेस समेत अन्य दल वापसी करते हैं।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories