रविवार, जुलाई 14, 2024
होमख़ास खबरेंKiran Choudhry के इस्तीफे से चढ़ा हरियाणा का सियासी पारा, जानें Congress...

Kiran Choudhry के इस्तीफे से चढ़ा हरियाणा का सियासी पारा, जानें Congress के SRK गुट पर क्या बोल गई BJP?

Date:

Related stories

Rahul Gandhi: ‘भय और भ्रम का जाल टूटा’, विधानसभा उपचुनाव में BJP की हार के बाद Congress नेता का तंज; देखें रिपोर्ट

Rahul Gandhi: देश में आज 7 राज्यों की 13 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव के नतीजें सामने आ गए हैं। इस चुनावी रण में विपक्षी गठबंधन (India Alliance) ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 13 में से कुल 10 सीटों पर जीत दर्ज कर ली है।

By Election Result 2024: पंजाब से लेकर बंगाल व उत्तराखंड तक, जानें किन पार्टियों ने विधानसभा उपचुनाव में लहराया परचम?

By Election Result 2024: देश के 7 राज्यों में 13 विधानसभा सीटों के लिए हुए उपचुनाव के परिणाम जारी हो गए हैं। इसमें सभी विधानसभा सीटों के परिणाम आ गए हैं और अब मंजर स्पष्ट हो चुका है।

1975 Emergency: संविधान हत्या दिवस को लेकर Sanjay Raut का BJP पर करारा प्रहार, आपातकाल को समर्थन देते हुए कह दी बड़ी बात

1975 Emergency: केन्द्र की मोदी सरकार ने बीते दिन बड़ा निर्णय लेते हुए 25 जून को संविधान हत्या दिवस के रूप में मनाने का ऐलान किया। इस संबंध में गृह मंत्रालय की ओर से बकायदा अधिसूचना भी जारी कर दी गई।

Haryana News: लाखों लोगों को आवास व रोजगार मुहैया कराएगी हरियाणा सरकार, जानें मंत्रिमंडल की बैठक में लिए गए सभी फैसले

Haryana News: हरियाणा में वर्ष 2024 के अंत में विधानसभा के चुनाव संपन्न होने हैं। इससे पहले हरियाणा की वर्तमान भाजपा सरकार नागरिकों के हित में तमाम फैसले ले रही है।

Haryana News: हरियाणा में वर्ष 2024 के अंत तक विधानसभा के चुनाव होंगे जिसको लेकर राज्य की सत्तारुढ़ दल BJP व विपक्ष की भूमिका निभा रहे कांग्रेस की तैयारियां जोरो पर हैं। इसी क्रम में सूबे में नेताओं का एक दल से दूसरे दल में आना-जाना भी लगा है। ताजा उदाहरण कांग्रेस की वरिष्ठ नेत्री किरण चौधरी के इस्तीफे से जुड़ा है। दरअसल हरियाणा में SRK (सैलजा-रणदीप-किरण) गुट की मजबूत स्तंभ कही जाने वाली किरन चौधरी अब बीजेपी की सदस्यता लेंगी।

किरण चौधरी के इस्तीफे से सूबे का सियासी पारा चढ़ता नजर आ रहा है और इसको लेकर बीजेपी नेताओं की प्रतिक्रिया भी सामने आई है। हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी व सूबे के पूर्व गृह मंत्री अनिल विज ने इस पूरे प्रकरण को लेकर किरण चौधरी का पार्टी में स्वागत किया है और कांग्रेस पर करारा प्रहार बोला है।

हरियाणा में चढ़ा सियासी पारा

हरियाणा में कांग्रेस की वरिष्ठ नेत्री रही किरण चौधरी ने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है और बीजेपी की सदस्यता लेने पार्टी के दफ्तर पर पहुंच चुकी है।

किरण चौधरी के इस्तीफे के बाद सूबे का सियासी पारा चढ़ता नजर आ रहा है और कांग्रेस के साथ बीजेपी के तमाम नेताओं की ओर से भी प्रतिक्रिया देखने को मिली है।

SRK गुट को लेकर BJP का अहम दावा

हरियाणा में कांग्रेस की गुटबाजी से जुड़ी खूब खबरे सामने आती हैं। दावा किया जाता है कि हुड्डा गुट (भूपेन्द्र सिंह हुड्डा व दीपेन्द्र सिंह हुड्डा) अपने दम-खम से हरियाणा पर नियंत्रण रखना चाहता है। हालाकि सूबे में कांग्रेस का SRK (सैलजा-रणदीप-किरण) गुट भी है जो कि समय-समय पर दखल देकर अपनी उपस्थिति दर्ज कराता है।

हालाकि अब SRK गुट की सदस्य किरण चौधरी ने भी पार्टी को अलविदा कह दिया है जिसको लेकर BJP नेताओं की प्रतिक्रिया सामने आई है। हरियाणा कैबिनेट के प्रमुख सदस्य रहे अनिल विज का कहना है कि “किरण चौधरी के इस्तीफे से SRK ग्रुप टूट गया है और ये अच्छी बात है। अगर किरण भाजपा में शामिल हो रही हैं, तो यह और भी अच्छा है और पार्टी में उनका स्वागत है।”

CM नायब सिंह सैनी का कांग्रेस पर प्रहार

किरण चौधरी के इस्तीफे के बाद हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी की प्रतिक्रिया भी सामने आई है।

उन्होंने कहा है कि “कांग्रेस में ‘परिवारवाद’ है और कांग्रेस के कई अन्य वरिष्ठ नेता पार्टी में घुटन महसूस करते हैं। भूपेन्द्र सिंह हुड्डा अपने बेटे को लॉन्च करने में व्यस्त हैं, जैसे कि कांग्रेस राहुल गांधी को लॉन्च करने में लगी है। आने वाले समय में कांग्रेस पूरी तरह खत्म हो जाएगी।”

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories