गुरूवार, अप्रैल 18, 2024
होमख़ास खबरेंHemant Soren: ED की छापेमारी के बीच Ranchi पहुंचे CM! MLAs के...

Hemant Soren: ED की छापेमारी के बीच Ranchi पहुंचे CM! MLAs के साथ बैठक कर ले सकते हैं अहम फैसला

Date:

Related stories

Hemant Soren पर ED ने कसा शिकंजा, अपने ही घर से लापता है झारखंड CM

Hemant Soren: भूमि घोटाले से जुड़े मनी लॉड्रिंग मामले में झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (Hemant Soren) की मुश्किलें थमने का नाम नहीं ले रही है। जिसको लेकर प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने बड़ा कदम उठाया है।

Ranchi News: यात्री ध्यान दें! अब सप्ताह में 5 दिन दौड़ेगी टाटानगर-एर्नाकुलम एक्सप्रेस, जानें शेड्यूल व अन्य डिटेल

Ranchi News: झारखंड के प्रमुख औद्योगिक शहर टाटानगर से देश के अन्य हिस्सों में कनेक्टिविटी बेहतरीन है। इसमें परिवहन के प्रमुख माध्यम रेलवे का भी महत्वपूर्ण योगदान है। खबर है कि रेलवे अब 1 जनवरी 2024 से टाटानगर-एर्नाकुलम एक्सप्रेस ट्रेन को सप्ताह में 5 दिन चलाएगा।

Ranchi News: नये साल में अनेकों आधुनिक सुविधाओं से लैस होगा RIMS! जानें कैसे मरीजों को मिलेगा बेहतर इलाज

Ranchi News: उत्तर भारत के महत्वपूर्ण चिकित्सा संस्थानों में से एक रांची का राजेन्द्र चिकित्सा विज्ञान संस्थान (RIMS) नव वर्ष में कई आधुनिक व नई सुविधाओं से लैस हो सकेगा। इसको लेकर संस्थान की ओर से पूरी तैयारी की जी रही है।

Hemant Soren: देश में बीते दो-तीन दिनों से लगातार सियासी खींचतान जारी है। इस क्रम में प्रवर्तन निदेशालय (ED) की ओर से भी राजनेताओं पर शिकंजा कसा जा रहा है। इसमे झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (Hemant Soren) का नाम भी शामिल है जो कि अब तक लापता बताए जा रहे थे। हालाकि समाचार एजेंसी पीटीआई द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार हेमंत सोरेन अभी रांची (Ranchi) पहुंच गए हैं जहां वो सत्तारुढ़ दल से जुड़े विधायकों (MLAs) के साथ बैठक कर अहम फैसला ले सकते हैं।

हेमंत सोरेन पर प्रवर्तन निदेशालय (ED) की ओर से लगातार कसे जा रहे शिकंजे को लेकर कई तरह की अटकलें चल रही हैं। दावा किया जा रहा है कि सीएम सोरेन विधायकों के साथ बैठक कर अपनी पत्नी कल्पना सोरेन को राज्य की कमान सौंप सकते हैं। हालाकि इसको लेकर झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM) की ओर से कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है।

Ranchi पहुंचे CM Hemant Soren

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (CM Hemant Soren) कथित रुप से लैंड स्कैम से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में आरोपी हैं। इस पूरे प्रकरण की जांच प्रवर्तन निदेशालय (ED) द्वारा की जा रही है जिसमे CM सोरेन को हाल ही में 10वां समन दिया गया था। उन्हें 29 या 30 जनवरी को ईडी के समक्ष प्रस्तुत होना था। हालाकि सीएम सोरेन इस दौरान ईडी के समक्ष नहीं प्रस्तुत हुए।

समाचार एजेंसी पीटीआई द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार CM सोरेन अब रांची (Ranchi) पहुंच गए हैं जहां वो सत्तारुढ़ दल के सभी विधायकों के साथ मीटिंग करने वाले हैं। हालाकि इस संबंध में सत्तारुढ़ दल की ओर से अभी कोई आधिकारिक जानकारी नहीं सामने आई है।

Hemant Soren ले सकते हैं अहम फैसला

प्रवर्तन निदेशालय (ED) द्वारा लगातार कसे जा रहे शिकंजे के बाद हेमंत सोरेन (CM Hemant Soren) की गिरफ्तारी को लेकर भी अटकलों का बाजार गर्म है। सीएम सोरेन के अलावा उनके समर्थक भी इसको लेकर आरोप लगाते रहे हैं कि ईडी उन्हें गिरफ्तार करने की योजना बना रही है। इसी क्रम में उनके द्वारा की जाने वाली मीटिंग को लेकर कई तरह की अटकलें लगाई जा रही हैं।

खबरों की माने तो अगर ईडी की कार्रवाई में बात सीएम हेमंत सोरेन के गिरफ्तारी तक पहुंची तो उनकी पत्नी कल्पना सोरेन (Kalpana Soren) झारखंड की कमान संभालते नजर आ सकती हैं। सीएम सोरेन विधायकों के साथ बैठक कर इस पूरे प्रकरण में अहम निर्णय ले सकते हैं।

दावा किया जा रहा है कि विधायक दल की बैठक में कल्पना सोरेन को विधायक दल का नया नेता चुना जा सकता है और उनकी ताजपोशी की जा सकती है। ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि झारखंड की सियासत किस करवट रुख बदलती है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories