शनिवार, मई 4, 2024
होमदेश & राज्यLand-For-Jobs Case मामले में लालू परिवार पर फिर गिरी ED की गाज,...

Land-For-Jobs Case मामले में लालू परिवार पर फिर गिरी ED की गाज, 6 करोड़ की संपत्ती हुई सील

Date:

Related stories

Land for Job Scam: CBI के सामने पेश हुए डिप्टी सीएम Tejashwi Yadav, बोले-‘हम जीतेंगे’

बिहार के डिप्टी सीएम आज शनिवार 25 मार्च 2023 को Job for Land Scam मामले में सीबीआई की विशेष कोर्ट में पेश हुए। सुबह 10:30 के करीब सीबीआई मुख्यालय पहुंच कर औपचारिकताएं पूरी करके वो जांच टीम के सामने उपस्थित हुए। सीबीआई की पूछताछ से पहले बोेले देश में स्थिति ऐसी है कि लड़ना बहुत मुश्किल हो गया है। हमने इसके खिलाफ लड़ने का फैसला किया है और हम जीतेंगे।

Land For Job Scam: लालू, राबड़ी और मीसा को मिली जमानत, अब 29 मार्च को होगी सुनवाई

बिहार के चर्चित लैंड फॉर जॉब स्कैम में कोर्ट ने आज पूर्व रेलमंत्री लालू प्रसाद यादव, पत्नी राबड़ी देवी तथा उनकी बेटी मीसा भारती को जमानत दे दी। इस मामले की अगली सुनवाई 29 मार्च 2023 को फिर होगी।

Land For Job Scam: लालू परिवार की बढ़ी मुश्किलें, दिल्ली से लेकर पटना तक ED की कार्रवाई जारी

शुक्रवार को लालू यादव की बेटियों समेत कई करीबियों के घर पर ईडी ने छापेमारी की। इस छापेमारी में आरजेडी के कई विधायकों को भी निशाना बनाया गया।

Land for Job Scam: लालू से CBI पूछताछ पर बोली रोहिणी आचार्य- जरा भी परेशानी हुई तो…

आज सुबह 5 सीबीआई अधिकारियों का एक और दल पटना के पंडारा पार्क स्थित मीसा भारती के आवास पर पूर्व रेलमंत्री से पूछताछ करने पहुंचा, जहां अभी वह रह रहे हैं। इसी को लेकर इसी स्कैम में सहआरोपी उनकी बेटी रोहिणी आचार्य ने नाराजगी जताते हुए एक ट्वीट कर कहा कि अगर उनके पापा को जरा भी परेशानी होगी तो दिल्ली की कुर्सी हिला देंगे। अब बर्दाश्त करने की सीमा जवाब दे रही है।

Land for Job Scam: कब और कितने में हुई डील? घोटाले से जुड़ी सभी जानकारी बस एक क्लिक में

Land for Job Scam यानी जमीन के बदले नौकरी घोटाला क्या है? यहां जानिए घोटाले से जुड़े 7 डील जिससे लालू यादव एक बार फिर जेल की हवा खा सकते हैं।

Land-For-Jobs Case: लैंड फार जॉब मामले में बिहार के पुर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव व उनके परिवार की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रहीं हैं। आज एक बार फिर इस मामले में ED ने अपनी कार्यवाही करते हुए लालू यादव व उनके परिवार की 6 करोड़ की संपत्ती अटैच कर ली है। नौकरी के बदले जमीन मामले में ईडी ने कार्यवाही करते हुए यह एक्सन लिया है।

अभी पिछले महीने ही सीबीआई ने राउज एवेन्यू कर्ट में नौकरी के बदले जमीन मामले में बिहार के पुर्व मुख्यमंत्री लालू यादव, उनकी पत्नी राबड़ी देवी व उनके बेटे तेजस्वी यादव (बिहार के उपमुख्यमंत्री) के खिलाफ आरोप पत्र भी दाखिल किया था। बता दें कि नौकरी के बदले जमीन मामले में लालू व उनके परिवार की मुश्किलें लगातार बढ़ ही रही हैं।

ये है मामला

लालू व उनके परिवार पर 2004 से 2009 के यूपीए सरकार के कार्यकाल के दौरान जमीन के बदले नौकरी देने का आरोप है। आरोपो की माने तो यूपीए के इस कार्यकाल के दौरान लालू यादव के रेल मंत्री रहते हुए रेलवे के ग्रुप सी और ग्रुप डी में दो दर्जन से भी अधिक लोगों को जमीन लेकर नौकरी दी गई थी।

मार्च 2023 में भी हुई थी कार्यवाही

नौकरी के बदले जमीन मामले में ही ईडी ने 10 मार्च 2023 को लालू यादव के कई करीबियों पर छापेमारी कर इस मामले में कार्यवाही की थी। इसमें उनकी बेटी मिसा भारती, रागिनी यादव, चंदा यादव और हेमा यादव के अड्डों पर छापेमारी हुई थी। वहीं ईडी ने इसके अतिरिक्त लालू के करीबियों में से एक और उनकी पार्टी के वरीष्ठ नेता अबु दोजाना समेत अन्य पर पटना में 24 ठिकानों पर छापेमारी की थी। वहीं अन्य शहरों में जैसे की दिल्ली, मुंबई और गाजियाबाद में भी इनके ठिकानों को छाना गया।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories