शुक्रवार, मई 17, 2024
होमख़ास खबरेंMP Dheeraj Sahu पर IT की रेड, 300 करोड़ से ज्यादा नकदी...

MP Dheeraj Sahu पर IT की रेड, 300 करोड़ से ज्यादा नकदी बरामद; जानें पूरा मामला

Date:

Related stories

Ranchi News: खुशखबरी! RIMS इमरजेंसी विभाग की खास पहल से मरीजों की होगी मुफ्त जांच, जानें कैसे मिलेगा फायदा

Ranchi News: उत्तर भारत के प्रतिष्ठित चिकित्सकीय संस्थानों में से एक राजेन्द्र चिकित्सा विज्ञान संस्थान (RIMS) रांची की इमरजेंसी विभाग की ओर से एक खास पहल की शुरूआत की गई है।

MP Dheeraj Sahu: झारखंड में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व राज्यसभा सांसद धीरज साहू इन दिनों सुर्खियों में हैं। उनके सुर्खियों में रहने का कारण है आयकर विभाग की रेड। खबरों की मानें तो आयकर विभाग की रेड में अब तक सांसद साहू के पास से 300 करोड़ रुपयों से ज्यादा की नकदी बरामद हो चुकी है। वहीं मशीनों द्वारा अभी नोटों की गिनती जारी है जिसमें नकदी रकम के बढ़ने के अनुमान भी है। दावा किया जा रहा है कि छापेमारी का ये दौर आज यानी शनिवार को समाप्त हो सकता है। इस छापेमरी के प्रकरण में अब तक सांसद धीरज साहू की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है।

झारखंड से ओडिशा तक छापेमारी

कांग्रेस सांसद धीरज साहू के कई प्रतिष्ठानों पर आयकर विभाग की टीम ने छापेमारी की है। ये छापेमारी बुधवार को खबरों में आई। जानकारी के अनुसार छापेमारी का ये क्रम झारखंड से लेकर ओडिशा व छत्तीसगढ़ के अलग अलग हिस्सों में जारी है। इसमें रांची, लोहरदगा, संबलपुर, बोलांगीर, टिटिलागढ़, बौध, सुंदरगढ़, राउरकेला और भुवनेश्वर जैसे स्थान शामिल हैं। खबरों की मानें तो नकदी की रकम इतनी ज्यादा है कि इससे गिनने के लिए बैंक स्टॉफ के साथ 30 अन्य अधिकारी भी शामिल बताए जा रहे हैं। वहीं नोटों की गिनती के लिए कई मशीनें भी लगाई गई हैं। नकदी की ये रकम बलांगीर जिले में बौध डिस्टिलरी प्राइवेट लिमिटेड के परिसर से अलमारियों के अंदर मिली है।

IT रेड के बाद तेज हुई सियासत

झारखंड से कांग्रेस राज्यसभा सांसद धीरज साहू पर आयकर विभाग की रेड के बाद सियासत तेज हो गई है। देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भी इस संबंध में कांग्रेस नेता पर तंज कसा था और पाई-पाई चुकता करने की बात कही है। इसके अलावा झारखंड के साथ देश के अन्य विपक्षी दल भी धीरज साहू पर हुई इस रेड पर तंज कस रहे हैं। हालाकि इस संबंध में सांसद धीरज साहू ने चुप्पी साध रखी है तो वहीं स्थानिय कांग्रेस नेताओं का कहना है कि उनके पास करोड़ों का कारोबार है।

MP धीरज साहू का परिचय

कांग्रेस सांसद धीरज साहू लंबे समय से राजनिती में सक्रिय हैं। वो बलदेव साहू इंफ्रा प्राइवेट लिमिटेड कंपनी से भी जुड़े हैं। ये कंपनी बौध डिस्टिलरीज समूह का ही हिस्सा है। सांसद के कार्यकाल को लेकर बता दें कि वे 2010 से ही लगातार राज्यसभा के सदस्य हैं। धीरज साहू पारिवारिक पृष्ठभूमि से भी बेहद मजबूत बताए जाते हैं और उनका परिवार व्यवसाय के साथ लंबे समय से राजनीति में सक्रिय है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories