शनिवार, मई 4, 2024
होमदेश & राज्यखालिस्तानी आतंकी निज्जर की हत्या को लेकर कनाडा में लगे विवादित पोस्टर,...

खालिस्तानी आतंकी निज्जर की हत्या को लेकर कनाडा में लगे विवादित पोस्टर, PM मोदी के साथ इस भारतीय मंत्री को भी बताया ‘वांटेड’

Date:

Related stories

खालिस्तानियों ने US के हिंदू मंदिर पर फिर साधा निशाना, बोर्ड पर लिखे गए भारत विरोधी नारे; देखें तस्वीर

US Hindu Temple Attack: खालिस्तानी आतंकी हरदीप सिंह निज्जर की मौत के बाद से ही कट्टरपंथी खालिस्तानियों का रुख भारत व भारतवासियों के प्रति बदला नजर आ रहा है।

निशाने पर US के हिंदू मंदिर, दीवारों पर लिखे गए खालिस्तानी समर्थक नारे; देखें एक्सक्लूसिव तस्वीरें

Hindu Temple in US attacked: खालिस्तानी आतंकी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या के बाद देश-दुनिया के विभिन्न हिस्सों में हिंदु व हिंदुओं से जुड़े प्रतीक को निशाना बनाने की खबर सामने आ ही जा रही है।

India-Canada Row: भारत-कनाडा के बीच बढ़ रही तल्खी को लेकर सख्त हुआ विदेश मंत्रालय! जारी किए ये अहम बयान

India-Canada Row: खालिस्तानी आतंकी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या के बाद भारत और कनाडा के बीच लगातार तल्ख बयानबाजी का दौर है। खबर है कि एक बार फिर दोनों देशों के बीच तल्खी का दौर बढ़ा है।

खालिस्तानी आतंकी निज्जर की हत्या के आरोप पर विदेश मंत्री की सटीक बात, US-कनाडा मुद्दे को लेकर दिया बड़ा बयान

S Jaishankar: भारत की विदेश नीति बीते कुछ माह से प्रभावित नजर आ रही है। इसका प्रमुख कारण खालिस्तानी आतंकी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या की साजिश को लेकर लगे आरोप भी बताए जा रहे हैं। दरअसल कनाडा की ओर से निज्जर की हत्या के आरोप भारतीय एजेंसियों पर लगाए गए थे।

आंतकी निज्जर की मौत से बौखलाया Gurpatwant Singh Pannun, संसद पर हमला करने की दे डाली धमकी! जानें पूरी खबर

Gurpatwant Singh Pannun: खालिस्तानी आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू ने भारत को लेकर एक और बड़ी धमकी दे डाली है। खबरों की मानें तो पन्नू ने 13 दिसंबर से पहले भारतीय संसद पर हमला करने की बात कही है।

India-Canada Row: कनाडा में भारत के खिलाफ खालिस्तानियों का रुख और सख्त होता नजर आ रहा है। खबर है कि जहां खालिस्तानी आतंकी हरदीप सिंह निज्जर की मौत हुई थी वहां एक पोस्ट लगाकर भारत के पीएम मोदी को ‘वॉन्टेड’ के रुप में दर्शाया गया है। इसमें भारत के विदेश मंत्री एस जयशंकर और भारतीय उच्चायुक्त संजय कुमार वर्मा के नाम भी शामिल हैं। खबरों की माने तो इन पोस्टरों को सरी स्थित एक गुरुद्वारे पर लगाया गया है। बता दें कि कनाडा की पीएम जस्टिन ट्रूडो ने पहले ही हरदीप सिंह निज्जर की हत्या में भारत के शामिल होने की बात कही थी। अब इसको लेकर एक बार फिर दोनों देशों के बीच तल्खियां बढ़ती नजर आ रही हैं।

खालिस्तान की साजिश

भारत शुरु से ही खालिस्तान की मांग करने वालों के निशानों पर रहा है। इस क्रम में एक बार फिर सरी के गुरुद्वारा के बाहर भारतीय पीएम मोदी व विदेश मंत्री एस जयशंकर को लेकर आपत्तिजनक पोस्टर लगाए गए हैं। पोस्टर पर इन्हें ‘वॉन्टेड’ के रुप में दर्शाया गया है। दावा किया जा रहा है कि ये पोस्टर अलगाववादी समूह सिख फॉर जस्टिस ने लगवाए हैं। हालाकि इस क्रम में अभी तक कोई आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है। प्रशासन ने भी अपनी तरफ से अभी तक मामले में कोई दखल नहीं दिया है।

कनाडा पीएम जस्टिन ट्रूडो का दावा

कनाडा के पीएम जस्टिन ट्रूडो ने बीते दिनों ही हरदीप सिंह निज्जर की हत्या के तार भारत से जोड़ दिए थे। इस क्रम में दोनों देशों के बीच संबंध काफी हद तक खराब हुए थे। भारत सरकार ने जस्टिन ट्रूडो के आरोपों को सिरे से खारिज करते हुए इसे झूठा करार दिया था। इसके बाद से दोनों देशों में इस विषय पर जमकर बहसबाजी देखने को मिली थी। अब एक बार फिर खालिस्तान के इस हरकत से इसकी चर्चा जोरों पर है।

जून में हुई थी निज्जर की हत्या

खालिस्तानी आतंकी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या जून में ही की गई थी। हत्या का स्थान सरी था जहां आज विवादित पोस्टर लगाए गए हैं। इस क्रम में कनाडा के पीएम जस्टिन ट्रूडो के भारत पर निज्जर की हत्या के आरोप से माहौल बदल गया था। दोनों देशों की ओर से आरोप-प्रत्यारोप का दौर देखने को मिला। हालाकि अभी निज्जर की हत्या का मामला कनाडाई पुलिस के हाथ में है और इसको लेकर अभी तक कोई खुलासा नहीं हुआ है। पुलिस का कहना है कि जांच का क्रम जारी है और जल्द ही इस मामले में खुलासा कर मामले को निपटाया जाएगा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।      

Latest stories

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें