Home देश & राज्य खालिस्तानी आतंकी निज्जर की हत्या को लेकर कनाडा में लगे विवादित पोस्टर,...

खालिस्तानी आतंकी निज्जर की हत्या को लेकर कनाडा में लगे विवादित पोस्टर, PM मोदी के साथ इस भारतीय मंत्री को भी बताया ‘वांटेड’

India-Canada Row: सरी के एक गुरुद्वारा के बाहर भारतीय पीएम मोदी व विदेश मंत्री एस जयशंकर को लेकर आपत्तिजनक पोस्टर लगाए गए हैं। पोस्टर पर इन्हें 'वॉन्टेड' के रुप में दर्शाया गया है।

0

India-Canada Row: कनाडा में भारत के खिलाफ खालिस्तानियों का रुख और सख्त होता नजर आ रहा है। खबर है कि जहां खालिस्तानी आतंकी हरदीप सिंह निज्जर की मौत हुई थी वहां एक पोस्ट लगाकर भारत के पीएम मोदी को ‘वॉन्टेड’ के रुप में दर्शाया गया है। इसमें भारत के विदेश मंत्री एस जयशंकर और भारतीय उच्चायुक्त संजय कुमार वर्मा के नाम भी शामिल हैं। खबरों की माने तो इन पोस्टरों को सरी स्थित एक गुरुद्वारे पर लगाया गया है। बता दें कि कनाडा की पीएम जस्टिन ट्रूडो ने पहले ही हरदीप सिंह निज्जर की हत्या में भारत के शामिल होने की बात कही थी। अब इसको लेकर एक बार फिर दोनों देशों के बीच तल्खियां बढ़ती नजर आ रही हैं।

खालिस्तान की साजिश

भारत शुरु से ही खालिस्तान की मांग करने वालों के निशानों पर रहा है। इस क्रम में एक बार फिर सरी के गुरुद्वारा के बाहर भारतीय पीएम मोदी व विदेश मंत्री एस जयशंकर को लेकर आपत्तिजनक पोस्टर लगाए गए हैं। पोस्टर पर इन्हें ‘वॉन्टेड’ के रुप में दर्शाया गया है। दावा किया जा रहा है कि ये पोस्टर अलगाववादी समूह सिख फॉर जस्टिस ने लगवाए हैं। हालाकि इस क्रम में अभी तक कोई आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है। प्रशासन ने भी अपनी तरफ से अभी तक मामले में कोई दखल नहीं दिया है।

कनाडा पीएम जस्टिन ट्रूडो का दावा

कनाडा के पीएम जस्टिन ट्रूडो ने बीते दिनों ही हरदीप सिंह निज्जर की हत्या के तार भारत से जोड़ दिए थे। इस क्रम में दोनों देशों के बीच संबंध काफी हद तक खराब हुए थे। भारत सरकार ने जस्टिन ट्रूडो के आरोपों को सिरे से खारिज करते हुए इसे झूठा करार दिया था। इसके बाद से दोनों देशों में इस विषय पर जमकर बहसबाजी देखने को मिली थी। अब एक बार फिर खालिस्तान के इस हरकत से इसकी चर्चा जोरों पर है।

जून में हुई थी निज्जर की हत्या

खालिस्तानी आतंकी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या जून में ही की गई थी। हत्या का स्थान सरी था जहां आज विवादित पोस्टर लगाए गए हैं। इस क्रम में कनाडा के पीएम जस्टिन ट्रूडो के भारत पर निज्जर की हत्या के आरोप से माहौल बदल गया था। दोनों देशों की ओर से आरोप-प्रत्यारोप का दौर देखने को मिला। हालाकि अभी निज्जर की हत्या का मामला कनाडाई पुलिस के हाथ में है और इसको लेकर अभी तक कोई खुलासा नहीं हुआ है। पुलिस का कहना है कि जांच का क्रम जारी है और जल्द ही इस मामले में खुलासा कर मामले को निपटाया जाएगा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।      

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Exit mobile version