सोमवार, अप्रैल 29, 2024
होमदेश & राज्यIndia Pakistan Match: भारत-पाक मैच को लेकर गुजरात पुलिस प्रशासन ने जारी...

India Pakistan Match: भारत-पाक मैच को लेकर गुजरात पुलिस प्रशासन ने जारी किया अलर्ट, जुलूस के मद्देनजर नरेंद्र मोदी स्टेडियम बनी छावनी

Date:

Related stories

Marlon Samuels: वेस्टइंडीज के इस चैंपियन खिलाड़ी पर सख्त हुआ ECB, बैन लगाने के साथ कह दी ये बड़ी बात

Marlon Samuels: वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के दिग्गज खिलाड़ी मार्लन सैमुअल्स को क्रिकेट के हर प्रारुप से बैन कर दिया गया है। अमीरात क्रि्केट बोर्ड (ईसीबी) ने इस संबंध में जानकारी देते हुए बताया है कि सैमुअल्स को एंटी करप्शन कोड के उल्लंघन के आरोपों के चलते 6 साल के लिए बैन किया गया है।

India Pakistan Match: आज क्रिकेट प्रेमियों के लिए बड़ा दिन होने वाला है। इसकी वजह यह है, कि अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) मेंस वर्ल्ड कप 2023 के हाईवोल्टेज मुकाबले में भारत और पाकिस्तान आमने-सामने हैं। आज शनिवार 14 अक्टूबर को अहमदाबाद स्थित नरेंद्र मोदी स्टेडियम में मैच खेला जाएगा। ऐसे में सुरक्षा की जिम्मेदारी सबसे अहम है। इसको लेकर गुजरात के डीजीपी विकास सहाय ने बड़ी बात कही।

उनके मुताबिक स्टेडियम में 6000 से ज्यादा पुलिसकर्मी और अधिकारी तैनात रहेंगे। ऐसे में देखा जाए तो नरेंद्र मोदी स्टेडियम सहित अहमदाबाद छावनी में तब्दील हो जाएगा। इधर कल से नवरात्रि का गरबा उत्सव शुरू हो जाएगा। ऐसे में कानून व्यवस्था को देखते हुए जुलूस निकालने पर पुलिस प्रशासन ने प्रतिबंध लगा दिया है। इसके साथ ही पूरे गुजरात को अलर्ट मोड पर रखा गया है।             

मजबूत स्थिति में भारत और पाकिस्तान   

देखा जाए तो भारत और पाकिस्तान ICC मेंस वर्ल्ड कप 2023 में अब तक मजबूत स्थिति में हैं। दोनों ही देशों ने अपने शुरुआती दोनों मुकाबले जीत लिए हैं। भारत  वर्ल्ड कप 2023 के टेबल रैंकिंग में 4 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर काबिज है। वहीं पाकिस्तान 4 के साथ 4 पायदान पर है। दोनों ही देश आज 2 बजे अहमदाबाद स्थित नरेंद्र मोदी स्टेडियम में आमने-सामने होंगे। बता दें कि इस लिस्ट में टॉप पोजीशन पर न्यूजीलैंड है। वह अपने सभी 3 मुकाबले जीतकर 6 अंकों के साथ पहले नंबर पर बना हुआ है।       

चप्पे-चप्पे पर रहेगी गुजरात पुलिस की नजर

सुरक्षा कारणों को ध्यान में रखते हुए, पूरे गुजरात में अलर्ट जारी कर दिया गया है। इस सम्बन्ध में डीजीपी गुजरात विकास सहाय ने बताया, कि  नरेंद्र मोदी स्टेडियम 6000 से ज्यादा पुलिसकर्मी और अधिकारी तैनात रहेंगे। साथ ही पूरा प्रदेश अलर्ट रहेगा। सभी जिला अधिकारियों को पहले ही इस बारे में अवगत कराया गया है। जुलूस पर प्रतिबंध लगाया गया है। यदि कोई गैर संवैधानिक हरकत करते हुए पाया गया, तो उसके खिलाफ सख्त और त्वरित रूप से कार्रवाई की जाएगी।      

बता दें कि इसके लिए कई टीमें बनाई गई हैं। स्टेडियम में  सुरक्षा के चाक चौबंद इंतजाम किए गए हैं। साथ ही प्रदेश में एनडीआरएफ, एसआरपी, चेतक कमांडो की भी तैनाती की गयी है। वहीं स्थानीय पुलिस को सतर्क रहने के लिए कहा गया है। दरअसल यह सब नवरात्रि का गरबा उत्सव और जुलूस के मद्देनजर किया जा रहा है।  

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।  

Latest stories

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें