रविवार, मई 12, 2024
होमख़ास खबरेंIndian Railways: यूपी-बिहार जाने वाली ये ट्रेनें हुई कैंसिल, स्टेशन पर जाने...

Indian Railways: यूपी-बिहार जाने वाली ये ट्रेनें हुई कैंसिल, स्टेशन पर जाने से पहले यहां देखें लिस्ट

Date:

Related stories

Indian Railways: देश की लाइफ लाइन कही जाने वाली भारतीय रेलवे में लाखों की संख्या में हर रोज यात्री सफर करते हैं। भारतीय रेलवे हर रोज विभिन्न कारणों से‌ कैंसिल, डायवर्ट और रीशेड्यूल ट्रेन की जानकारी देती है। बता दें कि, इस लिस्ट में विभिन्न राज्यों के रूट की अलग-अलग कारणों से रद्द की गई ट्रेने शामिल होती है‌। इन ट्रेनों में बड़ी संख्या में पैसेंजर, मेल और एक्सप्रेस ट्रेनें शामिल है।

भारी संख्या में ट्रेनों को किया रद्द

बता दें कि, भारतीय रेलवे अलग-अलग जोनों में चल रहे निर्माण कार्यों के कारण भारी संख्या में ट्रेनों को कैंसिल करती है। भारतीय रेलवे ने देश में रेलवे के अलग-अलग जोनों में चल रहे मरम्मत और दूसरी वजह से ट्रेनों को रद्द करने का फैसला किया है। इतनी भारी संख्या में ट्रेनों के रद्द होने से देश भर में यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है।

Also Read: आते ही छा गई आवाज से चलने वाली Super Splendor Xtec नई बाइक, फीचर्स देख कहेंगे- ‘दिलों की लुटेरी’

इन ट्रेनों को किया कैंसिल

29 मार्च को भारतीय रेलवे में गोड्डा-हंशीदा (03485/03486) को जाने वाली ट्रेन कैंसिल की है। इसी के साथ दुमका हंशिदा (03457) और हंशीद से भागलपुर (03441) जाने वाली ट्रेन को रद्द किया है। ‌ इसी के साथ रेलवे ने बनारस से गोरखपुर (15104/15103) जाने वाली ट्रेन को भी रद्द किया है। इसी के साथ अगर आपको कैंसिल की गई ट्रेनों के बारे में अधिक जानकारी लेनी है तो आप रेलवे की अधिकारिक वेबसाइट enquiry.indianrail.gov.in/mntes/ पर जाए। यहां पर आपको साइड पर एक्सेप्शन ट्रेन का ऑप्शन मिलेगा। यहां पर क्लिक करके आप कैंसिल की गई ट्रेनों के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

Also Read: बेमिसाल फीचर्स से आग लगाने आ रही Vivo T2 5G Series, दुश्मनों के अभी से छूट रहे पसीने

Anjali Sharma
Anjali Sharmahttps://dnpindiahindi.in
अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Latest stories