सोमवार, मई 13, 2024
होमख़ास खबरेंJammu Kashmir BJP: कश्मीर में बीजेपी के 8 नेताओं पर गिरी गाज,...

Jammu Kashmir BJP: कश्मीर में बीजेपी के 8 नेताओं पर गिरी गाज, जानें किस कारण पार्टी ने जारी किया नोटिस

Date:

Related stories

Patna News: रोड शो के जरिए पटना की सियासत को साधेंगे PM Modi, जानें क्या है BJP की तैयारी

Patna News: उत्तर भारत में सियासत के प्रमुख केन्द्र माने जाने वाले राज्य बिहार के समीकरण को लेकर खूब खबरें बनती हैं।

Jammu Kashmir BJP: कश्मीर घाटी से बड़ी खबर निकल कर सामने आई है। बताया जा रहा है, भारतीय जनता पार्टी ने अनुशासनहीनता को लेकर सख्त रुख अपनाया है। ऐसे में आरोपों के मुताबिक पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होने के कारण 8 नेताओं के खिलाफ बीजेपी ने नोटिस जारी किया है। नोटिस में क्या कुछ कहा गया है। आइए जानते हैं। 

पार्टी विरोधी गतिविधियों के आरोप में 8 नेताओं को अनुशासन समिति की नोटिस 

बता दें कि सारा मामला अनुशासनहीनता को लेकर है। दरअसल कश्मीर घाटी में बीजेपी और अधिक मजबूत होना चाहती है। ऐसे में पार्टी विरोधी गतिविधियों के आरोप में जांच के बाद अनुशासन समिति ने 8 बीजेपी नेताओं को नोटिस जारी किया है। नोटिस में साफ तौर पर कहा गया है, कि “ आप सभी के पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होने के ठोस सबूत मिले हैं।” ऐसे में अनुशासन समिति ने कहा “आपके पिछले योगदानों को देखते हुए आपको एक और मौका दिया जाएगा। लेकिन इसके लिए आप सभी को बिना शर्त माफी मांगने और भविष्य में ऐसा न करने का वचन देना होगा। यदि आप ऐसा नहीं करेंगे, तो पार्टी आपके खिलाफ अनुशासनहीनता के आरोप साबित होने के बाद सख्त कार्रवाई करेगी। इस दौरान आपकी सदस्यता भी ले ली जाएगी।”  

अनुशासन समिति ने इन 8 नेताओं को हफ्तेभर का दिया समय 

बता दें कि अनुशासन समिति ने इसके लिए सभी 8 नेताओं को माफीनामे के लिए एक हफ्ते का समय दिया है। ऐसे में सभी नेता ऐसी गलती दोबारा न हो इसके लिए अपना पत्र बीजेपी कश्मीर अध्यक्ष को देना होगा। इन आठों नेताओं के नाम कुछ इस प्रकार है – इसमें सबसे पहले पार्टी प्रवक्ता अल्ताफ ठाकुर, जिला अध्यक्ष अली मोहम्मद मीर, मंजूर भट, जीएम मीर, वरिष्ठ नेता आसिफ मसूदी, आरिफ राजा, बिलाल पर्रे सहित अनवर खान के नाम शामिल है।  

बता दें कि यह फैसला पार्टी ने जांच और सबूत के आधार पर लिया है। पार्टी चाहती है, कि घाटी में उसका वर्चस्व बढ़े। जानकारी के मुताबिक पार्टी ने यह फैसला वरिष्ठ नेताओं की बैठक में किया। जिसमें कश्मीर के बड़े बीजेपी नेता भी मौजूद रहे। पार्टी का इस मामले पर यह भी कहना है, कि वह दल-बदल को रोकने के लिए ऐसा कठोर और गंभीर कदम उठा रही है। 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।          

Latest stories

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें