बुधवार, मई 8, 2024
होमएजुकेशन & करिअरJammu & Kashmir Govt Jobs: 10 हजार से अधिक युवाओं को मिलेगा...

Jammu & Kashmir Govt Jobs: 10 हजार से अधिक युवाओं को मिलेगा रोजगार, इन पदों पर निकली बंपर भर्ती

Date:

Related stories

Article 370: ‘जम्मू-कश्मीर को केंद्र शासित प्रदेश बनाने का फैसला स्थायी नहीं’, पूर्ण राज्य का दर्जा हो सकता है बहाल!

Article 370: सुप्रीम कोर्ट की संविधान पीठ के समक्ष अनुच्छेद 370 को लेकर 12वें दिन की सुनवाई हुई, इस दौरान कोर्ट ने केंद्र से कई बातों का जवाब मांगा।

Jammu & Kashmir Govt Jobs: जम्मू कश्मीर प्रशासन की तरफ से शिक्षित युवाओं को रोजगार देने का काम किया जा रहा है। ऐसे में अभी कुछ दिनों पहले निकाली गई लंबरदार और चौकीदार के पदों की भर्ती पूर्ण कर ली गई है। प्रशासन की तरफ से इन दोनों ही पदों के लिए राज्य के अलग – अलग गांवो से 10000 युवाओं को रोजगार दिया जाएगा। । सोमवार को मुख्य सचिव अरुण कुमार मेहता की अध्यक्षता में राज्य के अधिकारियों के साथ बैठक सम्पन्न हुई और इसकी जानकारी दी गई।

जनता और प्रशासन के बीच दूरी को कम करने की कोशिश

राज्य में 10000 युवाओं को रोजगार की शुरुआत किए जाने के बाद मुख्य सचिव अरुण कुमार मेहता ने बताया कि इसके द्वारा जनता और प्रशासन के बीच की दूरी को कम करने की कोशिश की जा रही है। जम्मू कश्मीर की जनता अब अपने शिकायतों को इनके द्वारा आसानी से कर सकती है। उन्होंने जानकारी दिया है कि केंद्र शासित प्रदेश में केंद्र सरकार के द्वारा 7056 ग्राम प्रधानों और 2718 पदों पर चौकीदारों की नियुक्ति करने की घोषणा की गई थी। ऐसे में यहां के प्रशासन के लोगों ने बड़े ही तेजी के साथ शिक्षित युवाओं रोजगार देने का काम किया है।

ये भी पढ़ें: Rahul Gandhi Disqualified: राहुल गांधी बोले- ‘सदस्यता रद्द करे फर्क नहीं पड़ता, सवाल पूछना बंद नहीं करूंगा’

सभी केंद्र शासित प्रदेशों में की जाएगी भर्ती

केंद्र सरकार अब केंद्र शासित प्रदेशों में रोजगार देने का काम कर रही है। ऐसे में जम्मू कश्मीर से इस रोजगार देने के अभियान की शुरुआत किया जा चुका है। आने वाले दिनों में देश के अन्य केंद्र शासित प्रदेशों में इन दो पदों के द्वारा युवाओं को रोजगार दिया जाएगा। केंद्र सरकार की तरफ से कुछ दिनों के पहले ये कहा गया था कि केंद्र शासित प्रदेशों में युवा रोजगार को लेकर काफी चिंतित रहते थे। ऐसे में अब उनके इस चिंता को खत्म करने का काम किया जाएगा। वहीं जम्मू कश्मीर के मुख्य सचिव ने बताया है कि अभी भी राज्य में 14000 से भी ज्यादा पद खाली हैं। प्रशासन के द्वारा जल्द ही इन पदों को भी भरने का काम किया जाएगा।

ये भी पढ़ें: Rahul Gandhi Disqualified: राहुल गांधी की संसद सदस्यता रद्द होने के खिलाफ SC में याचिका दाखिल 

Prakash Singh
Prakash Singhhttp://www.dnpindiahindi.in
प्रकाश सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, प्रकाश DNP India वेब साइट में बतौर content writer काम कर रहे हैं। उन्होंने श्री राम स्वरूप मेमोरियल यूनिवर्सिटी लखनऊ से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है। प्रकाश खेल के अलावा राजनीति और मनोरंजन की खबर लिखते हैं।

Latest stories