गुरूवार, मई 2, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशKanpur News : कानपुर में बच्चों को HIV संक्रमित खून चढ़ाने पर...

Kanpur News : कानपुर में बच्चों को HIV संक्रमित खून चढ़ाने पर मचा बवाल, सपा प्रमुख और कांग्रेस अध्यक्ष ने उठाए सवाल

Date:

Related stories

नोएडा में लाखों फ्लैट बायर्स को बड़ी राहत! योगी सरकार के इस कदम से आवास खरीदना होगा आसान; जानें पूरी खबर

Noida News: यूपी के पश्चिमी हिस्से का प्रमुख शहर नोएडा अपनी चका-चौंध के लिए जाना जाता है। इस शहर में आशियाना बनाने का सपना लाखों की संख्या में लोग देखते हैं। हालाकि विभागीय दखल व अन्य कई कारणों से नोएडा व एनसीआर के हिस्से में फ्लैट या आवास खरीदना आसान नहीं हो पाता है।

Kanpur News: सपा मुखिया अखिलेश यादव और कांग्रेस के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कानपुर में एक सरकारी अस्पताल में थैलेसीमिया के 14 बच्चों को संक्रमित खून चढ़ाने के गंभीर आरोप लगाए हैं। मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा क‍ि संक्रम‍ित खून चढ़ाने से बच्‍चों को एचआइवी, एडस व हेपेटाइटिस B व C जैसी गंभीर बीमार‍ियां हो गई हैं।

कांग्रेस अध्यक्ष ने योगी सरकार पर साधा निशाना


कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि डबल इंजन सरकार ने हमारी स्वास्थ्य व्यवस्था को डबल बीमार कर दिया है। यूपी के कानपुर में एक सरकारी अस्पताल में थैलीसीमिया के 14 बच्चों को संक्रमित खून चढ़ा दिया गया, जिससे इन बच्चों को HIV AIDS और हेपेटाइटिस B, C जैसी चिंताजनक बीमारियां हो गई हैं।

ये गंभीर लापरवाही शर्मनाक है। मासूम बच्चों को भाजपा सरकार के इस अक्षम्य अपराध की सजा भुगतनी पड़ रही है। मोदी जी कल हमें 10 संकल्प लेने की बड़ी-बड़ी बातें सिखा रहे थे, क्या उन्होंने कभी अपनी भाजपा सरकारों की रत्ती भर भी जवाबदेही तय की है ?


अख‍िलेश यादव बोले- उप्र में चिकित्सा व्यवस्था देखनेवाला कोई नहीं

वहीं सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा कि उप्र में संक्रमित खून चढ़ाने से 14 बच्चों को HIV और हेपेटाइटिस का संक्रमण होना बेहद गंभीर बात है। इस लापरवाही की तत्काल जांच हो और इस तरह की घातक गलती की सख्‍त से सख्‍त चांज की जाए। इसके साथ ही सपा प्रमुख ने कहा कि उप्र में चिकित्सा व्यवस्था देखनेवाला कोई नहीं है। इसके साथ ही अखिलेश यादव ने बिना नाम लिए डिप्टी सीएम और स्वास्थ्य मंत्री ब्रजेश पाठक पर भी सवाल किए हैं।

इस मामले पर राज्य के डिप्टी सीएम और स्वास्थ्य मंत्री ब्रजेश पाठक ने भी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि पूरे मामले की उच्च स्तरीय जाँच के निर्देश दिये हैं। सरकार पूरी संवेदनशीलता के साथ बच्चों और उनके परिजनों के साथ खड़ी है। निजी लैब से खून चढ़ाने की बात शुरुआती जांच में सामने आयी है। बाकी विस्तृत रिपोर्ट सामने आने के बाद आगे की कार्रवाई करेंगे। उन्होंने कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मलिल्कार्जुन खरगे के बयान पर कहा कि उनसे निवेदन है कि ऐसे मामलों में राजनीतिक रोटियां न सेकें। वहीं इस मामले पर मेड‍िकल कॉलेज ने खंडन का नोटिस जारी किया है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories