शुक्रवार, अप्रैल 26, 2024
होमदेश & राज्यKarnataka BJP MLA Son Arrested: बीजेपी विधायक का बेटा 40 लाख की...

Karnataka BJP MLA Son Arrested: बीजेपी विधायक का बेटा 40 लाख की रिश्वत लेते गिरफ्तार, घर-ऑफिस से 8 करोड़ नगद बरामद

Date:

Related stories

Karnataka BJP MLA Arrested: रिश्वत मामले में BJP विधायक मदल गिरफ्तार, घर से मिला था करोड़ों रुपए

Karnataka BJP MLA Arrested: कर्नाटक के चन्नागिरी से भाजपा विधायक को आज रिश्वत मामले में गिरफ्तार किया गया है।

Karnataka BJP MLA Son Arrested: कर्नाटक में लोकायुक्त ने बीजेपी (BJP) विधायक मदल वीरुक्षप्पा के बेटे प्रशांत कुमार को गुरुवार को गिरफ्तार किया है। लोकायुक्त ने प्रशांत को 40 लाख रुपए की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया है। विधायक वीरुक्षप्पा के बेंगलुरु स्थित KSDL (Karnataka Soap & Detergent Limited) के दफ्तर से प्रशांत कुमार को गिरफ्तार किया गया।

8 करोड़ नगदी बरामद

विधायक के बेटे की गिरफ्तारी के बाद उसके ठिकानों पर छापेमार कार्रवाई को अंजाम दिया गया। इस दौरान प्रशांत कुमार के ठिकानों से करीब 8 करोड़ रुपए नगद बरामद हुए। टीम ने जो 8 करोड़ रुपए बरामद किए हैं उसमें से 1.7 करोड़ रुपए प्रशांत के ऑफिस से बरामद हुए जबकि 6 करोड़ रुपए घर से बरामद किया गया है। इसके बाद से कर्नाटक की राजनीति भी गरमा गई है। विपक्षी पार्टी करोड़ों रुपए कैश बरामद होने के बाद सवाल खड़े कर रही है।

वीरुक्षप्पा ने अध्यक्ष पद से दिया इस्तीफा

लोकायुक्त की कार्रवाई के बाद बीजेपी विधायक मदल वीरुक्षप्पा ने केएसडीएल (KSDL) अध्यक्ष पद से भी इस्तीफा दे दिया है। मदल ने कहा कि जिस टेंडर के मामले में लोकायुक्त ने मेरे बेटे प्रशांत को गिरफ्तार (Karnataka BJP MLA Son Arrested) किया है उसमें मैं शामिल नहीं हूं। विधायक के इस्तीफे से पहले कर्नाटक के सीएम ने कहा था कि राज्य में भ्रष्टाचार को खत्म करने के लिए लोकायुक्त को दोबारा शुरू किया गया।

ये भी पढ़ेंः Delhi सरकार ने अगर मान ली ये सलाह, तो दिल्ली के बिजली उपभोक्ताओं को लगेगा बड़ा झटका

80 लाख रुपए रिश्वत की मांग (Karnataka BJP MLA Son Arrested)

कार्रवाई के बाद लोकायुक्त अधिकारियों ने बताया कि प्रशांत कुमार KAS 2008 (Karnataka Administrative Service) बैच के अधिकारी हैं। उन्होंने बताया कि कच्चे माल को खरीदने की डील के लिए प्रशांत ने एक ठेकेदार से 80 लाख रुपए रिश्वत की मांग की थी। रिश्वत की मांग के बाद लोकायुक्त से ठेकेदार ने शिकायत की थी।

पिता-पुत्र दोनों दोषी (Karnataka BJP MLA Son Arrested)

अधिकारी ने बताया कि शिकायत मिलने के बाद इसका सत्यापन करवााया गया और गुरुवार को कार्रवाई करते हुए प्रशांत को 40 लाख रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार (Karnataka BJP MLA Son Arrested) कर लिया गया। उन्होंने बताया कि बीजेपी के विधायक वीरुक्षप्पा ने यह रकम ली है। ऐसे में पिता और पुत्र दोनों इस मामले में आरोपी हैं। उधर, विधायक मदल ने कहा कि मुझे इस बारे में कोई जानकारी नहीं है। मैं किसी भी टेंडर में शामिल नहीं हूं।

चुनाव में गरमा सकता है ये मुद्दा

गौर हो कि दक्षिण भारत का कर्नाटक इकलौता राज्य है जहां भारतीय जनता पार्टी की सरकार है। एक अनुमान के मुताबिक यहां अप्रैल-मई महीने में विधानसभा चुनाव हो सकते हैं। चुनाव के कुछ महीने पहले भी सरकारी रिश्वत का मुद्दा गरमा गया है जो भाजपा के लिए मुसीबत खड़े कर सकती है।

Latest stories