रविवार, मई 19, 2024
होमदेश & राज्यKarnataka Election 2023: वोटिंग से पहले बजरंग बली की एंट्री, डीके शिवकुमार...

Karnataka Election 2023: वोटिंग से पहले बजरंग बली की एंट्री, डीके शिवकुमार बोले- कर्नाटक में हर जगह बनवाएंगे हनुमान मंदिर

Date:

Related stories

CM Siddaramaiah:कर्नाटक कैबिनेट ने लगाई पार्टी के 5वीं गारंटी पर मुहर, जानें किसे मिलेगा फायदा?

CM Siddaramaiah:कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्दारमैया ने अपने चुनावी वादों...

Karnataka:कर्नाटक जीतने के बाद मुस्लिम सुन्नी उलेमा बोर्ड ने कांग्रेस से मांगा उपमुख्यमंत्री पद और इतनी हिस्सेदारी

डब्ल्यूक्यूएफ बोर्ड के अध्यक्ष शफी सादी ने कहा है 'यह कांग्रेस तय करे कि किसने अच्छा काम किया है और कौन मंत्री पद का एक अच्छा उम्मीदवार है।'

Karnataka Election 2023: देश के दक्षिणी राज्य कर्नाटक में विधानसभा चुनाव से पहले सियासत का नाटक जारी है। दरअसल, 2 मई मंगलवार को कांग्रेस ने विधानसभा चुनावों के लिए अपना घोषणापत्र जारी किया था। कांग्रेस ने घोषणापत्र में वादा किया था कि अगर सत्ता में आए तो बजरंग दल और पीएफआई जैसे संगठनों पर प्रतिबंध लगा देंगे।

चुनाव से पहले तीखे बयानों का दौर

ऐसे में अब कर्नाटक की राजनीति एक बार फिर से तीखे बयानों का सामना कर रही है। वहीं, चुनावी घोषणापत्र में इस वादे के बाद से कांग्रेस की चौतरफा आलोचना हो रही है। भारतीय जनता पार्टी और बजरंग दल इसका तीखा विरोध कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें: Karnataka Election 2023: भाजपा ने जारी किया मैनिफेस्टो, मुफ्त में दूध, गैस सिलेंडर और राशन का वादा…एक क्लिक में जानें घोषणाएं

कर्नाटक कांग्रेस के अध्यक्ष ने क्या कहा

ऐसे में अब कांग्रेस ने इस मामले में अपना बचाव करने की कोशिश शुरू कर दी है। कर्नाटक कांग्रेस के अध्यक्ष डीके शिवकुमार ने गुरुवार को मैसूरु के चामुंडेश्वरी मंदिर का दौरा करने के दौरान कहा कि हमारी सरकार सत्ता में आती है तो राज्य में जगह-जगह पर हनुमान जी का मंदिर बनवाएंगे। डीके शिवकुमार ने कहा कि हमारी सरकार हनुमान जी के मंदिर निर्माण को प्राथमिकता देगी। उन्होंने कहा कि मंदिर निर्माण को कैसा काम चल रहा है हम इसके लिए एक बोर्ड का भी गठन करेंगे। इसके अलावा हनुमान जी सिधांतों तो युवाओं तक पहुंचाने के लिए एक स्पेशल प्रोग्राम भी चलाएंगे।

भाजपा की स्थिति साफ नहीं- कर्नाटक कांग्रेस प्रमुख

कर्नाटक कांग्रेस प्रमुख ने कहा कि अभी तक राज्य में हनुमान मंदिरों को विकसित करने को लेकर कोई काम क्यों नहीं किया गया। कर्नाटक कांग्रेस प्रमुख ने आगे कहा कि भाजपा ने इस दौरान कितने मंदिरों का निर्माण करवाया। इस मामले में भाजपा की स्थिति साफ नहीं है। हम काफी मजबूती से मानते हैं कि आध्यात्मिक और सांस्कृतिक उत्थान के लिए हर तालुक पर अधिक से अधिक जागरूकता अभियान चलाएगी। ऐसा करके हम ज्यादा लोगों को हनुमान जी के रास्ते पर ला पाएंगे।

भाजपा वाले बजरंग दल को मुद्दा बना रहे

वहीं, डीके शिवकुमार ने कहा कि भाजपा वाले बजरंग दल को मुद्दा बना रहे हैं। मगर पार्टी को इससे कोई समस्या नहीं है। डीके शिवकुमार ने कहा कि कर्नाटक में कांग्रेस को पूर्ण बहुमत मिलेगा। उन्होंने कहा कि बजरंगबली की तुलना कभी भी बजरंग दल से नहीं की जी सकती है। बजरंग दल एक सियासी दल है, जो कि भाजपा को फायदा पहुंचाने का काम करता है।

कांग्रेस ने घोषणापत्र में क्या कहा

कांग्रेस ने अपने चुनावी घोषणापत्र में कहा कि हमारा मानना है कि कानून और संविधान पवित्र है। ऐसे में कोई भी व्यक्ति, बजरंग दल या फिर पीएफआई और नफरत फैलाने वाले दूसरे संगठन चाहे वो अल्पसंख्यक हो या फिर बहुसंख्यक। वे कानून और संविधान से ऊपर नहीं है, ऐसे में वह इसका उल्लंघन नहीं कर सकते हैं। हम ऐसे संगठनों पर कानून के तहत प्रतिबंध लगाने के साथ ही अहम कार्रवाई करेंगे।

मालूम हो कि कर्नाटक में 10 मई को राज्य की 224 विधानसभा सीटों पर वोट डाले जाएंगे, जबकि 13 मई को वोटों की गिनती की जाएगी।

ये भी पढ़ें: Maruti Suzuki Baleno vs Fronx: हैचबैक और एसयूवी में से किसमें मिलेगी ज्यादा माइलेज, मिनटों में जानें बड़ा फर्क

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें