शनिवार, अप्रैल 27, 2024
होमदेश & राज्यKarnataka Election 2023: कर्नाटक के हर गांव और मंदिर में हनुमान चालीसा...

Karnataka Election 2023: कर्नाटक के हर गांव और मंदिर में हनुमान चालीसा का पाठ करेगी भाजपा, जानिए क्यों?

Date:

Related stories

Karnataka Election 2023: कर्नाटक विधानसभा की 224 सीटों पर आगामी 10 मई को मतदान होना है। इसके बाद 13 मई को मतगणना होगी। चुनाव से करीब एक सप्ताह पहले भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस ने अपने-अपने मैनिफेस्टो जारी कर दिया। मंगलवार को कांग्रेस ने अपना घोषणा पत्र जारी किया, जिसमें उन्होंने कहा कि हमारी सरकार आने पर देश में नफरत फैलाने वाले संगठन को बैन किया जाएगा। इसमें कांग्रेस ने बजरंग दल को भी शामिल कर दिया।

बीजेपी ने खेला अपना दांव

वहीं, बजरंग दल को बैन करने की घोषणा पर बीजेपी ने अपना दांव खेल दिया है। पार्टी ने ऐलान किया है कि कार्यकर्ता अब प्रदेश के हर गांव और हर मंदिर में हनुमान चालीसा का पाठ करेगी। इस ऐलान के बाद आज यानी 3 मई को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दक्षिण कर्नाटक के मुदबिदरी में एक चुनावी सभा (Karnataka Election 2023:) को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने ‘बजरंग बली की जय’ और ‘जय बजरंग बली’ के नारे लगाए।

कल शाम 7 बजे हनुमान चालीसा का पाठ

कर्नाटक बीजेपी की मानें तो कल यानी गुरुवार शाम 7 बजे पार्टी की ओर से राज्य के हर मंदिर, हर ग्राम पंचायत और शहरी इलाके में हनुमान चालीसा का पाठ किया जाएगा। इसके लिए पूरी तैयारी कर ली गई है।

ये भी पढ़ें: CM Mann on BJP-Congress: भाजपा नेता मनजिंदर के दावे को सीएम मान ने बताया ‘आधारहीन’, मंत्री लालचंद के इस्तीफे पर कही ये बात

कांग्रेस पर जमकर सियासी तीर छोड़े

वहीं, बुधवार को एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। साथ ही कांग्रेस पर जमकर सियासी तीर छोड़े। उन्होंने कहा कि जिस भी राज्य में लोग शांति चाहते हैं वहां वे सबसे पहले अपने राज्य से कांग्रेस को हटा देते हैं। अगर समाज में शान्ति है तो कांग्रेस शांत नहीं बैठ पाती, अगर देश प्रगति करता है तो कांग्रेस इसे बर्दाश्त नहीं कर पाती। कांग्रेस की पूरी राजनीति बांटो और राज करो पर आधारित है।

Latest stories

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें