शुक्रवार, मई 17, 2024
होमदेश & राज्यKarnataka Election 2023: भाजपा के बाद अब कांग्रेस ने जारी किया घोषणा...

Karnataka Election 2023: भाजपा के बाद अब कांग्रेस ने जारी किया घोषणा पत्र, वादों की लगाई झड़ी

Date:

Related stories

Delhi News: दिल्ली BJP कार्यालय पर लगी आग, आसमान में उड़ा काला धुंआ; यहां देखें वीडियो

Delhi News: राजधानी दिल्ली के पंडित पंत मार्ग पर स्थित भाजपा प्रदेश कार्यालय पर आग लग गई है जिसके कारण काला धुंआ आसमान की ओर उड़ता नजर आया है।

Lok Sabha Election 2024: PM Modi के नामांकन को लेकर वाराणसी में दिग्गजों का जमावड़ा, जानें क्या है BJP की खास तैयारी

Lok Sabha Election 2024: देश के विभिन्न हिस्सों में लोक सभा चुनाव 2024 को लेकर नेताओं द्वारा नामांकन में चुनावी सभा में भाग लेने की प्रक्रिया जारी है। इसी क्रम में आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भी वाराणसी लोक सभा सीट से अपना नामांकन दर्ज कर दिया है।

Karnataka Election 2023: कर्नाटक विधानसभा चुनाव 2023 के लिए मतदान में करीब एक सप्ताह का समय बचा है। प्रदेश के 224 विधानसभा सीटों पर 10 मई को मतदान होना है। इससे पहले राजनीतिक दल सत्ता में आने के लिए एड़ी-चोटी तक का जोर लगा रही है। इसी बीच भाजपा के बाद अब कांग्रेस ने भी अपना घोषणा पत्र जारी कर दिया है। कांग्रेस ने आज यानी मंगलवार को अपने मैनिफेस्टो जारी किया है। इस दौरान कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डीके शिवकुमार और पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया सहित कई कांग्रेस के प्रमुख नेता मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें: Karnataka Election 2023: भाजपा ने जारी किया मैनिफेस्टो, मुफ्त में दूध, गैस सिलेंडर और राशन का वादा…एक क्लिक में जानें घोषणाएं

पुरानी पेंशन बहाल करने का वादा

कांग्रेस ने कर्नाटक में भी पुरानी पेंशन बहाल करने का वादा किया है। साथ ही 5 गारंटी जैसे गृह लक्ष्मी, गृह ज्योति, अन्ना भाग्य, शक्ति और युवा निधि को दोहराया है। घोषणा पत्र को लेकर कांग्रेस ने कहा कि यह सिर्फ वादा नहीं है बल्कि बेहतर भविष्य के लिए कर्नाटक के लोगों के प्रति प्रतिबद्धता है।

नफरत फैलाने वाले संगठनों पर लगाएंगे प्रतिबंध

कांग्रेस ने अपने घोषणा पत्र में कहा है कि सरकार बनने के बाद वे ऐसे संगठनों पर प्रतिबंध लगाएगी जो नफरत को बढ़ावा देते हैं। साथ ही कानून के अनुसार नफरत फैलाने वाले संगठनों पर कार्रवाई की जाएगी। इस दौरान कांग्रेस ने गृह ज्योति योजना के तहत 200 यूनिट मुफ्त बिजली देने का वादा किया है।

परिवार को उनकी पसंद का 10 किलो अनाज

साथ ही अन्ना भाग्य योजना के तहत बीपीएल कार्डधारक परिवार को उनकी पसंद का 10 किलो अनाज दिया जाएगा। इसके साथ ही गुरु लक्ष्मी योजना के तहत परिवार की प्रत्येक मुखिया को हर महीने दो हजार रुपए दिए (Karnataka Election 2023) जाएंगे।

भाजपा ने जारी किया था घोषणा पत्र

गौर हो कि इससे पहले सोमवार को भारतीय जनता पार्टी ने भी अपना मैनिफेस्टो जारी किया था। घोषणा पत्र जारी करने के बाद भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि- ‘हमारा घोषणापत्र लगभग 6 विषयों पर केंद्रित है- खाद्य सुरक्षा, गुणवत्तापूर्ण शिक्षा, सस्ती और सुलभ स्वास्थ्य सेवा, सुनिश्चित आय सहायता, सभी के लिए सामाजिक न्याय और सभी के लिए विकास एवं समृद्धि पर केंद्रित है।’

Latest stories

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें