सोमवार, मई 13, 2024
होमदेश & राज्यKarnataka Election 2023: पूर्व डिप्टी सीएम लक्ष्मण सावदी कांग्रेस में शामिल, अथानी...

Karnataka Election 2023: पूर्व डिप्टी सीएम लक्ष्मण सावदी कांग्रेस में शामिल, अथानी से लड़ेंगे चुनाव!

Date:

Related stories

Patna News: रोड शो के जरिए पटना की सियासत को साधेंगे PM Modi, जानें क्या है BJP की तैयारी

Patna News: उत्तर भारत में सियासत के प्रमुख केन्द्र माने जाने वाले राज्य बिहार के समीकरण को लेकर खूब खबरें बनती हैं।

Karnataka Election 2023: कर्नाटक में विधानसभा चुनाव की सरगर्मियां तेज हो गई हैं। राज्य के प्रमुख दलों की ओर से उम्मीदवारों की लिस्ट जारी करने का सिलसिला जारी है। सत्तारूढ़ पार्टी बीजेपी की ओर से अब तक 212 प्रत्याशियों की सूची जारी कर दी गई है। भाजपा ने यह सूची दो बार में जारी की है। वहीं, कांग्रेस की ओर से अब तक 166 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा कर दी गई है।

वहीं, उम्मीदवारों की सूची जारी होने के बाद भारतीय जनता पार्टी के कई नेताओं ने बगावत कर ली है। ये सभी वे नेता हैं, जिनके टिकट काट दिए गए हैं। सूत्रों की मानें तो टिकट काटे जाने से नाराज 3 विधायकों ने भाजपा से इस्तीफा दे दिया है। इसके बाद भी पार्टी से नाराजगी खत्म होने का नाम नहीं ले रही है। इसी बीच यह खबर आ रही है कि पूर्व डिप्टी सीएम लक्ष्मण सावदी ने भाजपा छोड़ कांग्रेस पार्टी ज्वाइन कर ली है। सावदी भी टिकट नहीं मिलने से नाराज थे।

ये भी पढ़ें: PM Modi Assam Visit: पीएम मोदी ने दी 14,300 करोड़ की सौगात, बोले- ‘विकास की चर्चा से कुछ लोगों को परेशानी होती है’

सावदी ने भाजपा से दिया इस्तीफा

लक्ष्मण सावदी के कांग्रेस (Karnataka Election 2023) में शामिल होने की पुष्टि कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डीके शिवकुमार ने की है। उन्होंने कहा कि कर्नाटक के पूर्व डिप्टी सीएम लक्ष्मण सावदी कांग्रेस में शामिल हो गए हैं। वे 12 अप्रैल को अथानी विधानसभा क्षेत्र से टिकट नहीं मिलने के बाद भाजपा की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था। गौर हो कि मंगलवार को ही भाजपा ने 189 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की थी।

सावदी की कोई शर्त नहीं है- शिवकुमार

कर्नाटक के पूर्व उपमुख्यमंत्री लक्ष्मण सावदी के साथ बैठक पर कर्नाटक कांग्रेस अध्यक्ष डीके शिवकुमार ने कहा कि मेरी लक्ष्मण सावदी के साथ बहुत लंबी बैठक हुई। वह BJP से इस्तीफा देकर कांग्रेस पार्टी में आ रहे हैं। कोई शर्त नहीं है, वह बहुत वरिष्ठ नेता हैं, उन्हें लगता है कि उन्हें BJP में अपमानित किया गया है और ऐसे नेता को कांग्रेस पार्टी में लेना हमारा कर्तव्य है।

सावदी को मिलेगा अथानी से टिकट

लक्ष्मण सावदी के कांग्रेस में शामिल होने को लेकर कांग्रेस नेता सिद्धारमैया ने कहा कि सावदी ने एक ही शर्त रखी है कि उनके साथ उचित व्यवहार हो। सावदी को अथानी का टिकट दिया जाएगा, वे कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ेंगे और मुझे उम्मीद है कि वह जीत कर आएंगे।

Latest stories