शुक्रवार, मई 17, 2024
होमख़ास खबरेंKarnataka Election 2023: पूर्व PM HD Deve Gowda बोले- चौंकाने वाला होगा...

Karnataka Election 2023: पूर्व PM HD Deve Gowda बोले- चौंकाने वाला होगा परिणाम, कांग्रेस-बीजेपी को लेकर कही ये बात

Date:

Related stories

Delhi News: दिल्ली BJP कार्यालय पर लगी आग, आसमान में उड़ा काला धुंआ; यहां देखें वीडियो

Delhi News: राजधानी दिल्ली के पंडित पंत मार्ग पर स्थित भाजपा प्रदेश कार्यालय पर आग लग गई है जिसके कारण काला धुंआ आसमान की ओर उड़ता नजर आया है।

Lok Sabha Election 2024: PM Modi के नामांकन को लेकर वाराणसी में दिग्गजों का जमावड़ा, जानें क्या है BJP की खास तैयारी

Lok Sabha Election 2024: देश के विभिन्न हिस्सों में लोक सभा चुनाव 2024 को लेकर नेताओं द्वारा नामांकन में चुनावी सभा में भाग लेने की प्रक्रिया जारी है। इसी क्रम में आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भी वाराणसी लोक सभा सीट से अपना नामांकन दर्ज कर दिया है।

Karnataka Election 2023: कर्नाटक विधानसभा चुनाव 2023 को लेकर चुनाव तारीखों का ऐलान कर दिया गया है। कर्नाटक की 224 विधानसभा सीटों पर 10 मई को चुनाव होना है। इसके बाद 13 मई को चुनावी नतीजे सामने आएंगे। चुनाव को लेकर राजनीतिक दल तैयारियों में जुट गई है। साथ ही आरोप-प्रत्यारोप का दौर भी शुरू हो गया है। इसी बीच कांग्रेस पार्टी की ओर से कहा जा रहा है कि पीएम नरेंद्र मोदी से मुकाबला के लिए विपक्ष एक साथ है। यानी कांग्रेस विपक्षी एकता की बात कर रही है।

‘कांग्रेस को अपना घर ठीक करना चाहिए’

इसी बीच पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा का एक बयान चर्चाओं में है। उन्होंने न्यूज एजेंसी पीटीआई से कर्नाटक विधानसभा चुनाव को लेकर खुलकर बातचीत की। साथ ही जनता दल सेक्युलर की चुनाव को लेकर क्या तैयारियां है, इस पर अपनी प्रतिक्रिया दी। पीटीआई से बात करते हुए देवगौड़ा ने कहा कि कांग्रेस पार्टी को पहले अपना घर ठीक कर लेना चाहिए। देश के पास नेताओं की कमी नहीं है। साथ ही उन्होंने कहा कि विपक्षी पार्टियों के पास भी कई विकल्प हैं।

ये भी पढ़ें: Shashi Tharoor on Rahul Gandhi: शशि थरूर बोले- ‘वर्षों तक भाजपा ने राहुल गांधी का मजाक उड़ाने की कोशिश की, लेकिन अब…’

‘जेडीएस चुनाव में अच्छा प्रदर्शन करेगी’

एचडी देवगौड़ा ने जेडीएस की तैयारियों को लेकर कहा कि पार्टी कर्नाटक विधानसभा चुनाव में अच्छा प्रदर्शन करेगी। उन्होंने कहा कि हमारी पार्टी एक समावेशी सामाजिक और विकास के नजरिए वाले पंचरत्न कार्यक्रम के नाम पर वोट मांग रही है। उन्होंने कहा कि इस बार चुनाव में चौंकाने वाले परिणाम सामने आएंगे।

कांग्रेस-भाजपा पर साधा निशाना (Karnataka Election 2023)

पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा ने पीटीआई से बात करते हुए कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी पर भी जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि दोनों ही पार्टियों को बड़े और झूठे वादे करने की आदत है। उन्होंने कहा कि दोनों ही पार्टियों के झूठे वादे को जनता समझ चुकी है। साथ ही उन्होंने कर्नाटक में तीसरे मोर्चे के सवाल पर कहा कि यहां कुछ भी संभव है। उन्होंने कहा कि जेडीएस देश और लोकतंत्र को बचाने के लिए पहला मोर्चा होगा।

Latest stories