गुरूवार, मई 2, 2024
होमदेश & राज्यKarnataka Elections 2023: बेंगलुरु में PM Modi का 10 किमी मेगा रोड...

Karnataka Elections 2023: बेंगलुरु में PM Modi का 10 किमी मेगा रोड शो, भाजपा ने झोंकी पूरी ताकत

Date:

Related stories

Karnataka Election 2023: कर्नाटक के हर गांव और मंदिर में हनुमान चालीसा का पाठ करेगी भाजपा, जानिए क्यों?

कर्नाटक विधानसभा चुनाव के मद्देनजर भाजपा अब प्रदेश के हर गांव और हर मंदिर में हनुमान चालीसा का पाठ करेगी। जानिए क्या है पूरा मामला।

Karnataka Elections 2023: कर्नाटक विधानसभा की 224 सीटों पर 10 मई को मतदान होना है। मतदान से पहले प्रदेश की राजनीति अपने चरम पर है। राजनीतिक पार्टियों और राजनेताओं के बीच जमकर सियासी वाण छोड़े जा रहे हैं। साथ ही जनता के लिए कई लोक लुभावने वादे भी किए जा रहे हैं। इसी बीच भाजपा ने चुनाव प्रचार के लिए अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। आज पीएम मोदी की ओर से लगातार दूसरे दिन मेगा रोड शो किया।

पीएम मोदी का 10 किमी मेगा रोड शो

गौर हो कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज मेगा रोड शो के दौरान 10 किलोमीटर की दूरी तय की। इसमें शामिल होने के लिए लोगों की भारी भीड़ देखी गई। साथ ही बीजेपी समर्थकों में भी काफी उत्साह देखने को मिला। जानकारी के अनुसार पीएम मोदी ने न्यू तिप्पासंद्रा रोड स्थित केम्पेगौड़ा प्रतिमा से सुबह 10 बजे रोड शो की शुरुआत की। इससे पहले शनिवार को पीएम मोदी ने 26 किलोमीटर का रोड शो किया था।

कर्नाटक में डबल इंजन की सरकार तय

रोड शो के बाद पीएम नरेंद्र मोदी ने एक ट्वीट किया था। उन्होंने ट्वीट कर कहा था कि- ‘मैंने अभी-अभी बेंगलुरू में जो देखा उसे सिर्फ शब्दों में बयां किया जा सकता है। मैं इस जीवंत शहर के लोगों को नमन करता हूं कि उन्होंने मुझपर इतना प्यार बरसाया।’ साथ ही उन्होंने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा था कि कर्नाटक का ये जोश, ये उमंग बता रही है कि यहां फिर एक बार डबल इंजन की सरकार तय है। मैं विश्वास से कहता हूं कि यह चुनाव ना मोदी लड़वा रहा है, ना हमारे नेता लड़वा रहे हैं, ना हमारे उम्मीदवार लड़ रहे हैं, कर्नाटक का ये चुनाव बीजेपी के लिए कर्नाटक की जनता लड़ रही है।

‘कांग्रेस की कूटनीति से कर्नाटक नाराज’

जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कांग्रेस पर भी निशाना साधा था। उन्होंने कहा था कि कांग्रेस ने तय किया है कि वो अपनी पुरानी आदतें नहीं छोड़ेगी। वो तुष्टिकरण, तालाबंदी और गाली को ही चुनावी मुद्दा बनाएगी। तुष्टिकरण वोटबैंक का, तालाबंदी बीजेपी की गरीब कल्याण नीतियों पर, गाली OBC और लिंगायत समाज को। कांग्रेस की इस कूटनीति से पूरा कर्नाटक नाराज है।

नड्डा और अमित शाह का रोड शो

वहीं, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष जेपी नड्डा ने भी कर्नाटक के हरपनहल्ली में रोड शो (Karnataka Elections 2023) किया। इस दौरान लोगों की भारी भीड़ देखी गई। साथ ही बीजेपी कार्यकर्ताओं में भी गजब का उत्साह देखने को मिला। इससे कुछ दिनों पहले जेपी नड्डा ने जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा था। जिसके बाद प्रदेश की राजनीति एक बार फिर गरमा गई। इसके बाद से कांग्रेस और भाजपा के नेताओं के बीच जमकर आरोप-प्रत्यारोप हो रहे हैं। बता दें, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी आज कर्नाटक में एक रोड शो किया।

‘कांग्रेस की गारंटी को कोई नहीं मानता है’

वहीं, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए कहा था कि- ‘राहुल गांधी ने जहां-जहां गारंटी बांटी, कांग्रेस वहां साफ हो गई। सबसे पहले गुजरात में गारंटी बांटी वहां कांग्रेस पार्टी साफ हो गई। इसके बाद उत्तर प्रदेश में गारंटी बांटी, कांग्रेस साफ हो गई। इसी तरह असम, उत्तराखंड, त्रिपुरा, नागालैंड और मणिपुर में गारंटी बांटी, कांग्रेस साफ हो गई। राहुल बाबा आपकी गारंटी को कोई नहीं मानता है।’

भाजपा ने झोंक दी पूरी ताकत

बहरहाल, कर्नाटक विधानसभा चुनाव में जीत को लेकर भाजपा नेताओं ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी के प्रमुख नेताओं ने अपना डेरा डाल रखा है। साथ ही प्रमुख नेता रोड शो के जरिए जनता से जुड़ने का प्रयास कर रहे हैं। प्रदेश में 10 मई को मतदान होना है और 13 मई को नतीजे सामने आएंगे।

ये भी पढ़ें: CM Bhagwant Mann बोले- ‘कांग्रेस-अकाली दल के नेता व्यापार में हिस्सा लेते थे, हम पंजाबियों के दुख-दर्द में हिस्सा लेते हैं’

Latest stories