रविवार, मई 12, 2024
होमख़ास खबरेंKarnataka News: अस्पताल से नवजात को उठा ले गया कुत्ता, हॉस्पिटल प्रशासन...

Karnataka News: अस्पताल से नवजात को उठा ले गया कुत्ता, हॉस्पिटल प्रशासन ने बताई ये बात

Date:

Related stories

Karnataka SSLC Result 2024: KSEAB ने जारी किया 10वीं बोर्ड परीक्षा का परिणाम, यहां जाने कैसे चेक कर सकते हैं रीजल्ट

Karnataka SSLC Result 2024: कर्नाटक स्कूल एग्जामिनेशन एंड असेसमेंट बोर्ड (KSEAB) ने आज सुबह कर्नाटक स्कूल परीक्षा और मूल्यांकन बोर्ड (SSLC) कक्षा 10वीं बोर्ड परीक्षा के परिणाम जारी कर दिए हैं।

Prajwal Revanna Case में पूर्व CM कुमारस्वामी का बड़ा दावा, SIT को लेकर कह दी ये अहम बात

Prajwal Revanna: देश के पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा के पोते प्रज्वल रेवन्ना पर लगे यौन शोषण आरोप वाले मामले में लगातार कई खुलासे सामने आ रहे हैं। कर्नाटक में सत्ता पक्ष व विपक्ष इस विषय पर अपनी-अपनी सहूलियत के साथ अपना पक्ष रख रहे हैं।

Karnataka News: कर्नाटक से एक ऐसी खबर आ रही है जिसने सबको अंदर से झकझोर दिया है। इस खबर में कर्नाटक के अस्पतालों की लापरवाही को साफ तौर पर देखी जा सकती है। बताया जा रहा है कि यहां के जिला अस्पताल में एक कुत्ते ने अस्पताल के अंदर घुसकर एक नवजात बच्चे को मुंह में दबाकर भाग गया। कुछ दूर जाकर उस नवजात का शव मिला है जो बहुत बुरी तरह से क्षत-विक्षत किया गया है। ये पूरी घटना कर्नाटक में स्थित शिवमोग्गा जिले के अस्पताल का है।

सुरक्षा गार्ड ने बताई पूरी सच्चाई

अस्पताल में जहां हम लोगों के इलाज के लिए जाते हैं वहीं कर्नाटक ये बच्चे को कुत्ते के द्वारा मुंह में ले जाते हुए देखा गया है। इस कुत्ते ने कुछ दूर जाकर बच्चे के शव को बुरी तरफ से दो टुकड़े में कर दिया था। ऐसे में पुलिस के लिए और अस्पताल के लोगों के लिए इस शव को पहचानना भी मुश्किल हो गया। इस खबर के बारे में जिसने भी सुना है उसकी रूह कांप सी गई है।

वहीं अस्पताल के गार्ड ने इसके बारे में जानकारी देते हुए बताया है कि जैसे ही मैं अपने ड्यूटी के लिए सुबह आया तो देखा एक कुत्ता बच्चे के शव को फाड़ रहा था। तभी मैंने उस कुत्ते के पास जाकर बच्चे को बचाने की कोशिश की लेकिन यह उसके शव को लेकर दूर निकल गया और बच्चे के क्षत-विक्षत शव को सड़क पर छोड़कर भाग गया। जब वहां जाकर देखा तो बच्चे का शव बहुत बुरी हालात में था। ऐसे में ये बता पाना मुश्किल है कि यह पहले ही मर चूका था या फिर कुत्ते के बुरी तरह से काटने की वजह से इसकी मौत हुई।

ये भी पढ़ेंःभ्रष्टाचार को लेकर BJP ने खोला कांग्रेस के खिलाफ मोर्चा, Twitter पर जारी किया Congress Files

अस्पताल ने दी ये जानकारी

वहीं इस जिला अस्पताल ने खुद का बचाव करते हुए कहा कि ये बच्चा न यहां पर पैदा हुआ था और न ही इस तरह के बच्चे को किसी ने यहां पर भर्ती करवाया था। इस नवजात के बारे में अस्पताल के लोगों के पास किसी भी तरह की कोई जानकारी नहीं है। अस्पताल के लोगों ने उस दिन जन्में बच्चों के रिकॉर्ड को एक निजी न्यूज चैनल को दिखाया। उन्होंने इसको दिखाते हुए कहा है कि घटना के दिन यहां तीन बच्चों ने जन्म लिया था जो पूरी तरह से स्वस्थ्य हैं।

पुलिस कर रही है जांच

कर्नाटक के अस्पताल में हुई इस घटना के बाद ही जिले के स्वस्थ्य विभाग ने टीम का गठन कर जांच के आदेश दे दिया है। ये टीमें बच्चे से जुड़ी चीजों को इकट्ठा कर जांच के लिए भेज रही हैं। स्वस्थ्य विभाग की टीम ने जानकारी देते हुए बताया है कि जांच के बाद ही पता चल पाएगा की बच्चा पहले से मृत था या कुत्ते के बुरी तरह से काटने की वजह से उसकी मौत हुई है।

ये भी पढ़ेंः Delhi MCD Mayor Election: एक बार फिर शुरू होगा मेयर पर घमासान, जानें क्या है चुनावी प्रक्रिया?

Prakash Singh
Prakash Singhhttp://www.dnpindiahindi.in
प्रकाश सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, प्रकाश DNP India वेब साइट में बतौर content writer काम कर रहे हैं। उन्होंने श्री राम स्वरूप मेमोरियल यूनिवर्सिटी लखनऊ से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है। प्रकाश खेल के अलावा राजनीति और मनोरंजन की खबर लिखते हैं।

Latest stories