सोमवार, अप्रैल 29, 2024
होमदेश & राज्यKerala News: धमाकों से दहला केरल का कन्वेंशन सेंटर , कई लोग...

Kerala News: धमाकों से दहला केरल का कन्वेंशन सेंटर , कई लोग हुए गंभीर रूप से घायल

Date:

Related stories

Kerala News: देश में एक बार फिर संदिग्ध आतंकवादियों ने हमला किया है बता दें कि रविवार की सुबह केरल के एर्नाकुलम जिले के कलामासेरी में एक कन्वेंशन सेंटर में आतंकवादियों ने हमला कर दिया। जिसकी वजह से एक व्यक्ति की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि 20 से ज्यादा लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। वहीं मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने बताया कि घायलों में से दो की हालत बहुत ज्यादा गंभीर है।

आतंकवादियों ने किया हमला

प्रत्यक्षदर्शियों ने कहा कि यहोवा साक्षी सम्मेलन के दौरान कम से कम विस्फोट हुए. इस दौरान लगभग 2,000 लोग एकत्र हुए थे। शुरुआती आकलन के बाद यह माना जा रहा है कि इसे संदिग्ध आतंकी हमला कहा जा सकता है. हालांकि इसे लेकर अभी तक कोई पुष्टि नहीं है। बता दें कि घटना के बाद बम निरोधक दस्ता, फॉरेंसिक टीम और एनआईए की टीम मौके पर पहुंच गई है।

एसीपी थ्रीक्काकारा के सहायक आयुक्त बेबी पीवी ने पुष्टि करते हुए बताया कि घटना में एक व्यक्ति की मौत हो गई है और कई अन्य घायल हो गए हैं। उन्होंने कहा, 5-10 सेकेंड के अंदर दो धमाके हुए। “स्थिति नियंत्रण में है, प्रारंभिक जांच के अनुसार, 5 से 10 सेकंड में दो विस्फोट हुए। फोरेंसिक विज्ञान प्रयोगशाला (एफएसएल) की टीमें मौके पर हैं। जांच से स्पष्ट हो जाएगा कि यह बम विस्फोट था या नहीं।”

कई लोग गंभीर रूप से हुए घायल


मिली जानकारी के अनुसार घटना में एक महिला की मौत हो गई है, जबकि 20 लोगों के घायल होने की खबर है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, कलामासेरी में स्थित इस कन्वेंशन सेंटर में सुबह साढ़े 9 बजे के करीब 2 हजार लोग प्रार्थना कर रहे थे, उसी समय 5 मिनट के अंदर लगातार तीन धमाके किए गए।

जेहोवाज विटनेसेस संस्थान के स्थानीय प्रवक्ता टीए श्रीकुमार ने कहा कि कन्वेंशन हॉल में 9:45 बजे तीन धमाके हुए। प्रेयर खत्म होने के कुछ ही सेकेंड के अंदर धमाके हुए। पहला धमाका हॉल के बीचों-बीच हुआ। कुछ सेकेंड बाद हॉल के दोनों तरफ दो और धमाके हुए। एर्नाकुलम में जहां धमाका हुआ है। उसके आसपास बड़ी संख्या में यहूदी समुदाय के लोग रहते हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories