मंगलवार, अप्रैल 30, 2024
होमदेश & राज्यदिल्लीKharge on PM Modi: 'अगर 70 सालों में हम कुछ नहीं करते...

Kharge on PM Modi: ‘अगर 70 सालों में हम कुछ नहीं करते तो आज नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री नहीं होते’

Date:

Related stories

Kharge on PM Modi: कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे शुक्रवार को तेलंगाना दौरे पर रहे। इस दौरान उन्होंने मंचेरियल जिले के नासपुर में एक जनसभा को संबोधित किया। जहां खड़गे ने पीएम नरेंद्र मोदी और भाजपा पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी अगर 70 सालों तक कुछ नहीं करती तो नरेंद्र मोदी आज प्रधानमंत्री नहीं होते।

‘कांग्रेस ने देश को बचाया है’

मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि अगर कांग्रेस नहीं होती तो इस देश को आजादी भी नहीं मिलती। इस दौरान उन्होंने कांग्रेस पार्टी ने देश को क्या योगदान दिया है, इस बारे में भी बताया। साथ ही पार्टी की आलोचना करने वालों पर जमकर हमला बोला। खड़गे ने कहा कि देश को आजाद करवाने वाली ये कांग्रेस पार्टी है। कांग्रेस ने देश को बचाया है।

‘देश को बचाने वाली पार्टी कांग्रेस है’

खड़गे ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि- ‘देश को बचाने वाले और आजादी दिलाने वाली कांग्रेस पार्टी है। अगर कांग्रेस पार्टी नहीं होती तो देश को आजादी नहीं मिलती। जो लोग कांग्रेस को गालियां देते हैं उनका क्या योगदान है? मोदी जी बोलते हैं कि कांग्रेस पार्टी ने 70 साल में क्या किया? अगर 70 साल में हम कुछ नहीं करते तो मोदी जी आज प्रधानमंत्री नहीं होते। उन्होंने कहा कि महात्मा गांधी ने आजादी दिलाने के लिए अपने जान तक की परवाह नहीं की। जवाहर लाल नेहरू ने 14 साल जेल में रहकर आजादी दिलाई। सरदार वल्लभ भाई पटेल ने देश को एक बनाने में जवाहरलाल नेहरू का साथ दिया था।’

ये भी पढ़ें: Amit Shah on Mamata Banerjee: ‘बंगाल को दीदी-भतीजे के संत्रास से मुक्ति दिलाने का एकमात्र रास्ता भाजपा’

‘हमें एकजुट होकर आगे बढ़ना होगा’

उन्होंने कहा कि- ‘देश में लोकतंत्र और संविधान की रक्षा के लिए हमें एकजुट होकर आगे बढ़ना होगा। यह हम सभी की जिम्मेदारी है, हमारा कर्तव्य है।’ उन्होंने कहा कि भारत में जो विकास हुआ है वह कांग्रेस पार्टी की देन है। साथ ही एक न्यूज एजेंसी की मानें तो खड़गे ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस की वजह से ही उनके जैसा सामान्य पृष्ठभूमि का व्यक्ति विधायक और सांसद बन सका।

Latest stories