Home देश & राज्य Land for Job मामले में लालू परिवार को बड़ी राहत, इन वजहों...

Land for Job मामले में लालू परिवार को बड़ी राहत, इन वजहों से अब कोर्ट में नहीं होगी पेशी

Land for Job Scam: लैंड फॉर जॉब्स मामले में दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने लालू परिवार को अदालत में पेश होने से छूट दे दिया है। मामले की अगली सुनवाई 2 नवंबर को होनी है।

0

Land for Job Scam: लैंड फॉर जॉब्स मामले में आज सुनवाई के दौरान दिल्ली की राऊज एवेन्यू कोर्ट ने लालू परिवार को बड़ी राहत दी है। इसके तहत अब लालू यादव, राबड़ी देवी और तेजस्वी यादव समेत अन्य आरोपियों को पेशी के लिए कोर्ट नहीं जाना होगा। बता दें कि लालू यादव की ओर से उनके वकील ने अदालत से पेशी के संबंध में छूट मांगी थी। कोर्ट ने इस अपील को स्वीकारते हुए लालू परिवार को बड़ा राहत देने का काम किया है। कोर्ट द्वारा ये जानकारी भी सामने आई कि इस मामले में अगली सुनवाई 2 नवंबर को की जाएगी।

बिहार के उपमुख्यमंत्री व लैंड फॉर जॉब्स मामले में आरोपी तेजस्वी यादव ने 20 अक्टूबर से 1 नवंबर तक सरकारी काम के सिलसिले में कोर्ट से विदेश जाने की अनुमति मांगी है। इस मामले को लेकर कोर्ट दोपहर तीन बजे तक अपना फैसला सुनाएगी।

लालू परिवार को राहत

लैंड फॉर जॉब्स घोटाले मामले को लेकर दिल्ली के राऊज एवेन्यू कोर्ट में सुनवाई का क्रम जारी है। इस मामले में आज कोर्ट ने लालू परिवार के वकील की अपील को स्वीकारते हुए उन्हें बड़ी राहत दी है। कोर्ट ने कहा है कि अब लालू समेत अन्य आरोपियों को पेशी के लिए कोर्ट नहीं आना होगा। वहीं मामले की अगली सुनवाई 2 नवंबर को की जाएगी। कोर्ट के इस फैसले को लालू परिवार के लिए बड़ा राहत माना जा रहा है।

ये है पूरा मामला

यूपीए सरकार के दूसरे कार्यकाल (2004-2009) के दौरान लालू यादव रेल मंत्री थे। उन पर कथित तौर पर आरोप है कि उन्होंने लोगों को इस दौरान जमीन लेकर नौकरी दी है। इसमें लालू यादव के साथ उनकी पत्नी व बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के साथ बेटा तेजस्वी यादव, बेटी मीसा भारती व अन्य कई आरोपी शामिल हैं। इस मामले की जांच अभी भी सीबीआई के द्वारा की जा रही है और समय-समय पर कार्रवाई का क्रम देखने को मिलता रहता है।

लैंड फॉर जॉब्स मामला तब प्रकाश में आया जब 18 मई 2022 को इस मामले में जांच की शुरुआत की गई। इस मामले में सीबीआई ने कुल 16 लोगों को आरोपी बनाते हुए उन पर प्राथमिकी दर्ज की थी। इसके बाद से कार्रवाई का क्रम लगातार देखने को मिला और फिर सीबीआई ने लालू के करीबी भोला यादव को गिरफ्तार किया। इसके अलावा मामले में 2023 में लालू यादव से भी पूछताछ हुई। बता दें कि तथ्यों को इकट्ठा कर सीबीआई ने मई 2023 में दिल्ली के राउज एवेन्यू कोर्ट में चार्जशीट दाखिल की थी जिसके बाद से कोर्ट में लगातार सुनवाई का क्रम जारी है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Exit mobile version