सोमवार, मई 20, 2024
होमदेश & राज्यLok Sabha Election 2024: चुनावी दौर के बीच कूड़े में मिले सैकड़ो...

Lok Sabha Election 2024: चुनावी दौर के बीच कूड़े में मिले सैकड़ो वोटर कार्ड, वीडियो वायरल होने के बाद मची सनसनी

Date:

Related stories

Lok Sabha Election 2024 में मतदान करने को लेकर Shah Rukh Khan की खास अपील, बॉलीवुड के ‘भाईजान’ ने भी जारी किए संदेश

Lok Sabha Election 2024: देश के विभिन्न हिस्सों में इन दिनों लोक सभा चुनाव 2024 की धूम है। इस दौरान मतदाताओं को जागरुक करने के लिए शासन-प्रशासन की ओर से तरह-तरह के तरकीब आजमाए जा रहे हैं।

Lok Sabha Election 2024: देश के विभिन्न हिस्सों में इन दिनों लोकसभा चुनाव से जुड़े कई मुद्दों पर चर्चा हो रही। इसी चुनावी दौर के बीच कई ऐसी खबरें भी आ जाती हैं जिनको लेकर खूब सुर्खियां बनती हैं। कुछ ऐसी ही खबर महाराष्ट्र के जालना से भी आ रही है जिसको लेकर सनसनी मची है।

दरअसल महाराष्ट्र के जालना में एक कूड़े के ढ़ेर पर सैकड़ो वोटर कॉर्ड मिले हैं। समाचार ऐजेंसी एएनआई द्वारा इस संबंध में एक वीडियो जारी किया गया है जिसके बाद मामला तेजी से तुल पकड़ता नजर आ रहा है। जालना के जिलाधिकारी ने भी मामले का संज्ञान लेते हुए इस संबंध में अपना बयान जारी कर जांच के आदेश दे दिए हैं। जिलाधिकारी का कहना है कि दोषियों को जल्द से जल्द गिरफ्त में लेकर उनके खिलाफ उचित कार्रवाई की जाएगी।

कूड़े की ढ़ेर में मिले सैकड़ो वोटर कार्ड

महाराष्ट्र के जालना से इस वक्त की बड़ी खबर सामने आई जिसको लेकर खूब सनसनी मची है। दरअसल राज्य के जालना शहर में एक कूड़े की ढ़ेर से सैकड़ों वोटर कार्ड बरामद हुए हैं। समाचार एजेंसी एएनआई ने इस संबंध में एक वीडियो जारी किया है जिसको लेकर खूब सनसनी मची है।

एएनआई द्वारा जारी किए गए वीडियो में देखा जा सकता है कि कूड़े की ढ़ेर पर सैकड़ो वोटर कार्ड फेंके हैं। चुनावी दौर के बीच वोटर कार्ड फेंकने को लेकर कई तरह की कयासबाजी भी चल रही है।

प्रशासन ने लिया मामले का संज्ञान

महाराष्ट्र के जालना में कूड़े की ढ़ेर पर मिले सैकड़ों वोटर कार्ड को बरामद कर लिया गया है। जालना कलेक्टर और जिला चुनाव अधिकारी डॉ कृष्णनाथ पांचाल ने मामले का संज्ञान लेते हुए कहा है कि “जालना शहर में पाए गए मतदाता पहचान पत्र पुराने हैं। इन्हें किसी अज्ञात व्यक्ति ने गिरा दिया था।”

प्रशासन की ओर से ये भी स्पष्ट किया गया है कि सूचना मिलते ही जालना के उप प्रभागीय अधिकारी ने तुरंत कूड़े में पड़े मतदाता पहचान पत्रों को जब्त कर लिया है। इस मामले में आगे की जांच की जा रही है कि क्या जिन लोगों के वोटर आईडी कार्ड मिले हैं उन्हें ये कार्ड चुनाव आयोग से जारी हुए थे? इसके अलावा प्रशासन की ओर से स्पष्ट किया गया है कि चुनावी दौर के बीच ऐसा कृत्य करने वाले के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की जाएगी।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories