शुक्रवार, जुलाई 26, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशLok Sabha Result 2024: वोट के आंकड़ो में PM Modi से भी...

Lok Sabha Result 2024: वोट के आंकड़ो में PM Modi से भी आगे निकले Amit Shah, जानें अन्य दिग्गज नेताओं की स्थिति?

Date:

Related stories

Kargil Vijay Diwas 2024 पर पाकिस्तान को PM Modi की दो टूक, बोले- ‘अपने सभी नापाक कोशिशों में नाकाम रहा Pak’

Kargil Vijay Diwas 2024: भारत में आज कारगिल विजय दिवस की 25वीं वर्षगांठ मनाई जा रही है। इस गर्व के क्षण को और खास बनाने के लिए देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी लद्दाख के कारगिल पहुंचे हैं।

Viral Video: लो जी! नेमप्लेट विवाद के बीच काम आया Rahul Gandhi का संदेश! कांवड़ रूट पर खुलने लगी ‘मुहब्बत की दुकान’

Viral Video: उत्तर प्रदेश सरकार की ओर से बीते दिनों स्पष्ट निर्देश जारी किया गया कि कांवड़ रूट में पड़ने वाले सभी दुकानों (फल, राशन व अन्य) पर नेमप्लेट होना चाहिए।

Narendra Modi: क्या अगले दशक तक देश की कमान संभालेंगे PM मोदी? Vikas Divyakirti के ये दावे Congress को कर देंगे हैरान!

Narendra Modi: भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जनाधार का कोई जवाब ही नहीं। देश-दुनिया के विभिन्न हिस्सों में लोगों के अंदर उनके प्रति गजब की दीवानगी देखने को मिलती है। पीएम मोदी (Narendra Modi) चाहें देश के किसी हिस्से में दौरे पर चले जाएं या विदेश के दौरे पर हों उनके समर्थकों का उत्साह देखने लायक होता है।

Lok Sabha Result 2024: देश की सभी 543 लोक सभा चुनाव सीटों पर संपन्न हो चुके चुनाव के बाद आज 4 जून को मतगणना का दौर जारी है। इस बीच रुझानों में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) को बढ़त मिलती नजर आ रही है। खबर लिखे जानें तक एनडीए 289 सीटों पर लीड लिए हुए है। हालाकि कई ऐसे वरिष्ठ व दिग्गज नेता हैं जिनकी बढ़त लाखों में है और वे चुनावी मैदान में लगभग बाजी मार चुके हैं।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी यूपी की वाराणसी लोक सभा सीट पर बढ़त बनाए हुए हैं और अपने प्रतिद्वंदी कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय से 99495 वोटों से आगे चल रहे हैं। केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह के चुनावी परिणाम की बात करें तो खबर लिखे जाने तक वे 675347 वोट पाकर 530009 वोट से आगे चल रहे हैं और राहुल गांधी रायबरेली लोक सभा सीट से 382467 वोट पाकर दिनेश सिंह से 212363 वोटों से आगे चल रहे हैं।

आंकड़ो में PM Modi से भी आगे निकले Amit Shah

चुनाव आयोग की आधिकारिक साइट पर दर्ज जानकारी के मुताबिक केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह गांधीनगर लोक सभा सीट से रिकॉर्ड वोटों से जीत हासिल करने की ओर अग्रसर हैं। खबर लिखे जाने तक अमित शाह ने अपने प्रतिद्वंदी सोनल रमनभाई पटेल पर 530009 वोटों की बढ़त बना रखी है और उन्हें 675347 वोट प्राप्त हो चुके हैं।

पीएम मोदी की बात करें तो उन्हें वाराणसी लोक सभा सीट पर अब तक 390311 वोट मिल चुके हैं और वे अपने प्रतिद्वंदी अजय राय से 99495 वोटों से आगे चल रहे हैं। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की बात करें तो वे रायबरेली की सीट पर 382467 वोट पाकर 212363 वोटों से आगे हैं तो वहीं वे वायनाड सीट पर 530498 वोट पाकर 291038 वोट से आगे चल रहे हैं।

स्मृति ईरानी समेत कई दिग्गज नेता पिछड़े

लोक सभा चुनाव 2024 के परिणाम आज जारी किए जा रहे हैं। इस बीच रुझानों में अमेठी लोक सभा सीटे से भाजपा प्रत्याशी स्मृति ईरानी, आजमगढ़ लोक सभा सीट से दिनेश लाल यादव निरहुआ, बलिया से नीरज चंद्रेशेखर, गाजीपुर से पारस राय, बस्ती से हरीश द्विवेदी, कन्नौज से सुब्रत पाठक, मैनपुरी से जयवीर सिंह, बदायूं से आदित्य यादव, एटा से राजवीर सिंह व मिर्जापुर से अनुप्रिया पटेल जैसे दिग्गज नेता व नेत्री रुझानों में पिछड़ते नजर आ रहे हैं।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories