शुक्रवार, जून 21, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशLok Sabha Result 2024: वोट के आंकड़ो में PM Modi से भी...

Lok Sabha Result 2024: वोट के आंकड़ो में PM Modi से भी आगे निकले Amit Shah, जानें अन्य दिग्गज नेताओं की स्थिति?

Date:

Related stories

International Yoga Day 2024: PM Modi, CM Yogi से लेकर Mohan Yadav तक, जानें किन नेताओं ने बढ़ाई योग की शान

International Yoga Day 2024: शरीर, मन, भावना और ऊर्जा के स्तर को निखारने के लिए की जाने वाली क्रिया योग कहलाती है। बात आज यानी 21 जून की करें तो देश-दुनिया के विभिन्न हिस्सों में अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस बड़े उत्साह के साथ मनाया जा रहा है।

MP News: बजट सत्र से पहले PM Modi से मिले CM Mohan Yadav, ‘डबल इंजन सरकार’ को लेकर कह दी खास बात; देखें पूरी...

MP News: लोकसभा चुनाव 2024 में मध्य प्रदेश की सभी 29 सीटों पर प्रचंड विजय के बाद सूबे के मुख्यमंत्री मोहन यादव एक बार फिर राजधानी दिल्ली के दौरे पर हैं। मोहन यादव ने आज इसी दौरान मध्य प्रदेश में बजट सत्र आयोजित होने से पहले देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से भी मुलाकात की है।

NEET Result 2024 पर जारी घमासान के बीच Rahul Gandhi की प्रेस कॉन्फ्रेंस, BJP पर निशाना साध बोले- ‘NTA को क्लीन चिट क्यों’

NEET Result 2024: नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट 2024 (NEET) परीक्षा परिणाम जारी होने के बाद से घमासान का दौर जारी है। NEET परीक्षा के अभ्यर्थियों ने इस क्रम में नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) पर कई तरह के आरोप लगाए हैं जिसको लेकर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई का दौर जारी है।

पैर छूने के बाद अब PM Modi के हाथ पकड़ बैठे Nitish Kumar! क्या 5 वर्षों तक थामे रहेंगे दामन? देखें वायरल वीडियो

Viral Video: राजनीतिक घटनाक्रमों को लेकर चर्चाओं का दौर जारी है और इसी बीच सीएम नीतीश कुमार का एक और कृत्य सुर्खियां बना रहा है। दरअसल नीतीश कुमार आज एक कार्यक्रम के बाद अचानक पीएम मोदी का हाथ पकड़ते नजर आए जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

Lok Sabha Result 2024: देश की सभी 543 लोक सभा चुनाव सीटों पर संपन्न हो चुके चुनाव के बाद आज 4 जून को मतगणना का दौर जारी है। इस बीच रुझानों में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) को बढ़त मिलती नजर आ रही है। खबर लिखे जानें तक एनडीए 289 सीटों पर लीड लिए हुए है। हालाकि कई ऐसे वरिष्ठ व दिग्गज नेता हैं जिनकी बढ़त लाखों में है और वे चुनावी मैदान में लगभग बाजी मार चुके हैं।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी यूपी की वाराणसी लोक सभा सीट पर बढ़त बनाए हुए हैं और अपने प्रतिद्वंदी कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय से 99495 वोटों से आगे चल रहे हैं। केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह के चुनावी परिणाम की बात करें तो खबर लिखे जाने तक वे 675347 वोट पाकर 530009 वोट से आगे चल रहे हैं और राहुल गांधी रायबरेली लोक सभा सीट से 382467 वोट पाकर दिनेश सिंह से 212363 वोटों से आगे चल रहे हैं।

आंकड़ो में PM Modi से भी आगे निकले Amit Shah

चुनाव आयोग की आधिकारिक साइट पर दर्ज जानकारी के मुताबिक केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह गांधीनगर लोक सभा सीट से रिकॉर्ड वोटों से जीत हासिल करने की ओर अग्रसर हैं। खबर लिखे जाने तक अमित शाह ने अपने प्रतिद्वंदी सोनल रमनभाई पटेल पर 530009 वोटों की बढ़त बना रखी है और उन्हें 675347 वोट प्राप्त हो चुके हैं।

पीएम मोदी की बात करें तो उन्हें वाराणसी लोक सभा सीट पर अब तक 390311 वोट मिल चुके हैं और वे अपने प्रतिद्वंदी अजय राय से 99495 वोटों से आगे चल रहे हैं। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की बात करें तो वे रायबरेली की सीट पर 382467 वोट पाकर 212363 वोटों से आगे हैं तो वहीं वे वायनाड सीट पर 530498 वोट पाकर 291038 वोट से आगे चल रहे हैं।

स्मृति ईरानी समेत कई दिग्गज नेता पिछड़े

लोक सभा चुनाव 2024 के परिणाम आज जारी किए जा रहे हैं। इस बीच रुझानों में अमेठी लोक सभा सीटे से भाजपा प्रत्याशी स्मृति ईरानी, आजमगढ़ लोक सभा सीट से दिनेश लाल यादव निरहुआ, बलिया से नीरज चंद्रेशेखर, गाजीपुर से पारस राय, बस्ती से हरीश द्विवेदी, कन्नौज से सुब्रत पाठक, मैनपुरी से जयवीर सिंह, बदायूं से आदित्य यादव, एटा से राजवीर सिंह व मिर्जापुर से अनुप्रिया पटेल जैसे दिग्गज नेता व नेत्री रुझानों में पिछड़ते नजर आ रहे हैं।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories