गुरूवार, जून 20, 2024
होमख़ास खबरेंशुरुआती रुझानों में NDA की बढ़त देख बौखलाया पाकिस्तान, 'हिंदू राष्ट्र' को...

शुरुआती रुझानों में NDA की बढ़त देख बौखलाया पाकिस्तान, ‘हिंदू राष्ट्र’ को लेकर सामने आई बड़ी बात; देखें पूरी रिपोर्ट

Date:

Related stories

Nitish Kumar: पलटी मारने में उस्ताद रहे हैं बिहार CM! जानें क्या है पिछला सियासी इतिहास?

Nitish Kumar: कहते हैं सियासत संभावनाओं का खेल है और यहां कब क्या हो जाए इसका अंदाजा लगाना बहुत मुश्किल है। वर्तमान समय की बात करें तो देश के सभी 543 लोक सभा सीटों पर संपन्न हुए चुनाव के नतीजें जारी कर दिए गए हैं जिसके बाद नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली राष्ट्रीय लोकतांत्रिक गठबंधन (NDA) सरकार बनाने की तैयारी में है।

Modi 3.0 का आगाज जल्द! शपथग्रहण में PM शेख हसीना समेत शामिल होंगे कई शीर्ष नेता; देखें पूरी लिस्ट

Modi Oath Ceremony: लोक सभा 2024 के चुनावों में मतदान कर जनता ने अपना जना-देश दे दिया है। चुनावी नतीजों के मुताबिक नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली राष्ट्रीय लोकतांत्रिक गठबंधन (NDA) ने बहुमत के आंकड़े को पार कर लिया है और अब मोदी 3.0 के आगाज करने की तैयारी हो रही है।

Lok Sabha Result 2024: देश की सभी 543 लोक सभा सीटों पर मतगणना का दौर शुरू हो चुका है। शुरुआती रुझानों की बात करें तो राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) को बढ़त मिलती नजर आ रही है। लोक सभा सीटों के लिए जारी मतगणना के बीच ही पाकिस्तान की ओर से भी तीखी प्रतिक्रिया सामने आई है।

पाकिस्तान के पूर्व नौकरशाह एजाज चौधरी ने ऊर्दू जियो टीवी को दिए एक इंटरव्यू में स्पष्ट किया है कि “अगर नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में एनडीए तीसरी बार सरकार बनाती है तो भारत को पूरी ताकत से हिंदू राष्ट्र बनाने की कोशिश की जाएगी।” पाकिस्तान की ओर से आए इस प्रतिक्रिया को लेकर खूब खबरें बन रही हैं।

NDA की बढ़त देख बौखलाया पाकिस्तान

लोक सभा चुनाव 2024 के नतीजों के ऐलान शुरू हो गए हैं। ताजा जानकारी के अनुसार शुरुआती रुझानों में पीएम मोदी के नेतृत्व वाली राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) को बढ़त मिलती नजर आ रही है। खबर लिखे जानें तक एनडीए गठबंधन बहुमत का आंकड़ा पार कर 290 सीटों पर तो विपक्ष 223 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है।

लोक सभा चुनाव परिणाम के शुरुआती रुझानों को देखकर पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान भी बौखलाया नजर आ रहा है। पाकिस्तान के पूर्व विदेश सचिव एजाज चौधरी ने आज भारत के चुनावी नतीजों पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए स्पष्ट किया है कि “अगर पीएम मोदी के नेतृत्व वाले गठबंधन को बहुमत मिली तो नेतृत्व को संविधान संशोधन की ताकत मिल जाएगी और साथ ही भारत को हिंदू राष्ट्र बनाने की कोशिश की जाएगी।”

एजाज चौधरी ने अपने बयानों पर बल देते हुए कहा कि पूर्व में भी देखें तो स्पष्ट हो जाता है कि भाजपा जो कहती है वह करती है। उन्होंने इस दौरान जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने की घटना का उदाहरण भी दिया।

पूर्व नौकरशाह के बयानों को लेकर बनी सुर्खियां

पाकिस्तान के पूर्व नौकरशाह एजाज चौधरी ने अपने बयान में संशोधन करते हुए यहां तक कह दिया कि अगर भारत हिंदू राष्ट्र बनता है तो हमें इससे कोई दिक्कत नहीं लेकिन इसके बाद इस बात का ख्याल रखना चाहिए कि भारत में रहने वाले मुसलमानों और दूसरे धर्मों के लोगों को परेशान ना किया जाए। यदि ऐसा होता है तो हिंदू राष्ट्र बनने के बाद मुस्लिमों के लिए और परेशानी खड़ी हो जाएगी।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories